Saturday, July 31, 2021
Homeराजनीतिजो है RSS कार्यकर्ता का हत्यारा, वो वामपंथी CM की बेटी की शादी में...

जो है RSS कार्यकर्ता का हत्यारा, वो वामपंथी CM की बेटी की शादी में बना VVIP गेस्ट

मोहम्मद हाशिम ने त्रिसूर में RSS कार्यकर्ता सुरेश बाबू की हत्या की थी। सुप्रीम कोर्ट ने इसे 7 साल जेल की सजा सुनाई। CM पिनरई विजयन की बेटी वीणा की शादी मोहम्मद रियाज से 15 जून को हुई। इस शादी में हत्यारा मोहम्मद हाशिम उन खास 50 लोगों में था, जिन्हें आमंत्रित किया गया।

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन की बेटी की शादी में बतौर वीआईपी गेस्ट बनकर आने वाला मोहम्मद हाशिम RSS कार्यकर्ता सुरेश बाबू की हत्या का दोषी है। कुछ दिन पहले ही हाशिम परोल पर रिहा हुआ और 15 जून को उसने सीएम की बेटी वीणा और सीपीएम नेता मो रियास की शादी अटेंड की।

गौरतलब है कि 15 जून को हुई वीणा और सीपीएम नेता मोहम्मद रियाज की शादी में कुछ खास लोग शामिल हुए थे। ऐसे में मोहम्मद हाशिम उन्हीं खास 50 लोगों की सूची में था, जिन्हें शादी के लिए आमंत्रित किया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि हाशिल मोहम्मद रियाज का कजन है। मोहम्मद हाशिम को सुप्रीम कोर्ट ने त्रिशूर में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या के आरोप में 7 साल की सजा सुनाई है और फिलहाल वह कोरोना महामारी के कारण जेल से बाहर है।

अब इसी मामले के संबंध में भाजपा ने सीएम पिनरई विजयन से जवाब माँगा है। एक फेसबुक पोस्ट में भाजपा नेता संदीप जी वरियर ने लिखा, “क्या एक हत्या का दोषी मोहम्मद हाशिम शादी में शामिल हुआ था? सीएम को जवाब देना चाहिए। क्या एक हत्या का दोषी, जो परोल पर बाहर है, वो शादी में शामिल हुआ?”

उन्होंने लिखा, “सुप्रीम कोर्ट ने 2017 में इसे 7 साल जेल की सजा सुनाई थी। वह कोरोना महामारी के कारण परोल पर बाहर है। कोई अपराधी आधिकारिक सरकारी आवास पर कैसे आ सकता है और सीएम के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कैसे चल सकता है। यह एक बड़ी सुरक्षा चूक है। वो भी तब जब सीएम के पास गृह विभाग भी है। मोहम्मद हाशिम ने त्रिसूर में आरएसएस कार्यकर्ता सुरेश बाबू की हत्या की थी।”

इसके अलावा, केरल भारतीय जनता पार्टी की नेता शोभा सुरेंद्रन ने भी एक हत्यारे की अपने आधिकारिक निवास पर मेहमान नवाजी करने पर CM पिनरई विजयन की आलोचना की।

यहाँ बता दें कि लॉकडाउन के समय में हुई वीणा और रियाज की शादी, दोनों की दूसरी शादी है। वीणा ने इससे पहले तिरुवनंतपुरम के एक वकील सुनीश से शादी की थी। इस दौरान दोनों को एक बेटा भी हुआ। लेकिन 2015 में किसी कारणवश उनका तलाक हो गया।

इसी प्रकार रियास ने पहली शादी कालिकट विश्वविद्यालय की सिंडिकेट सदस्य डॉ समीहा सैथलवी से की थी। इसके बाद दोनों के दो पुत्र हुए लेकिन साल 2015 में इनका तलाक हो गया। रियास की पहली पत्नी ने उनके ऊपर घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे।

उल्लेखनीय है कि लगभग एक दशक तक आईटी सेक्टर में काम करने वाली मुख्यमंत्री पिनरई विजयन की बेटी वीणा एक उद्यमी है। जिन्होंने हाल में EXALOGIC SOLUTION नाम की फर्म की शुरुआत की थी। लेकिन पिछले दिनों वह यूएस कंपनी Sprinklr के कारण चर्चा में रहीं।

कॉन्ग्रेस ने उन पर आरोप लगाया था कि उनके उस स्प्रिंकलर नाम की कंपनी के मैनेजमेंट के साथ करीबी संबंध थे, जिसे सीपीएम ने कोरोना रोगियों का डेटा रिकॉर्ड करने का काम सौंपा था।

कॉन्ग्रेस नेता पीटी थॉमस ने वीणा पर आरोप लगाते हुए कहा था कि Exalogic solution का एकदम से गायब हो जाना दर्शाता है कि केरल सरकार की स्प्रिंकलर के साथ क्या डील थी।

वहीं, रियास के बारे में बता दें कि वह आईपीएस अधिकारी पीएम अब्दुल खादर का बेटा है। उन्हें साल 2017 में DYFI ने बतौर अध्यक्ष नियुक्त किया था। उन्होंने साल 2009 में सीपीएम की ओर से कोझिकोड लोकसभा सीट के लिए चुनाव लड़ा था। मगर, यूडीएफ के एमके राघवन ने उन्हें 800 वोटों से हरा दिया था। इसके बाद वह बीफ कुकिंग प्रोटेस्ट के मामले में बढ़ चढ़कर एनडीए सरकार द्वारा लाए मसौदे का विरोध करते नजर आए थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

‘द प्रिंट’ ने डाला वामपंथी सरकार की नाकामी पर पर्दा: यूपी-बिहार की तुलना में केरल-महाराष्ट्र को साबित किया कोविड प्रबंधन का ‘सुपर हीरो’

जॉन का दावा है कि केरल और महाराष्ट्र पर इसलिए सवाल उठाए जाते हैं, क्योंकि वे कोविड-19 मामलों का बेहतर तरीके से पता लगा रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,277FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe