Wednesday, July 28, 2021

विषय

RSS

दुकान के सामने इकरार ने खड़ी कर दी कार, विरोध करने पर RSS नेता को भीड़ ने पीटा: अलीगढ़ का मामला

जब राम कुमार ने उन्हें वहाँ से गाड़ी हटाने के लिए कहा, ताकि यातायात सुचारू रूप से चल सके तो वो लोग गाली-गलौज करने पर उतर आए।

‘1930 से ही मुस्लिमों की जनसंख्या बढ़ाने के प्रयास, वो चाहते हैं दूसरे उनकी दया पर रहें’: असम में CAA-NRC पर बोले RSS प्रमुख

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने असम में CAA-NRC पर कहा कि दिक्कत तब आती है जब संवैधानिक कर्तव्य नहीं चाहिए और अधिकार चाहिए, ऐसा कहा जाता है।

लिबरलों ने ‘RSS’ को बताया तालिबान से प्रेरित: भड़के मुस्लिम कट्टरपंथी, लगाया आतंकी जिहादी समूह को बदनाम करने का आरोप

पत्रकार रोहित सरदाना की मौत पर खुशी मनाने वाले भारत के लिबरल, 'दक्षिणपंथी संघियों' पर दानिश सिद्दीकी की छवि खराब करने का आरोप लगा रहे हैं।

एक खानदानी-दूसरा पाकिस्तानी, दोनों नकारा नाव के सवार: RSS पर फिर एक जैसी राहुल गाँधी और इमरान खान की जुबान

जब-जब पाकिस्तान ने हिंदू और हिंदूवादी संगठनों पर दोष मढ़ा है, तब-तब राहुल गाँधी ने शब्दों में हेरफेर कर और कभी-कभी पूरी तरह उसका समर्थन किया है।

RSS पर चर्च को रिपोर्ट करने आए इंडोनेशिया के पादरी रॉबर्ट बने संघ प्रचारक डा. सुमन: 8000 की करा चुके हैं ‘घर वापसी’

उन्होंने मिशनरियों को भेजी गई अपनी रिपोर्ट में आगे लिखा कि जिनका आप धर्मांतरण कराते हैं उनका राष्ट्रांतरण हो जाता है। ये लोग पादरियों को परेशान नहीं करते हैं। संघ विध्वंसक काम नहीं करता है।

12 साल की उम्र में RSS से जुड़े, अब बीजेपी के साथ ‘सेतु’ का करेंगे काम: जानिए कौन हैं अरुण कुमार

साल की शुरुआत में, RSS ने दत्तात्रेय होसबाले को महासचिव और अरुण कुमार के साथ रामदत्त चक्रधर को संयुक्त महासचिव के रूप में पदोन्नत किया था।

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को RSS की तैयारी, देशभर में 2.5 लाख जगहों पर भेजे जाएँगे प्रशिक्षित स्वयंसेवक

RSS ने कहा है कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए वह स्वयंसेवकों को इससे निपटने के लिए प्रशिक्षित कर रहा है।

‘RSS ट्रैक पर है या रास्ता भूल गया है?’: एक ऐसे संघी के विचार, जो कभी शाखा नहीं गया

मैं कई ऐसे RSS के सदस्यों को जानता हूँ जिन्होंने सिर्फ इसी कारण से आरएसएस को छोड़ दिया क्योंकि उन्हें लगता है कि आरएसएस बदलाव लाने के प्रति कुछ ज्यादा ही नरम है।

संजय सिंह ने संघ प्रमुख भागवत को लिखा पत्र, कहा- श्रीराम मंदिर ट्रस्ट के भ्रष्टाचारियों के बारे में पेश करना चाहता हूँ सबूत

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहनराव भागवत को पत्र लिखकर उनसे मिलने के लिए समय माँगा है।

मोगा हत्याकांड: RSS के 25 स्वयंसेवकों ने बलिदान देकर खालिस्तानी आतंकियों की तोड़ी थी ‘कमर’

25 जून की सुबह मोगा में RSS की शाखा, सामने खालिस्तानी आतंकी... बावजूद कोई भागा नहीं। ध्वज उतारने से इनकार करने पर गोलियाँ खाईं लेकिन...

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,573FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe