PM ने ‘Howdy Modi’ कार्यक्रम में किया 370 हटाने का जिक्र तो भड़कीं महबूबा, कहा- यह इस देश की विडंबना…

"ऐसा कहा जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को हटाने का फ़ैसला इसलिए लिया गया जिससे राज्य के ‘विशेष हितों’ को सुरक्षित किया जा सके, यह इस देश की विडंबना है। इस फ़ैसले को लेकर कई जगहों पर ख़ुशियाँ मनाई जा रही हैं, लेकिन......"

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा अपनी विवादित और तीखी टिप्पणियों से आए दिन सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं। अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी की लोकप्रियता और कार्यक्रम की सफलता महबूबा के गले नहीं उतर रही है। वे भी इस कार्यक्रम पर तीखी टिप्पणी से बाज नहीं आईं।

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण पर तीखी प्रतिक्रिया दर्ज करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा कहा जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को हटाने का फ़ैसला इसलिए लिया गया जिससे राज्य के ‘विशेष हितों’ को सुरक्षित किया जा सके, यह इस देश की विडंबना है। इस फ़ैसले को लेकर कई जगहों पर ख़ुशियाँ मनाई जा रही हैं, लेकिन जम्मू-कश्मीर के लोग ही इससे ख़ुश नहीं हैं, जहाँ इसका लाभ सबसे अधिक होने की उम्मीद की जा रही है।

बता दें कि यह कोई पहला मौक़ा नहीं है जब महबूबा मुफ़्ती ने मोदी सरकार की आलोचना की हो। फरवरी महीने में उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार, राज्यपाल सत्यपाल मलिक के माध्यम से राज्य में आग से खेलने का प्रयास कर रही है राज्य की मुस्लिम बहुल चरित्र को तोड़ने का प्रयास कर रही है। मुफ़्ती ने कहा था कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक को ज़रिया बनाकर केंद्र सरकार जो भी निर्णय ले रही है, वो जम्मू-कश्मीर राज्य के लोगों और उनके हितों के ख़िलाफ़ है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इसके अलावा, अप्रैल महीने में पीडीपी नेता महबूबा मुफ़्ती ने धमकी दी थी कि अगर बीजेपी या किसी ने भी संविधान के अनुच्छेद-370 को हटाया तो जम्मू-कश्मीर हिन्दुस्तान से अलग हो जाएगा। दरअसल, तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि संविधान के अनुच्छेद-370 और 35-A को हटाकर जम्मू-कश्मीर का पूर्ण विलय बीजेपी की देशवासियों के प्रति पुरानी प्रतिबद्धता है, जिसे 2020 में राज्यसभा में बहुमत मिलने के बाद पूरा किया जाएगा।

इसके जवाब में महबूबा मुफ़्ती अमित शाह के बयान की न सिर्फ़ खिल्ली उड़ाई थी बल्कि इसे दिवास्वप्न बताया और धमकी दी कि जो कोई भी 370 और 35-A को हटाने की कोशिश करेगा, उसके हाथ काट लिए जाएँगे।  

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

पीएम मोदी
"कॉन्ग्रेस के एक नेता ने कहा कि यह फैसला देश को बर्बाद कर देगा। 3 महीने हो गए हैं, क्या देश बर्बाद हो गया? एक और कॉन्ग्रेस नेता ने कहा कि 370 हटाकर हमने कश्मीर को खो दिया है। क्या हमने कश्मीर खो दिया है?"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

97,842फैंसलाइक करें
18,519फॉलोवर्सफॉलो करें
103,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: