Saturday, June 15, 2024
Homeराजनीतिकेरल में CPM कैडरों ने BJP उम्मीदवार शोभा सुरेंद्रन के काफिले पर किया हमला,...

केरल में CPM कैडरों ने BJP उम्मीदवार शोभा सुरेंद्रन के काफिले पर किया हमला, पार्टी कार्यकर्ता घायल

सीपीएम कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा नेता शोभा सुरेंद्रन के काफिले पर हमला किया गया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। शोभा सुरेन्द्रन तिरुवनंतपुरम जिले के काज़ख़ुट्टम विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की उम्मीदवार हैं।

केरल में विधानसभा चुनावों से पहले, भाजपा की वरिष्ठ नेता शोभा सुरेंद्रन और पार्टी कार्यकर्ताओं पर तिरुवनंतपुरम में एक चुनावी रैली के दौरान भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के कार्यकर्ताओं ने शारीरिक हमला किया।

खबरों के मुताबिक, शुक्रवार (मार्च 26, 2021) को सीपीएम कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा नेता शोभा सुरेंद्रन के काफिले पर हमला किया गया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। शोभा सुरेन्द्रन तिरुवनंतपुरम जिले के काज़ख़ुट्टम विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की उम्मीदवार हैं।

काफिले और बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश में सीपीएम कार्यकर्ताओं ने लापरवाही से मोटरबाइक चलाई। हमलावर कथित तौर पर सीपीएम की युवा शाखा डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) के थे।

हमले के बाद, DYFI सदस्य मौके से भाग गए और CPM बूथ कार्यालय के अंदर शरण ली। भाजपा नेताओं ने सीपीएम बूथ कार्यालय के बाहर विरोध किया और हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की। हालाँकि, केरल पुलिस ने सीपीएम कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

सुरेंद्रन ने संवाददाताओं से कहा, “लोकसभा चुनाव के दौरान एटिंगल में सीपीएम द्वारा अपनाई गई रणनीति अब कजाककुट्टम में दोहराई जा रही है। कड़कम्पल्ली ने पहले कहा था कि वह महिलाओं का सम्मान करता है। लेकिन हमले के बाद, मंत्री के बयान की संवेदनहीनता उजागर हुई।”

केरल में बीजेपी अतिक्रमण कर रही है। दोनों गुट – कॉन्ग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) और लगातार वाम-गठबंधन लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) आक्रामक है और राज्य में राजनीतिक हिंसा का यह दोहरा उदाहरण है।

उल्लेखनीय है कि भगवा पार्टी के राज्य में फिर से स्थान बनाने की कोशिश को देखते हुए पिछले कुछ वर्षों में इस्लामवादियों और वामपंथी समूहों ने केरल में कई आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी। केरल में 140 विधायकों को चुनने के लिए 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इनके परिणाम 2 मई को घोषित किए जाएँगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जाकिर और शाकिर ने रात के अंधेरे में जगन्नाथ मंदिर में फेंका गाय का कटा सिर: रतलाम में हंगामे के बाद पुलिस ने दबोचा,...

रतलाम के भगवान जगन्नाथ मंदिर में गाय का मांस फेंककर अपवित्र करने के आरोप में पुलिस ने जाकिर और शाकिर को गिरफ्तार किया है।

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -