Tuesday, June 18, 2024
Homeराजनीतिजिस कब्र पर कुत्ता भी पेशाब न करे... ओवैसी के बाद श्रीनगर के मेयर...

जिस कब्र पर कुत्ता भी पेशाब न करे… ओवैसी के बाद श्रीनगर के मेयर जुनैद ने औरंगजेब के लिए की दुआ: भड़के यूजर्स ने कहा- ऐसे लोग हैं तभी कश्मीर आतंकवाद मुक्त नहीं होता

जुनैद मट्टू ने समाचार एजेंसी एएनआई के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, "हाफिज-ए-कुरान, शहंशाह हजरत मुही-उद-दीन मुहम्मद औरंगजेब और उनकी कब्र पर अल्लाह की रहमओ करम हो।"

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के बाद श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने मुगल आक्रांता औरंगजेब के प्रति अपना प्रेम जगजाहिर किया है। जुनैद ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के उस बयान पर ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा था कि औरंगजेब की कब्र पर कुत्ता भी नहीं पेशाब करेगा।

जुनैद मट्टू ने भाजपा नेता फडणवीस के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “हाफिज-ए-कुरान, शहंशाह हजरत मुही-उद-दीन मुहम्मद औरंगजेब और उनकी कब्र पर अल्लाह की रहमो करम हो।”

गौरतलब है कि ओवैसी द्वारा औरंगजेब की कब्र पर फातिहा पढ़ने के बाद बीजेपी नेता फडणवीस ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, “ओवैसी औरंगजेब की कब्र पर जाता है और माथा टेकता है, और तुम (राज्य सरकार) देखते रह जाते हो, अरे डूब मरो! चुल्लू भर पानी में डूब मरो।”

उन्होंने आगे कहा, “अरे ओवैसी सुन ले, कुत्ता भी ना पेशाब करेगा, औरंगजेब की पहचान पर। अब तो भगवा लहराएगा पूरे हिंदुस्तान पर।” उन्होंने ऐलान किया कि ‘हनुमान चालीसा’ की तो शुरुआत हो ही चुकी है, अब लंका दहन भी होगा। उन्होंने शिवसेना सुप्रीमो और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की हालिया रैली के बारे में कहा कि अध्यक्ष सोनिया गाँधी को समर्पित थी। उन्होंने कहा कि RSS के लिए जिस भाषा का इस्तेमाल कॉन्ग्रेस करती थी, उद्धव ठाकरे भी उसी भाषा का प्रयोग कर रहे हैं।

इसी बयान के ऊपर जुनैद मट्टू की प्रतिक्रिया आई जिसे देख यूजर भड़क गए। लोगों ने कहा कि अगर यहाँ का मेयर ही औरंगजेब की इज्जत कर रहा है तो फिर हम कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि कश्मीर कभी बिन आतंकवाद के हो सकता है।

एक यूजर ने लिखा, मट्टू जैसे लोग ही 1990 में कश्मीर में आतंकवाद को समर्थन करने वाले लोग थे। जिस औरंगजेब ने गुरु तेगबहादुर का सिर कलम किया। इस इंसान के लिए वो शहंशाह है। अगर ऐसे लोग कश्मीर में मेयर हैं तो उस कश्मीर का भगवान मालिक है।

शिवराम कृष्ण लिखते हैं, “औरंगजेब 17 वीं सदी का बगदादी था। उसके लिए दुआ करना ठीक वैसे ही है जैसे आज से 100-200 साल बाद तुम जैसे लोग लादेन और बगदादी के लिए दुआएँ पढ़ें। वैसे असल चेहरा दिखाने के लिए धन्यवाद।”

बता दें कि जुनैद मट्टू जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के यूथ विंग के अध्यक्ष हैं। इससे पहले मट्टू अनुच्छेद 370 के हटने पर विरोध करते दिखाई दिए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

BJP की एक महिला नेता की हार के बाद 4 लोगों ने की आत्महत्या, पीड़ित परिवार से मिल खुद भी फूट-फूटकर रोईं: देखिए Video,...

बीजेपी नेता पंकजा मुंडे की लोकसभा चुनाव 2024 में नजदीकी हार से परेशान कम से कम 4 कार्यकर्ता अपनी जान दे चुके हैं।

‘यहीं काटेंगे बकरा… जो करना है कर लो’ : मुंबई के मीरा रोड की सोसायटी में बकरीद पर हंगामा, कुर्बानी का विरोध करने पर...

मुंबई के मीरा रोड इलाके में एक सोसाइटी के अंदर मुस्लिम पक्ष के लोग बकरों की कुर्बानी देने पर आमादा हो गए। इस दौरान उन्होंने हिन्दुओं के देवताओं को भी गाली दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -