Tuesday, June 25, 2024
Homeराजनीति‘बीजेपी है तैयार-आत्मनिर्भर बिहार’: नड्डा का ऐलान- नीतीश के नेतृत्व में ही लड़ेंगे चुनाव,...

‘बीजेपी है तैयार-आत्मनिर्भर बिहार’: नड्डा का ऐलान- नीतीश के नेतृत्व में ही लड़ेंगे चुनाव, LJP भी होगी साथ

“महामारी के बीच बिहार विधानसभा चुनाव चुनौती से कम नहीं है। हम नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव लड़ेंगे। भाजपा, जदयू और लोजपा एक साथ चुनाव लड़ेगी और जीत हासिल करेगी।”

बिहार विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिगुल फूॅंक दिया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि पार्टी नीतीश कुमार की अगुवाई में ही चुनाव लड़ेगी। साथ ही रामविलास पासवान की लोजपा भी साथ रहेगी। पिछले दिनों इस तरह की अटकलें लगाई जा रही थी कि जदयू से एलजीपी नाता तोड़ सकती है।

बिहार भाजपा कार्यसमिति की बैठक को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के ज़रिये संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा “महामारी के बीच बिहार विधानसभा चुनाव चुनौती से कम नहीं है। हम नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव लड़ेंगे। भाजपा, जदयू और लोजपा एक साथ चुनाव लड़ेगी और जीत हासिल करेगी।”  

हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और LJP के चिराग पासवान के बीच बयानबाज़ी हुई थी। इस मुद्दे पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा भाजपा के कार्यकर्ताओं का एक बात का विशेष ध्यान रखना है। जीत केवल एक राजनीतिक दल की नहीं, बल्कि सभी सहयोगी दलों की होनी चाहिए। इसके बाद उन्होंने कहा तीनों दल जितनी बार साथ आए हैं उतनी बार जीत ही हुई है, भले हालात कितने विपरीत क्यों न हों।  

इसके अलावा जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के नारे को नए सिरे से दोहराया। उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी नए नारे के साथ बिहार में चुनाव लड़ेगी “बीजेपी है तैयार-आत्मनिर्भर बिहार।” 

उन्होंने आरजेडी के तेजस्वी यादव पर भी हमला बोला। उनके मुताबिक़ आरजेडी चुनाव में वर्चुअल रैली (जन सभा) का विरोध कर रही है। फिर फेसबुक और ट्विटर क्या है? अगर उन्हें वर्चुअल रैली से इतनी ही परेशानी है तो वह फेसबुक और ट्विटर पर क्यों हैं? वह इन सोशल मीडिया माध्यमों का उपयोग क्यों करते हैं, इससे इतनी ही परेशानी थी तो इसे छोड़ क्यों नहीं देते देते हैं?

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दावा भी किया कि बिहार के विपक्ष में बिलकुल ताकत नहीं बची है। विपक्ष का यह हाल सिर्फ बिहार में ही नहीं बल्कि अन्य जगहों पर भी है। भाजपा इकलौता ऐसा राजनीतिक दल है जिससे लोग आशा करते हैं इसलिए भाजपा का साथ देते हैं। विपक्ष के पास न तो विचारधारा है और न ही दूसरों का भला करने की दूर दृष्टि। देश में विपक्ष का जितना भी अस्तित्व बाकी रह गया है वह सिर्फ निचले स्तर की राजनीति में उलझा हुआ है। विपक्ष के लोग जब सत्ता में थे तब उन्होंने देश के लोगों की आशाओं को पूरा नहीं किया। इसलिए जनता उन पर भरोसा नहीं करना चाहती है।  

जेपी नड्डा के मुताबिक़ बिहार सरकार ने जिस तरह बाढ़ और महामारी का एक साथ सामना किया वह सराहनीय था। बिहार सरकार की तारीफ़ करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा राज्य में 12.5 लाख बेड उपलब्ध कराए जा चुके हैं। उसके अलावा 2 हज़ार से अधिक कोविड उपचार संबंधी सुविधा केंद्र हैं। इतना ही नहीं प्रतिदिन 10 लाख से ज्यादा टेस्ट किए जा रहे हैं और देश का रिकवरी रेट 74 फ़ीसदी के अधिक पहुँच चुका है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा देश के लगभग 80 करोड़ लोगों को इस योजना के ज़रिए अनाज मिला है।

नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं से निवेदन किया कि घर-घर जाकर जनसंपर्क करें। चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए छोटी-छोटी जन सभाओं का आयोजन करें। महामारी के दौर में जनसंपर्क बेशक कठिन होगा इसलिए कार्यकर्ताओं को इस दौरान पूरी सावधानी बरतनी होगी। उनका कहना था कि बिहार में फ़िलहाल लॉकडाउन है। लेकिन जैसे ही यह ख़त्म होगा, वह बिहार की जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे।   

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जूलियन असांजे इज फ्री… विकिलीक्स के फाउंडर को 175 साल की होती जेल पर 5 साल में ही छूटे: जानिए कैसे अमेरिका को हिलाया,...

विकिलीक्स फाउंडर जूलियन असांजे ने अमेरिका के साथ एक डील कर ली है, इसके बाद उन्हें इंग्लैंड की एक जेल से छोड़ दिया गया है।

‘जिन्होंने इमरजेंसी लगाई वे संविधान के लिए न दिखाएँ प्यार’: कॉन्ग्रेस को PM मोदी ने दिखाया आईना, आपातकाल की 50वीं बरसी पर देश मना...

इमरजेंसी की 50वीं बरसी पर पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस पर निशाना साधा। साथ ही लोगों को याद दिलाया कि कैसे उस समय लोगों से उनके अधिकार छीने गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -