Sunday, July 3, 2022
Homeराजनीतिजिस कब्र पर कुत्ता भी पेशाब न करे... ओवैसी के बाद श्रीनगर के मेयर...

जिस कब्र पर कुत्ता भी पेशाब न करे… ओवैसी के बाद श्रीनगर के मेयर जुनैद ने औरंगजेब के लिए की दुआ: भड़के यूजर्स ने कहा- ऐसे लोग हैं तभी कश्मीर आतंकवाद मुक्त नहीं होता

जुनैद मट्टू ने समाचार एजेंसी एएनआई के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, "हाफिज-ए-कुरान, शहंशाह हजरत मुही-उद-दीन मुहम्मद औरंगजेब और उनकी कब्र पर अल्लाह की रहमओ करम हो।"

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के बाद श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने मुगल आक्रांता औरंगजेब के प्रति अपना प्रेम जगजाहिर किया है। जुनैद ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के उस बयान पर ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा था कि औरंगजेब की कब्र पर कुत्ता भी नहीं पेशाब करेगा।

जुनैद मट्टू ने भाजपा नेता फडणवीस के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “हाफिज-ए-कुरान, शहंशाह हजरत मुही-उद-दीन मुहम्मद औरंगजेब और उनकी कब्र पर अल्लाह की रहमो करम हो।”

गौरतलब है कि ओवैसी द्वारा औरंगजेब की कब्र पर फातिहा पढ़ने के बाद बीजेपी नेता फडणवीस ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, “ओवैसी औरंगजेब की कब्र पर जाता है और माथा टेकता है, और तुम (राज्य सरकार) देखते रह जाते हो, अरे डूब मरो! चुल्लू भर पानी में डूब मरो।”

उन्होंने आगे कहा, “अरे ओवैसी सुन ले, कुत्ता भी ना पेशाब करेगा, औरंगजेब की पहचान पर। अब तो भगवा लहराएगा पूरे हिंदुस्तान पर।” उन्होंने ऐलान किया कि ‘हनुमान चालीसा’ की तो शुरुआत हो ही चुकी है, अब लंका दहन भी होगा। उन्होंने शिवसेना सुप्रीमो और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की हालिया रैली के बारे में कहा कि अध्यक्ष सोनिया गाँधी को समर्पित थी। उन्होंने कहा कि RSS के लिए जिस भाषा का इस्तेमाल कॉन्ग्रेस करती थी, उद्धव ठाकरे भी उसी भाषा का प्रयोग कर रहे हैं।

इसी बयान के ऊपर जुनैद मट्टू की प्रतिक्रिया आई जिसे देख यूजर भड़क गए। लोगों ने कहा कि अगर यहाँ का मेयर ही औरंगजेब की इज्जत कर रहा है तो फिर हम कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि कश्मीर कभी बिन आतंकवाद के हो सकता है।

एक यूजर ने लिखा, मट्टू जैसे लोग ही 1990 में कश्मीर में आतंकवाद को समर्थन करने वाले लोग थे। जिस औरंगजेब ने गुरु तेगबहादुर का सिर कलम किया। इस इंसान के लिए वो शहंशाह है। अगर ऐसे लोग कश्मीर में मेयर हैं तो उस कश्मीर का भगवान मालिक है।

शिवराम कृष्ण लिखते हैं, “औरंगजेब 17 वीं सदी का बगदादी था। उसके लिए दुआ करना ठीक वैसे ही है जैसे आज से 100-200 साल बाद तुम जैसे लोग लादेन और बगदादी के लिए दुआएँ पढ़ें। वैसे असल चेहरा दिखाने के लिए धन्यवाद।”

बता दें कि जुनैद मट्टू जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के यूथ विंग के अध्यक्ष हैं। इससे पहले मट्टू अनुच्छेद 370 के हटने पर विरोध करते दिखाई दिए थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दोस्त सलमान, शाहवेज, अलीजान और इमरान ने यश रस्तोगी को मार डाला, शव टुकड़े-टुकड़े कर नाले में फेंक दिया: मेरठ पुलिस बोली – ब्लैकमेल...

यूपी के मेरठ में LLB छात्र यश रस्तोगी की गला दबा कर और चाकुओं से वार कर के हत्या कर दी गई। दोस्त सलमान, शाहवेज, अलीजान और इमरान गिरफ्तार।

भाजपा MLA राहुल नार्वेकर बने महाराष्ट्र के नए स्पीकर, मिले 164 मत: ‘जय श्रीराम, जय शिवाजी’ के नारों से गूँजा सदन

महाराष्ट्र विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र में भाजपा के विधायक राहुल नार्वेकर को सदन का स्पीकर चुना गया है। उन्हें 164 मत मिले।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,752FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe