Tuesday, May 21, 2024
Homeराजनीतिप्रियंका गाँधी ने ट्वीट कर पूछा गन्ना पर, योगी आदित्यनाथ ने समझा दिया पूरा...

प्रियंका गाँधी ने ट्वीट कर पूछा गन्ना पर, योगी आदित्यनाथ ने समझा दिया पूरा खेती-किसानी

"इनकी नींद अब क्यों खुली है? प्रदेश का गन्ना क्षेत्रफल अब 22% बढ़कर 28 लाख हेक्टेयर हुआ है और बंद पड़ी कई चीनी मिलों को भी प्रदेश में दोबारा शुरू किया गया है। किसान अब खुशहाल हैं।”

कॉन्ग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ने किसानों को लेकर योगी सरकार और मोदी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका ने रविवार (24 मार्च 2019) को उत्तर प्रदेश में गन्‍ना किसानों के बकाए के भुगतान की समस्‍या का जिक्र करते हुए एक ट्वीट किया। प्रियंका ने ट्वीट करते हुए लिखा, “गन्ना किसानों के परिवार दिनरात मेहनत करते हैं। मगर उप्र सरकार उनके भुगतान का भी जिम्मा नहीं लेती। किसानों का 10000 करोड़ बकाया मतलब उनके बच्चों की शिक्षा, भोजन, स्वास्थ्य और अगली फसल सबकुछ ठप्प हो जाता है। यह चौकीदार सिर्फ अमीरों की ड्यूटी करते हैं, गरीबों की इन्हें परवाह नहीं।”

प्रियंका गाँधी के ट्वीट पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया। इसका जवाब देते हुए सीएम योगी ने दो ट्वीट किए। पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, “हमारी सरकार जब से सत्ता में आई है हमने लंबित 57,800 करोड़ का गन्ना बकाया भुगतान किया है। ये रकम कई राज्यों के बजट से भी ज्यादा है। पिछली सपा-बसपा सरकारों ने गन्ना किसानों के लिए कुछ नहीं किया जिससे किसान भुखमरी का शिकार हो रहा था।”

दूसरे ट्वीट में सीएम योगी ने पूछा, “किसानों के ये ‘तथाकथित’ हितैषी तब कहाँ थे जब 2012 से 2017 तक किसान भुखमरी की कगार पर था। इनकी नींद अब क्यों खुली है? प्रदेश का गन्ना क्षेत्रफल अब 22 प्रतिशत बढ़कर 28 लाख हेक्टेयर हुआ है और बंद पड़ी कई चीनी मिलों को भी प्रदेश में दोबारा शुरू किया गया है। किसान अब खुशहाल हैं।”

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से प्रियंका समाज के अलग-अलग वर्गों से जुड़कर कॉन्ग्रेस के सरोकारों और चिंता को दिखाने की कोशिश कर रही हैं। चाहे वह भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर से मिलना हो या फिर गंगा में नाव यात्रा और मंदिरों में दर्शन-पूजन। इस नाव यात्रा के दौरान भी प्रियंका ने किसानो का हवाला देकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि चौकीदार गरीबों के नहीं, बल्कि अमीरों के होते हैं। बता दें कि राफेल डील को लेकर कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने पीएम मोदी के लिए ‘चौकीदार चोर है’ का नारा दिया। जिसके जवाब में पीएम मोदी ने ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन की शुरुआत की थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -