Tuesday, August 9, 2022
Homeराजनीति'सिख कॉन्स्टेबल की हत्या करने वाले को आप क्या कहेंगे?': पंजाब के सांसद ने...

‘सिख कॉन्स्टेबल की हत्या करने वाले को आप क्या कहेंगे?’: पंजाब के सांसद ने भगत सिंह को फिर बताया ‘आतंकवादी’, कहा – सिखों का हो अलग मुल्क

SAD के अमृतसर संभाग के प्रमुख ने कहा कि सिखों के लिए अलग मुल्क होना चाहिए और वो खालिस्तान को समर्थन जारी रखेंगे।

पंजाब के संगरूर से ‘शिरोमणि अकाली दल’ के नए सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने कहा कि वो भगत सिंह को ‘आतंकवादी’ बताने के अपने बयान पर कायम हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा खाली किए गए सीट पर हुए उपचुनाव में जीत के बाद सोमवार (18 फरवरी, 2022) को दिल्ली के संसद भवन में सांसद की शपथ ली। उन पर निशाना साधते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि शुरुआत से ही सिमरनजीत सिंह मान का चरित्र इसी प्रकार का रहा है।

उन्होंने याद किया कि कैसे इससे पहले जीतने के बाद उन्होंने शपथ लेने से ही इनकार कर दिया था। 77 वर्षीय सिमरनजीत सिंह मान ने ये भी कहा कि सिखों के लिए अलग मुल्क होना चाहिए। उन्हें लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के कक्ष में 3 अन्य नव-निर्वाचित सांसदों के साथ शपथ दिलाई गई। इसका पंजाब कॉन्ग्रेस ने विरोध किया। सिमरनजीत सिंह मान ने विदेश एवं रक्षा मामलों पर संसद की स्थायी समिति का सदस्य बनाए जाने की माँग भी स्पीकर से की।

वहीं देश के लिए बलिदान देने वाले महान स्वतंत्रता सेनानी को लेकर उन्होंने कहा, “भगत सिंह ने एक युवा अंग्रेज नौसेना अधिकारी की हत्या कर दी थी। उन्होंने एक अमृतधारी सिख कॉन्स्टेबल की हत्या की थी। आप उस शख्स को क्या कहेंगे जिसने संसद में बम फेंका? मुझे बताइए, उन्हें क्या कहेंगे आप?” SAD के अमृतसर संभाग के प्रमुख ने कहा कि सिखों के लिए अलग मुल्क होना चाहिए और वो खालिस्तान को समर्थन जारी रखेंगे।

उन्होंने दावा किया कि भारत और पाकिस्तान जैसी परमाणु संपन्न शक्तियों के बीच खालिस्तान जैसा एक ‘बफर स्टेट’ होना ही चाहिए। उन्होंने पूछा लद्दाख में चीन क्या कर रहा है? अपनी जीत को खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरवाला को समर्पित कर चुके सिमरनजीत सिंह मान के विरोध में AAP और कॉन्ग्रेस, दोनों उतरी हुई है। हालाँकि, वो एक तरफ देश की अखंडता की संसद में शपथ ले रहे हैं, दूसरी तरफ बाहर देश तोड़ने की बात कर रहे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

‘CM योगी को 3 दिन में बम से उड़ा देंगे’: व्हाट्सएप्प पर शाहिद खान के नाम से धमकी, लोकेशन ट्रेस करने में जुटी यूपी...

मामले की गंभीरता को देखते हुए सर्विलांस और साइबर सेल समेत पुलिस की कई टीमें नंबर के बारे में पता लगा रही हैं। शाहिद खान नाम से व्हाट्सएप्प पर सीएम योगी को धमकी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,422FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe