गिरी कर्नाटक की सरकार, 105 विधायकों ने कुमारास्वामी के खिलाफ किया वोट

105 वोट विशवास मत के विरुद्ध पड़ने के बाद जहाँ भाजपा ने इसे जनादेश की जीत बताया है, वहीं महबूबा मुफ़्ती ने इसे देश के लोकतंत्र में एक काला दिन करार दिया है।

आखिरकार विश्वास मत में हार के बाद जदएस-कॉन्ग्रेस की कुमारास्वामी सरकार गिर गई है। कई दिनों से चले आ रहे सियासी ड्रामे के पटाक्षेप में हुई यूपीए की इस हार ने एनडीए के लिए रास्ता खोल दिया है। राज्य सरकार गठबंधन के 16 विधायकों के बागी हो बाद से ही डाँवाडोल चल रही थी।

महबूबा ने कहा काला दिन, भाजपा के लिए लोगों की जीत

105 वोट विश्वास मत के विरुद्ध पड़ने के बाद जहाँ भाजपा ने इसे जनादेश की जीत बताया है, वहीं महबूबा मुफ़्ती ने इसे देश के लोकतंत्र में एक काला दिन करार दिया है। सिद्दारमैया, जो कॉन्ग्रेस की पिछली सरकार के मुख्यमंत्री थे, ने सफ़ाई दी कि चूँकि भाजपा को पिछले विधानसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था, इसलिए उनकी पार्टी के जदएस के साथ गठबंधन को जनादेश की भावना के खिलाफ नहीं कहा जा सकता।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

अमित शाह, राज्यसभा
गृहमंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष इस वक़्त तक 802 पत्थरबाजी की घटनाएँ हुई थीं लेकिन इस साल ये आँकड़ा उससे कम होकर 544 पर जा पहुँचा है। उन्होंने बताया कि सभी 20,400 स्कूल खुले हैं। उन्होंने कहा कि 50,000 से भी अधिक (99.48%) छात्रों ने 11वीं की परीक्षा दी है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,891फैंसलाइक करें
23,419फॉलोवर्सफॉलो करें
122,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: