Sunday, May 19, 2024
HomeराजनीतिCBI की FIR में 15 नाम, टॉप पर मनीष सिसोदिया: सुबह से दिल्ली डिप्टी...

CBI की FIR में 15 नाम, टॉप पर मनीष सिसोदिया: सुबह से दिल्ली डिप्टी CM के घर जाँच एजेंसी, कार की भी तलाशी-मोबाइल और लैपटॉप सीज

वहीं, दिल्ली के आबकारी आयुक्त रह चुके IAS ए गोपीकृष्ण, दिल्ली के आबकारी उप-आयुक्त IAS आनंद तिवारी और सहायक आबकारी आयुक्त पंकज भटनागर के घर पर भी रेड हुई है। इन तीनों के तार दिल्ली के आबकारी घोटाले से जुड़े बताए जा रहे हैं। CBI ने इस मामले में 7 राज्यों के 21 ठिकानों पर छापेमारी की है।

शराब घोटाले को लेकर दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy CM Manish Sisodia) के घर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की छापेमारी जारी है। सिसोदिया के साथ-साथ की अन्य आरोपितों के यहाँ भी रेड डाली जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एजेंसी को कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं।

वहीं, इस मामले में CBI ने अब FIR दर्ज की है, जिसमें मनीष सिसोदिया को मुख्य आरोपित बनाया गया है। शराब घोटाले से जुड़ी इस प्राथमिकी में मनीष सिसोदिया समेत 15 लोगों को आरोपित बनाया गया है। आरोपितों में आबकारी विभाग के अधिकारियों, शराब कंपनी के अधिकारियों, डीलरों के साथ-साथ अज्ञात सिविल सर्वेंट और निजी व्यक्तियों के नाम दर्ज हैं।

बता दें कि पिछले 8 घंटों से मनीष सिसोदिया के घरों पर CBI की रेड चल रही है। इसमें अपने घर और सरकारी आवास भी शामिल हैं। CBI ने उनके घर का एक-एक छान रही है। यहाँ तक कि उनकी कार की भी तलाशी ली गई है। सूत्रों के हवाले से मीडिया में खबर आ रही है कि मनीष सिसोदिया के मोबाइल और लैपटॉप जैसे इलेक्ट्रॉनिक समान को जब्त कर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि जाँच एजेंसी को मनीष सिसोदिया के घर पर आबकारी विभाग के कुछ ऐसे दस्तावेज मिले हैं, जो किसी अधिकारी या मंत्री के घर पर नहीं होने चाहिए। हालाँकि, ये दस्तावेज किस तरह के हैं, इसके बारे में कोई विशेष जानकारी सामने नहीं आई है।

वहीं, दिल्ली के आबकारी आयुक्त रह चुके IAS ए गोपीकृष्ण, दिल्ली के आबकारी उप-आयुक्त IAS आनंद तिवारी और सहायक आबकारी आयुक्त पंकज भटनागर के घर पर भी रेड हुई है। इन तीनों के तार दिल्ली के आबकारी घोटाले से जुड़े बताए जा रहे हैं। CBI ने इस मामले में 7 राज्यों के 21 ठिकानों पर छापेमारी की है।

बता देें कि CBI जाँच की सिफारिश दिल्ली के उप-राज्यपाल (LG) वीके सक्सेना ने मुख्य सचिव के रिपोर्ट के आधार पर की थी। मनीष सिसोदिया पर दिल्ली की नई आबकारी नीति में गड़बड़ी और भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पानी की टंकी में हथियार, जवानों के खाने-पीने की चीजों में ज़हर… जानें क्या था ‘लाल आतंकियों’ का ‘पेरमिली दलम’ जिसे नेस्तनाबूत करने में...

पेरमिली दलम ने गढ़चिरौली के जंगलों में ट्रेनिंग कैम्प खोल रखे थे। जनजातीय युवकों को सरकार के खिलाफ भड़का कर हथियार चलाने की ट्रेनिंग देते थे।

120 लोगों की हुई घर-वापसी, छत्तीसगढ़ में ‘श्री वनवासी राम कथा’ में जुटी श्रद्धालुओं की भारी भीड़: जशपुर राजघराने के लाल ने पाँव पखार...

प्रबल प्रताप सिंह जूदेव द्वारा मुख्य अतिथि के रूप में 50 परिवारों की घर-वापसी का कार्यक्रम कराया गया। उन्होंने इन लोगों के पाँव भी पखारे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -