Friday, October 22, 2021
Homeराजनीतिपटना: कॉन्ग्रेस मुख्यालय पर IT टीम का छापा, गाड़ी से बरामद हुए ₹8.5 लाख,...

पटना: कॉन्ग्रेस मुख्यालय पर IT टीम का छापा, गाड़ी से बरामद हुए ₹8.5 लाख, प्रभारी ने कहा- हमें क्या लेना देना

आयकर विभाग ने इस मामले में एक शख्स को पकड़ा है। उसने अपने बयान में कहा है कि पैसा पटना में किसी को दिया जाना था। अब आयकर विभाग ने कॉन्ग्रेस से इस पूरे मामले में जवाब माँगा है।

बिहार चुनावों की सरगर्मी के बीच बृहस्पतिवार (अक्टूबर 22, 2020) देर शाम प्रदेश राजधानी पटना में स्थित कॉन्ग्रेस के कार्यालय सदाकत आश्रम में IT विभाग की टीम का छापा पड़ा। रिपोर्ट्स के अनुसार, IT विभाग की टीम कार्यालय में नोटिस देने पहुँची थी। टीम ने यह नोटिस कार्यालय के बाहर खड़े वाहन से 8.5 लाख रुपए बरामद होने के बाद दिया।

इस मामले में कॉन्ग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और बिहार कॉन्ग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल से पूछताछ की गई है व अन्य लोगों से भी पूछताछ जारी है। आईटी की टीम ने कॉन्ग्रेस दफ्तर में नोटिस चिपका दिया है। वहीं, शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, “मुझे नहीं मालूम ये किसका पैसा है।” उन्होंने कहा कि अगर उनके कंपाउंड में गाड़ी से 8 लाख रुपया निकलता है तो उन्हें उससे क्या लेना-देना है? 

गोहिल का कहना है, “ये साज़िश है, हार से ये लोग बौखला रहे हैं। यहाँ कई लोगों की गाड़ी होती है, हमें नहीं पता किसकी गाड़ी में क्या मिला। हम पाई पाई का हिसाब देंगे। ये लोग जानबूझकर ये सब कर रहे हैं। हमें कोई डर नहीं है।” गोहिल ने कहा कि सदाकत आश्रम से कुछ नहीं मिला है, कम्पाउंड के बाहर से किसी गाड़ी में पैसा मिला है। उन्होंने कहा कि ऐसा कह कर यहाँ इनकम टैक्स की टीम ने नोटिस दिया है। 

मीडिया खबरों के अनुसार आयकर विभाग ने इस मामले में एक शख्स को पकड़ा है। उसने अपने बयान में कहा है कि पैसा पटना में किसी को दिया जाना था। अब आयकर विभाग ने कॉन्ग्रेस से इस पूरे मामले में जवाब माँगा है। आईटी टीम ने कॉन्ग्रेस से सवाल किया है कि फंड कहाँ से आया और किस नेता ने पकड़े गए शख्स को पैसा दिया?

इसके अलावा, माना जा रहा है कि वाहन से पैसे बरामद होने के बाद अब विभाग के रडार पर कई स्थानीय नेता है, जिनसे पिछले कुछ दिनों में हुई संदिग्ध लेन-देन को लेकर पूछताछ होगी। गोहिल ने तो अपने बयान में कहा है कि कंपाउंड के बाहर एक वाहन से पैसे बरामद होने के बाद उन्होंने (आईटी टीम) नोटिस दिया है। कंपाउंड के अंदर कोई पैसा बरामद नहीं हुआ। इस पूरी जाँच में वह सहयोग करेंगे।

बता दें कि युवा कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष केशव चंद यादव ने इस छापे की निंदा की हैं। उन्होंने लिखा, “कोरोना पर जिस प्रकार से भाजपा राजनीति कर रही है, यह अप्रत्यक्ष रूप से बिहार की जनता को रिश्वत है। बिहार क्रांतिकारियों की भूमि है और देश को एक नई दिशा देने का काम किया है। चुनाव में जुमलेबाज नरेंद्र मोदी और जनादेश का अपमान करने वाले नितीश कुमार को जनता उखाड़ फेंकने का काम करेगी।”

आगे केशव ने लिखा, “पार्टी के बिहार मुख्यालय पर आयकर विभाग द्वारा रेड करना अत्यंत निदंनीय है। भाजपा-जदयू अपनी हार को नजदीक आते देख सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करना शुरू कर दिया है। बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाने जा रही है।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बधाई देना भी हराम’: सारा ने अमित शाह को किया बर्थडे विश, आरफा सहित लिबरलों को लगी आग, पटौदी की पोती को बताया ‘डरपोक’

सारा ने गृहमंत्री को बधाई दी लेकिन नाराज हो गईं आरफा खानुम शेरवानी। उन्होंने सारा को डरपोक कहा और पारिवारिक बैकग्राउंड पर कमेंट किया।

‘जमानत के लिए भगवान भरोसे हैं आर्यन खान’: जेल में रोज हो रहे आरती में शामिल, कैदियों से मिलती है दिलासा

आर्यन खान ड्रग केस में इस समय जेल में हैं। वो रोज आरती में शामिल होते हैं और अपनी रिहाई के इंतजार में चुप बैठे रहते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,824FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe