Wednesday, May 22, 2024
Homeराजनीतिनूपुर शर्मा के बाद अब महाराष्ट्र पुलिस ने नवीन जिंदल को भेजा समन, पैगंबर...

नूपुर शर्मा के बाद अब महाराष्ट्र पुलिस ने नवीन जिंदल को भेजा समन, पैगंबर मुहम्मद के कथित अपमान पर 15 जून को पूछताछ के लिए बुलाया

जिंदल को पुलिस ने 15 जून को सुबह 11:30 बजे महाराष्ट्र के भिवंडी पुलिस स्टेशन में पेश होने को कहा है। इसके साथ ही उन्हें पुलिस की ओर से कहा गया है कि इस अवधि में वो ऐसा कोई भी काम नहीं करें, जिससे जाँच में बाधा पैदा हो।

मुहम्मद पैगंबर पर कथित टिप्पणी के मामले में दिल्ली बीजेपी के पूर्व नेता नवीन जिंदल की भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। महाराष्ट्र पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता नवीन जिंदल को पैगंबर मुहम्मद पर उनकी टिप्पणी से संबंधित एक मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है। उन्हें यह समन ठाणे जिले के भिवंडी पुलिस स्टेशन की ओर से जारी किया गया है।

समन की कॉपी सामने आ गई है। इसके मुताबिक, जिंदल को पुलिस ने 15 जून को सुबह 11:30 बजे महाराष्ट्र के भिवंडी पुलिस स्टेशन में पेश होने को कहा है। इसके साथ ही उन्हें पुलिस की ओर से कहा गया है कि इस अवधि में वो ऐसा कोई भी काम नहीं करें, जिससे जाँच में बाधा पैदा हो। साथ ही सबूतों को नष्ट नहीं करने और उससे छेड़छाड़ नहीं करने को भी कहा गया है। उनके खिलाफ आईपीसी 295 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि जिंदल से पहले ठाणे जिले के मुंब्रा पुलिस थाने ने बीजेपी से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को 22 जून को व्यक्तिगत रूप से गवाही देने के लिए बुलाया है।

ठाणे पुलिस के द्वारा नवीन जिंदल को भेजा गया समन

उल्लेखनीय है कि पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल द्वारा कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद को लेकर टिप्पणी करने के मामले में कई इस्लामिक देशों ने भारत सरकार के समक्ष इस मामले को प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने पैगंबर मुहम्मद पर उनके बयानों और कथित तौर पर इस्लामी भावनाओं को आहत करने के जवाब में राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल को 5 जून को पार्टी से 6 सालों के लिए निलंबित कर दिया। दोनों नेताओं ने माफी माँगते हुए कहा था कि उनका इरादा किसी भी धार्मिक समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुँचाने का नहीं था।

बता दें कि पैगंबर मुहम्मद पर अपनी टिप्पणी को लेकर नवीन कुमार जिंदल और नूपुर शर्मा के खिलाफ पूरे देश में कई मामले दर्ज किए गए हैं। आतंकवादी संगठन अल कायदा सहित कई इस्लामी संगठनों ने नेताओं और उनके परिवारों को जान से मारने की धमकी दी है।

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा, भाजपा के पूर्व नेता नवीन कुमार जिंदल, ‘पत्रकार’ सबा नकवी और कई अन्य के खिलाफ साइबर स्पेस में अशांति पैदा करने के इरादे से झूठी जानकारी को बढ़ावा देने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पश्चिम बंगाल में 2010 के बाद जारी हुए हैं जितने भी OBC सर्टिफिकेट, सभी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने कर दिया रद्द : ममता...

कलकत्ता हाई कोर्ट ने बुधवार 22 मई 2024 को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को बड़ा झटका दिया। हाईकोर्ट ने 2010 के बाद से अब तक जारी किए गए करीब 5 लाख ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द कर दिए हैं।

महाभारत, चाणक्य, मराठा, संत तिरुवल्लुवर… सबसे सीखेगी भारतीय सेना, प्राचीन ज्ञान से समृद्ध होगा भारत का रक्षा क्षेत्र: जानिए क्या है ‘प्रोजेक्ट उद्भव’

न सिर्फ वेदों-पुराणों, बल्कि कामंदकीय नीतिसार और तमिल संत तिरुवल्लुवर के तिरुक्कुरल का भी अध्ययन किया जाएगा। भारतीय जवान सीखेंगे रणनीतियाँ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -