Wednesday, August 4, 2021
Homeराजनीतिकेरल में CPM कैडरों ने BJP उम्मीदवार शोभा सुरेंद्रन के काफिले पर किया हमला,...

केरल में CPM कैडरों ने BJP उम्मीदवार शोभा सुरेंद्रन के काफिले पर किया हमला, पार्टी कार्यकर्ता घायल

सीपीएम कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा नेता शोभा सुरेंद्रन के काफिले पर हमला किया गया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। शोभा सुरेन्द्रन तिरुवनंतपुरम जिले के काज़ख़ुट्टम विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की उम्मीदवार हैं।

केरल में विधानसभा चुनावों से पहले, भाजपा की वरिष्ठ नेता शोभा सुरेंद्रन और पार्टी कार्यकर्ताओं पर तिरुवनंतपुरम में एक चुनावी रैली के दौरान भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के कार्यकर्ताओं ने शारीरिक हमला किया।

खबरों के मुताबिक, शुक्रवार (मार्च 26, 2021) को सीपीएम कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा नेता शोभा सुरेंद्रन के काफिले पर हमला किया गया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। शोभा सुरेन्द्रन तिरुवनंतपुरम जिले के काज़ख़ुट्टम विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की उम्मीदवार हैं।

काफिले और बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश में सीपीएम कार्यकर्ताओं ने लापरवाही से मोटरबाइक चलाई। हमलावर कथित तौर पर सीपीएम की युवा शाखा डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) के थे।

हमले के बाद, DYFI सदस्य मौके से भाग गए और CPM बूथ कार्यालय के अंदर शरण ली। भाजपा नेताओं ने सीपीएम बूथ कार्यालय के बाहर विरोध किया और हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की। हालाँकि, केरल पुलिस ने सीपीएम कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

सुरेंद्रन ने संवाददाताओं से कहा, “लोकसभा चुनाव के दौरान एटिंगल में सीपीएम द्वारा अपनाई गई रणनीति अब कजाककुट्टम में दोहराई जा रही है। कड़कम्पल्ली ने पहले कहा था कि वह महिलाओं का सम्मान करता है। लेकिन हमले के बाद, मंत्री के बयान की संवेदनहीनता उजागर हुई।”

केरल में बीजेपी अतिक्रमण कर रही है। दोनों गुट – कॉन्ग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) और लगातार वाम-गठबंधन लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) आक्रामक है और राज्य में राजनीतिक हिंसा का यह दोहरा उदाहरण है।

उल्लेखनीय है कि भगवा पार्टी के राज्य में फिर से स्थान बनाने की कोशिश को देखते हुए पिछले कुछ वर्षों में इस्लामवादियों और वामपंथी समूहों ने केरल में कई आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी। केरल में 140 विधायकों को चुनने के लिए 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इनके परिणाम 2 मई को घोषित किए जाएँगे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,864FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe