Monday, May 20, 2024
Homeराजनीतिजहाँ से निर्दलीय लड़ रहे रवींद्र सिंह भाटी के सोशल मीडिया में चर्चे, वह...

जहाँ से निर्दलीय लड़ रहे रवींद्र सिंह भाटी के सोशल मीडिया में चर्चे, वह जमीन ‘मोदी मोदी’ के नारों से गूँज उठा: बाड़मेर में बोले PM- 4 जून, 400 पार

बाबासाहब भीमराव अंबेडकर की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "वो कॉन्ग्रेस, जिसने बाबा साहब के जीते-जी उन्हें चुनाव हरवाया, उन्हें भारत रत्न नहीं मिलने दिया, जिसने देश में आपातकाल लगाकर संविधान को खत्म करने की कोशिश की। आज वो मोदी को गाली देने के लिए संविधान के नाम पर झूठ की आड़ ले रही है।"

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (12 अप्रैल 2024) को राजस्थान के बाड़मेर पहुँचे। यहाँ से भाजपा के कैलाश चौधरी उम्मीदवार हैं। वहीं, छात्र नेता से राजनीति की शुरुआत करने वाले निर्दलीय प्रत्याशी रवींद्र सिंह भाटी भी मैदान में हैं। रवींद्र अभी शिव से विधायक हैं और सोशल मीडिया पर उनके काफी चर्चे हैं। यहाँ पहुँचकर पीएम ने एक बार फिर ‘भाजपा 400 के पार’ का नारा दिया।

बाड़मेर में बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “ये जनसैलाब, ये जनसमर्थन बताता है कि बाड़मेर की जनता BJP को भरपूर आशीर्वाद देने का संकल्प ले चुकी है। इस चुनाव में आपका एक-एक वोट विकसित भारत की नींव मजबूत करेगा। ये चुनाव दल का नहीं, देश का चुनाव है। इसलिए आज पूरा देश कह रहा है – 4 जून, 400 पार!”

पीएम मोदी ने कहा, “बाड़मेर हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वर्गीय जसवंत सिंह जी का क्षेत्र है। यहाँ के लोगों ने हमेशा मुझे बोला है – मोदी जी आप देश के दुश्मनों को सबक सिखाओ, बाड़मेर जिताने की जिम्मेदारी हमारी। आप इस बार भी पहले से ज्यादा वोटों से BJP को जिताएँगे। ये मेरा पक्का विश्वास है।”

राजस्थान की धरती को नमन करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “जिस राजस्थान के लोगों ने देश को अपने लहू से सींचा, उस राजस्थान को कॉन्ग्रेस ने पानी के लिए प्यासा रखा। जितने दिन राजस्थान में कॉन्ग्रेस सरकार रही, उसने जल जीवन मिशन में भी जमकर भ्रष्टाचार किया। कॉन्ग्रेस ने राजस्थान तक पानी लाने के लिए ERCP परियोजना भी पूरी नहीं होने दी थी। कॉन्ग्रेस की सोच ही विकास विरोधी है।”

कॉन्ग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, “ये लोग देश के सीमावर्ती गाँवों को देश का आखिरी गाँव कहते हैं। ये लोग सीमावर्ती जिलों को, गाँवों को… जान-बूझकर विकास से वंचित रखते थे। हम सीमावर्ती इलाकों को, सीमावर्ती गाँवों को आखिरी गाँव नहीं, देश का प्रथम गाँव मानते हैं। हमारे लिए देश की सीमाएँ यहाँ पूरी नहीं होतीं। हमारे लिए यहाँ से देश शुरू होता है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीमावर्ती इलाकों के विकास को लेकर कहा, “आज अगर देश में 4 करोड़ गरीबों को पीएम आवास मिले हैं, तो मेरे बाड़मेर में भी पौने 2 लाख गरीबों को पक्के आवास का लाभ मिला है। भाजपा सरकार देश की आखिरी सीमा तक सड़कें और हाइवे बना रही है। हमने बाड़मेर में मेडिकल कॉलेज भी खोला है। बाड़मेर में 72,000 करोड़ रुपये लागत की रिफाइनरी शुरू होने जा रही है।”

कॉन्ग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, “यहाँ के एयरपोर्ट में भी पिछली सरकार ने जमकर रोड़े अटकाए थे। अगर कॉन्ग्रेस ने बेवजह ब्रेक न लगाया होता तो यहाँ का एयरपोर्ट 2 साल पहले ही चालू हो जाता। कॉन्ग्रेस ने जिन लोगों को दशकों तक नहीं पूछा, मोदी उनको पूजता है। ये मोदी ही है, जिसने देश में पहली बार संविधान दिवस मनाना शुरू किया।”

बाबासाहब भीमराव अंबेडकर की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “वो कॉन्ग्रेस, जिसने बाबा साहब के जीते-जी उन्हें चुनाव हरवाया, उन्हें भारत रत्न नहीं मिलने दिया, जिसने देश में आपातकाल लगाकर संविधान को खत्म करने की कोशिश की। आज वो मोदी को गाली देने के लिए संविधान के नाम पर झूठ की आड़ ले रही है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में तो बँटवारे के गुनहगार मुस्लिम लीग की छाप है। अब इंडी अलायंस में शामिल एक और दल ने देश के खिलाफ बहुत खतरनाक ऐलान किया है। जिस पोखरण की धरती ने भारत को परमाणु शक्ति से संपन्न किया, अब INDI अलायंस का कहना है कि हम भारत के परमाणु हथियार नष्ट कर देंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “भारत जैसा देश, जिसके दो-दो पड़ोसियों के पास परमाणु हथियार हो, उस भारत के परमाणु हथियार INDI अलायंस नष्ट करना चाहता है। ये कैसा गठबंधन है, जो भारत को शक्तिहीन करना चाहता है? जिस भारत माँ के लिए हम अपने जीवन की परवाह नहीं करते, ये कॉन्ग्रेस पार्टी उसे सिर्फ एक जमीन का टुकड़ा मानती है।”

कॉन्ग्रेस के शासन में राजस्थान में हुए दंगों को लेकर पीएम मोदी ने कहा, “देश में राम मंदिर निर्माण का पुनीत पावन काम होता है, कॉन्ग्रेस उसका बहिष्कार करती है। रामनवमी की शोभायात्रा पर राजस्थान में पत्थरबाजी करने वाले दंगाइयों को संरक्षण देती है। देश में घुसपैठिए आते हैं तो उनका स्वागत करती है। दलित और सिख भाई-बहनों को नागरिकता देने वाले CAA का ये विरोध करते हैं।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

कनाडा, अमेरिका, अरब… AAP ने करोड़ों का लिया चंदा, लेकिन देने वालों की पहचान छिपा ली: ED का खुलासा, खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने भी...

ED की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि AAP ने ₹7.08 करोड़ की विदेशी फंडिंग में गड़बड़ियाँ की हैं। इस रिपोर्ट को गृह मंत्रालय को भेजा गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -