Sunday, April 18, 2021

विषय

RSS

मजनू का टीला: पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों की इस तरह से मदद कर रहा ‘सेवा भारती’, केजरीवाल सरकार ने छोड़ा बेसहारा

धर्मवीर ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने उनकी नहीं सुनी, न कोई सुध ली। वो 5-6 साल पहले यहाँ आए थे। इसके बाद नहीं आए। उन्होंने बिजली लगाने का वादा किया था, लेकिन कुछ भी नहीं किया। RSS ने हमारी मदद की है

महाकुंभ में उत्तराखंड पुलिस की सहयोगी बनी RSS : 1500 से अधिक स्वयं सेवकों ने मुस्तैदी से संभाला है मोर्चा

हरिद्वार में संघ के प्रमुख प्रचारक सुनील का कहना है कि उन्होंने कुम्भ क्षेत्र में 55 केन्द्र बनाये हैं, जहाँ उनके 1500 स्वयं सेवक कुंभ की व्यवस्था बनाने में नि:स्वार्थ भाव से सेवा कर रहे हैं।

‘शिखर पर जाने का शॉर्ट-कट नहीं, ऊपर जाकर नीचे गिरना सरल’ – युवाओं के लिए ‘गुरुजी’ का मंत्र

"भारतीय युवाओं को उमंग और सामर्थ्य से भरे हुए जीवन जीने की तैयारी करनी चाहिए। सुस्ती, ढिलाई... यह युवा के जीवन को कमजोर करती है और..."

‘भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने में लगा है RSS’: सिखों के संगठन ने कहा- कृषि कानून वापस लो, संघ को बैन करो

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (SGPC) ने प्रस्ताव पास कर RSS पर प्रतिबंध लगाने और कृषि सुधार कानूनों को वापस लेने की माँग की गई है।

1978 में एक किताब आई थी, बांग्लादेश की आजादी के 7 साल बाद… फोटो ‘अनजाने’ मोदी की थी… क्यों?

आपातकाल के 20 महीने, सरकारी तंत्र की नाकामयाबी को साबित करते भूगर्भ में रह काम किया। बांग्लादेश के सत्याग्रह के समय तिहाड़ जेल होकर...

दत्‍तात्रेय होसबोले बने RSS के सरकार्यवाह, जानिए उनके बारे में सब कुछ

RSS की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च इकाई अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में दत्‍तात्रेय होसबोले को राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ का सरकार्यवाह चुना गया है। होसबोले, अब भैय्याजी जोशी की जगह लेंगे।

124721000 परिवार, 545737 स्थान, 20 लाख स्वयंसेवक: RSS ने ऐसे गाँव-गाँव पहुँचाया राम मंदिर निधि समर्पण अभियान

RSS की प्रतिनिधि सभा की बैठक में कोरोना संकट के दौरान किए गए कार्य और राम मंदिर निधि समर्पण अभियान को लेकर विस्तार से ब्यौरा दिया गया।

अमेज़न पर आउट ऑफ स्टॉक हुई राहुल रौशन की किताब- ‘संघी हू नेवर वेंट टू अ शाखा’

राहुल रौशन ने हिंदुत्व को एक विचारधारा के रूप में क्यों विश्लेषित किया है? यह विश्लेषण करते हुए 'संघी' बनने की अपनी पेचीदा यात्रा को उन्होंने साझा किया है- अपनी किताब 'संघी हू नेवर वेंट टू अ शाखा' में…"

‘दुनिया को अखंड भारत की ज़रूरत, जो क्षेत्र खुद को अलग मानते हैं उन्हें भी भारत से जुड़ना आवश्यकता’: संघ प्रमुख मोहन भागवत

"लोग जवाहर लाल नेहरू से पूछ रहे थे कि पाकिस्तान के निर्माण का नया मुद्दा सामने आ रहा है। जब उनसे पूछा गया कि ये सब क्या है? तब नेहरू ने जवाब में कहा, विभाजन मूर्खों का सपना है।”

RSS कार्यकर्ता नंदू की हत्या के लिए SDPI ने हिन्दूवादी संगठन को ही बताया जिम्मेदार: 8 गुंडे पुलिस हिरासत में, BJP ने किया बंद...

BJP ने RSS कार्यकर्ता की हत्या के विरोध में अलप्पुझा जिले में सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक ‘हड़ताल’ का आह्वान किया है। 8 SDPI कार्यकर्ता हिरासत में हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

292,985FansLike
82,230FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe