Monday, June 17, 2024
Homeराजनीति'लाल टोपी सुरक्षा के लिए खतरा': मेरठ में अखिलेश यादव पर जमकर बरसे CM...

‘लाल टोपी सुरक्षा के लिए खतरा’: मेरठ में अखिलेश यादव पर जमकर बरसे CM योगी, कहा- जिसमें दम होगा वही दंगाइयों को जवाब देगा

"मुजफ्फरनगर दंगों में मेरठ में उपद्रव हुआ था, तब दंगा और तमाशा वालों की जोड़ी गायब थी। क्या पिछले 5 वर्ष में कोई दंगा हुआ? लेकिन दंगाइयों पर बुलडोजर चलते देखा होगा। इतर वाले मित्र के घर जेसीबी चल रही है।"

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार में जुटे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ के किठौर में जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने सपा पर तंज कसते हुए लाल टोपी सुरक्षा के लिए खतरा बताया है। अखिलेश यादव का नाम लिए बिना ही सीएम योगी ने कहा कि इनकी लाल टोपी ही सुरक्षा के लिए खतरा है। इस लाल टोपी का मतलब दंगा, राहजनी और किसानों की ट्यूबवेल मोटर चोरी हो जाना है। आज वो लाल पोटली लेकर संकल्प ले रहे हैं। संकल्प लेना था तो तब लेते जब सचिन गौरव को जान न देनी पड़ती।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मेरठ के सिवालखास में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा, “कुछ लोग भयभीत हो गए। उन्होंने प्रत्याशी बदल दिए। मुजफ्फरनगर दंगों के प्रत्याशी बनाकर उन्होंने मंशा बता दी। आज मेरा मेरठ में दौरा नहीं था, लेकिन मैं अलग कार्यक्रम तयकर यहाँ सिवालखास आया हूँ। लोकसभा में मैं यहाँ आया था। 2017 के पहले क्या स्थिति थी, हर तीसरे दिन दंगा होता था, नौजवानों पर झूठे मुकदमे लादे जाते थे, किसान आत्महत्या करने को मजबूर था, बेटियों की सुरक्षा नहीं थी।

सीएम योगी ने आगे कहा, “मुजफ्फरनगर दंगों में मेरठ में उपद्रव हुआ था, तब दंगा और तमाशा वालों की जोड़ी गायब थी। क्या पिछले 5 वर्ष में कोई दंगा हुआ? लेकिन दंगाइयों पर बुलडोजर चलते देखा होगा। इतर वाले मित्र के घर जेसीबी चल रही है।” उन्होंने आगे कहा कि आज यूपी में दो लड़कों की जोड़ी आ गई है। एक लखनऊ से दंगा करा रहा था और एक दिल्ली से तमाशा देख रहा था।” उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो कहा वो करके दिखाया। महिलाओं, नौजवानों किसानों के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर बनाकर दिखाया।

योगी ने कहा कि सपा की संवेदना गरीब के प्रति नहीं दंगाई के प्रति है। इनकी संवेदना सोतीगंज के प्रति है। उन्होंने आगे जोर देते हुए कहा कि बजट में 80 लाख गरीबों को आवास योजना मिलेगी। कांवड़ यात्रा सुरक्षित निकल रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा साहेब का स्मारक बनवाया है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, “प्रदेश के 2 करोड़ 54 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि देने का कार्य हो रहा है। हमने सरकार में आने के बाद अवैध बूचड़खाने को बंद करने का काम किया, बेटियों की सुरक्षा के लिए हमने छूट दी थी कि बेटियों की सुरक्षा के लिए बने खतरे को गले में तख्ती डालकर थाने घुमाया जाए. तब दो लड़के निकले थे गठबंधन करने। सचिन गौरव जैसे युवाओं को मारने वाले दंगाइयों को लखनऊ बुलाकर सम्मानित किया जाता था।”

उन्होंने कहा, “महत्वपूर्ण ये नहीं कि कौन विधायक बनें। महत्वपूर्ण ये है कि समाज की सुरक्षा कौन सरकार दे सकती है। इनकी लाल टोपी ही सुरक्षा के लिए खतरा है। इस लाल टोपी का मतलब दंगा, राहजनी, किसानों की ट्यूबवेल मोटर चोरी हो जाना।”

CM योगी ने कहा, “हमने विकास के लिए किसी का चेहरा, मत और मजहब नहीं देखा। आवास, शौचालय, राशन, बिजली सबको दी। डबल इंजन की सरकार में डबल डोज राशन मिल रहा है। हमारे नागरिकों की चिंता हमारी ही है। हमने 5 लाख नौकरियाँ और 1 करोड़ 61 लाख नौजवानों को रोजगार दिया। यही विकास है। एक तरफ विकास है तो दूसरी तरफ माफ़िया की छाती और बुलडोज़र भी है। ये वही कर सकता है जिसके पास दम हो।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -