Monday, May 16, 2022
HomeराजनीतिYouTube पर प्रधानमंत्री मोदी के 1 करोड़ सब्सक्राइबर, यहाँ भी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन...

YouTube पर प्रधानमंत्री मोदी के 1 करोड़ सब्सक्राइबर, यहाँ भी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सहित दुनियाभर के नेताओं से निकले आगे

YouTube के अलावा, पीएम मोदी के 75.3 मिलियन यानी 7 करोड़ 5 लाख से अधिक फॉलोअर्स ट्विटर पर हैं। उनका यह रिकॉर्ड भी अभी तक कोई भी लीडर नहीं तोड़ पाया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के यूट्यूब (YouTube) चैनल पर मंगलवार (1 फरवरी 2022) को 10 मिलियन यानी 1 करोड़ सब्सक्राइबर हो गए हैं। वह दुनिया के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने यह ​मुकाम ​हासिल किया है। पीएम मोदी सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहते हैं। यही कारण है कि उनके फेसबुक और ट्विटर जैसे अन्य प्लेटफार्मों पर भी करोड़ों फॉलोअर्स हैं। उन्होंने 26 अक्टूबर 2007 को यूट्यूब जॉइन किया था। दुनियाभर के नेताओं में प्रधानमंत्री मोदी के बाद अब ब्राजील के प्रेसिडेंट जायर बोल्सोनारो हैं। उनके 36 लाख सब्सक्राइबर हैं।

नरेंद्र मोदी के यूट्यूब चैनल ने मंगलवार को एक करोड़ सब्सक्राइबर का आँकड़ा पार कर लिया है

प्रधानमंत्री नई घोषणाएँ करने, अपने विचार व्यक्त करने, जनता को संबोधित करने और विश्व के नेताओं से जुड़ने के लिए अक्सर सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं। YouTube के अलावा, पीएम मोदी के 75.3 मिलियन यानी 7 करोड़ 5 लाख से अधिक फॉलोअर्स ट्विटर पर हैं। उनका यह रिकॉर्ड भी अभी तक कोई भी लीडर नहीं तोड़ पाया है। इसके अलावा फेसबुक पर पीएम मोदी के 46.8 मिलियन यानी 4 करोड़ 6 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं और इंस्टाग्राम 65.1 मिलियन यानी 6 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स हैं।

वहीं बात करें विश्व के अन्य नेताओं की तो ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो (36 लाख फॉलोअर्स), मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर (30.7 लाख), व्हाइट हाउस के ऑफिशियल अकाउंट (19 लाख) और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के यूट्यूब पर केवल 7 लाख फॉलोअर्स ही हैं। पीएम मोदी देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी के नेताओं से भी सोशल मीडिया पर सबसे आगे हैं। पीएम मोदी की तुलना में राहुल गाँधी के यूट्यूब पर 5.24 लाख, शशि थरूर (4.39 लाख) और असदुद्दीन ओवैसी (3.7 लाख) फॉलोअर्स हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,227FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe