Sunday, September 26, 2021
Homeराजनीति'लोगों ने आम आदमी पार्टी को वोट ही क्यों दिया' - क्या दिल्ली की...

‘लोगों ने आम आदमी पार्टी को वोट ही क्यों दिया’ – क्या दिल्ली की जनता ने ऐसा करके गलती की?

"मैं उनसे पूछता हूँ कि क्या शीला दीक्षित सच में सरकार चला रहीं थीं? अगर ऐसे ही सरकार चलानी होती तो हम भी चला सकते थे। अगर वो इतना अच्छा ही कर रहीं थीं तो लोगों ने हमें क्यों चुना? लोगों ने आम आदमी पार्टी को वोट ही क्यों दिया?"- केजरीवाल

अरविन्द केजरीवाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री, आम आदमी पार्टी के संयोजक, और कुछ दिन पहले तक कॉन्ग्रेस से गठबंधन को उत्सुक, ने एक बार फिर कॉन्ग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। अपनी पूर्ववर्ती शीला दीक्षित सरकार पर दिल्ली के विकास की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी आप का जन्म कॉन्ग्रेस की विफलताओं से हुआ है।

केजरीवाल उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के रोहिणी में एक जनसभा में कहा, “मुझसे लोग पूछते हैं कि अगर शीला जी ऐसे (बिना पूर्ण राज्य के दर्जे के) सरकार चला सकतीं हैं, तो आप क्यों नहीं?’ मैं उनसे पूछता हूँ कि क्या शीला दीक्षित सच में सरकार चला रहीं थीं? अगर ऐसे ही सरकार चलानी होती तो हम भी चला सकते थे। अगर वो इतना अच्छा ही कर रहीं थीं तो लोगों ने हमें क्यों चुना? लोगों ने आम आदमी पार्टी को वोट ही क्यों दिया?”

उन्होंने आगे कहा, “यह देश सत्तर सालों तक आपके (कॉन्ग्रेस के) राज में ही था। अगर आपने सचमुच अच्छा काम किया होता, तो आम आदमी पार्टी का अस्तित्व ही न होता।”

दिल्ली को पूर्ण राज्य के दर्जे की माँग को दोहराते हुए केजरीवाल ने दावा किया कि इससे स्वास्थ्य, शिक्षा, और आधारभूत ढाँचे को बेहतर बनाने में आसानी होगी। उन्होंने यह भी दावा किया कि 2015 में चुनाव जीतने के बाद से उनकी सरकार ने अधिकांश क्षेत्रों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, पर कई जगह उन्हें पूर्ण राज्य न होने से दिक्कतें आ रहीं हैं। ऐसे क्षेत्रों में कानून व्यवस्था, घरों की समस्या, और शिक्षा में आरक्षण है। गौरतलब है कि हाल ही में केजरीवाल ने दिल्ली में शिक्षा और रोज़गार में 85% आरक्षण की योजना एक चुनावी सभा में सामने रखी थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंदिर में ‘सेकेंड हैंड जवानी’ पर डांस, वायरल किया वीडियो: इंस्टाग्राम मॉडल की हरकत से खफा हुए महंत, हिन्दू संगठन भी विरोध में

मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित एक मंदिर में आरती साहू नाम की एक इंस्टाग्राम मॉडल ने 'सेकेंड हैंड जवानी' पर डांस करते हुए वीडियो बनाया, जिससे हिन्दू संगठन नाराज़ हो गए हैं।

PFI के 6 लोग… ₹28 लाख की वसूली… खाली कराना था 60 परिवार, कहाँ से आए 10000? – असम के दरांग में सिपाझार हिंसा...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने सिपाझार हिंसा के पीछे PFI के होने की बात कही। 6 लोगों ने अतिक्रमणकारियों से 28 लाख रुपए वसूले थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,410FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe