‘कॉन्ग्रेस महाराष्ट्र की दुश्मन नहीं, हम सरकार बनाने को तैयार’ – संजय राउत के बयान के बाद अब कॉन्ग्रेसी MLA भी…

कॉन्ग्रेस के 44 विधायकों में से 35 विधायक जयपुर में ही हैं। महाराष्ट्र से भारतीय जनता पार्टी की सरकार को हटाने के लिए कॉन्ग्रेस के अधिकतर विधायकों के शिवसेना के साथ...

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर चल रही उठा-पटक के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा है कि अगर कोई सरकार बनाने को तैयार नहीं है तो शिवसेना यह जिम्मा ले सकती है। इसके साथ ही उन्होंने कॉन्ग्रेस को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। संजय राउत ने कहा है कि कॉन्ग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं है। सभी पार्टियों के बीच कुछ मुद्दों को लेकर मतभेद होता है।

बता दें कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार (नवंबर 9, 2019) को बीजेपी को सरकार बनाने के लिए न्योता दिया था। विधानसभा चुनाव में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी बीजेपी को मिले राज्यपाल के न्योते के बाद संजय राउत का यह बयान आया है। वहीं इस बीच कॉन्ग्रेस विधायकों के शिवसेना को समर्थन देने की बात भी सामने आ रही है।

जानकारी के मुताबिक कॉन्ग्रेस विधायकों ने सर्वसम्मति से शिवसेना को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने का फैसला किया है। इसको लेकर कॉन्ग्रेस पार्टी राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी (NCP) को एक पत्र प्रस्तुत करने की योजना बना रही है। इसको लेकर राजस्थान के कॉन्ग्रेस में मीटिंग हो रही है। 

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

बता दें कि कॉन्ग्रेस के 44 विधायकों में से 35 विधायक जयपुर में ही हैं। महाराष्ट्र से भारतीय जनता पार्टी की सरकार को हटाने के लिए कॉन्ग्रेस के अधिकतर विधायकों के शिवसेना के साथ जुड़ने की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार की भी विधायकों के साथ मीटिंग की बात सामने आ रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि शरद पवार भी अपने विधायकों से शिवसेना को समर्थन देने के लिए कहेंगे।

उल्लेखनीय है कि परसों देवेंद्र फड़णवीस को सोमवार (11 नवंबर, 2019) तक विधानसभा के पटल पर फ्लोर टेस्ट पास करने (सदन में बहुमत साबित करने) का मौका होगा। फडणवीस ने शुक्रवार (8 नवंबर, 2019 को) राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफ़ा दे दिया है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

अरविन्द केजरीवाल, दिल्ली चुनाव
एक ने अपनी पार्टी की ही महिला कार्यकर्ता को अपना शिकार बनाया तो दूसरे पर अपने परिवार की ही महिला के यौन शोषण का आरोप लगा। एक अन्य विधायक ने बीवी को कुत्ते से कटवा दिया। केजरीवाल के 6 विधायक, जिन पर लगे महिलाओं के बलात्कार, शोषण व दुर्व्यवहार के आरोप।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

143,168फैंसलाइक करें
35,340फॉलोवर्सफॉलो करें
161,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: