Monday, June 17, 2024
Homeराजनीति'राम तो रहीम हैं': ईद पर JDU नेता नीरज कुमार ने सरकारी आवास पर...

‘राम तो रहीम हैं’: ईद पर JDU नेता नीरज कुमार ने सरकारी आवास पर किया मोहम्म्द बोध का पाठ, कहा- 786 बार पढ़ने से मनोकामना पूरी होती है

बिहार सरकार में पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने ईद के मौके पर मोहम्मद बोध का पाठ किया। यह पाठ उन्होंने सामूहिक तौर पर अपने सरकारी आवास पर किया। JDU प्रवक्ता ने राम को रहीम बताया और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा।

जनता दल यूनाईटेड (JDU) के प्रवक्ता और बिहार सरकार में पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने ईद के मौके पर मोहम्मद बोध का पाठ किया। यह पाठ उन्होंने सामूहिक तौर पर अपने सरकारी आवास पर शनिवार (22 अप्रैल 2023) को किया है। JDU प्रवक्ता ने राम को रहीम कहा। इस मौके पर नीरज ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोहम्म्द बोध पाठ के दौरान JDU के नीरज कुमार ने कहा कि वो भाजपा सरकार को आईना दिखा रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि नाथ सम्प्रदाय से दीक्षित लोग रमज़ान के महीने में मोहम्मद बोध का पाठ करते हैं। 786 बार इसका पाठ करने से हर मनोकामना पूरी होती है। इस दौरान नीरज ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उदाहरण के तौर पर नाथ सम्प्रदाय से दीक्षित बताया। उन्होंने पूछा कि योगी आदित्यनाथ कुंडलधारी हैं लेकिन क्या भारतीय जनता पार्टी उनके कामों और आचरण से सहमत है ?

नीरज कुमार ने अपने मोहम्मद बोध पथ के दौरान माफिया अतीक अहमद की हत्या का भी जिक्र किया। तब उन्होंने आरोप लगाया कि अतीक अहमद ने कभी फूलपुर लोकसभा का चुनाव निर्दलीय लड़ कर भाजपा को जिताने में मदद की थी। कहावत में बदलाव करते हुए नीरज कुमार ने भाजपा के लिए ‘मुँह में राम बगल में बड़का उस्तरा’ का प्रयोग किया। नीरज ने साल 2008 की न्यूक्लियर डील में भाजपा द्वारा लिए गए सपा से समर्थन को भी अतीक अहमद से जोड़ा और कहा कि उस समय अतीक समाजवादी पार्टी का तात्कालिक सांसद था।

राम को रहीम बताते हुए नीरज ने अतीक अहमद को किसी धर्म से जोड़ने का विरोध करते हुए गुंडा को अपने ही धर्म के लोगों का दुश्मन बताया। इस दौरान उन्होंने अतीक अहमद को गोली मारे जाने की घटना का विरोध किया। योगी मॉडल और फेक मॉडल का भी नाम नीरज ने अपनी बयानबाजी में किया। खुद नीरज के साथ उनकी पार्टी के तमाम अन्य नेता भी मोहम्मद बोध का पाठ करने में मौजूद रहे।

गौरतलब है कि ईद के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के गाँधी मैदान पहुँच कर ईद की मुबारकबाद दी। इस दौरान पूर्व इदैन कमेटी के सदर महमूद आलम ने मुख्यमंत्री को गुलदस्ता व साफा पेश किया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -