Tuesday, August 16, 2022
Homeराजनीति'एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनेंगे, नहीं थी किसी को कल्पना': राजनीति के धुरंधर एनसीपी चीफ...

‘एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनेंगे, नहीं थी किसी को कल्पना’: राजनीति के धुरंधर एनसीपी चीफ शरद पवार भी खा गए गच्चा, कहा- उम्मीद थी वो डिप्टी सीएम बनेंगे

“जो लोग शिंदे के साथ असम गए थे, वे उम्मीद कर रहे थे कि उनका नेता डिप्टी सीएम बनेगा। मुझे लगता है कि शिंदे को भी शीर्ष पद की पेशकश के बारे में पता नहीं था।”

शिवसेना (Shiv Sena) के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) बीजेपी के समर्थन से महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बने हैं। बीजेपी के शिंदे को सीएम बनाने के फैसले से राज्य की राजनीति के धुरंधर शरद पवार (Sharad Pawar) भी अचंभित हैं। उन्होंने कहा कि किसी ने इस बात की कल्पना भी नहीं की थी कि एकनाथ शिंदे को सीएम बना दिया जाएगा।

एनसीपी चीफ ने संभावना जताई कि हो सकता है कि बागी विधायकों ने ऐसी इच्छा व्यक्त की हो, जिसे देखते हुए शिंदे को सीएम पद दे दिया गया। ढाई साल तक राज्य में शासन करने वाले महा विकास अघाड़ी गठबंधन के शिल्पकार माने जाने वाले पवार ने कहा कि शिंदे सहित विद्रोही खेमे से डिप्टी सीएम पद की उम्मीद की जा रही थी। उन्होनें कहा, “जो लोग शिंदे के साथ असम गए थे, वे उम्मीद कर रहे थे कि उनका नेता डिप्टी सीएम बनेगा। मुझे लगता है कि शिंदे को भी शीर्ष पद की पेशकश के बारे में पता नहीं था।”

इसके साथ ही पवार ने शिंदे को मुख्यमंत्री बनने की बधाई देते हुए कहा, “एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने पर बधाई! मुझे पूरी उम्मीद है कि उनके द्वारा महाराष्ट्र के हितों की रक्षा की जाएगी।”

पवार ने बीजेपी को लेकर कहा, “बीजेपी में दिल्ली या नागपुर से एक बार आदेश आता है और बिना किसी समझौते के इसका पालन किया जाता है।”

शिवसेना के अस्तित्व पर मंडरा रहे खतरे पर बोले पवार

पवार ने शिवसेना के अस्तित्व पर मंडरा रहे खतरे को लेकर उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि शिवसेना खत्म हो गई है। पहले भी छगन भुजबल ने बगावत की थी, लेकिन बाद में वे और उनके समर्थक चुनाव हार गए। बाद में नारायण राणे को भी हार का सामना करना पड़ा। शिवसेना को कई विद्रोहों का सामना करना पड़ा है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पता नहीं 9 सितंबर को क्या होगा’: ‘लाल सिंह चड्ढा’ का हाल देख कर सहमे करण जौहर, ‘ब्रह्मास्त्र’ के डायरेक्टर को अभी से दे...

क्या करण जौहर को रिलीज से पहले ही 'ब्रह्मास्त्र' के फ्लॉप होने का डर सता रहा है? निर्देशक अयान मुखर्जी के नाम उनके सन्देश से तो यही झलकता है।

‘उत्तराखंड में एक भी भ्रष्टाचारी नहीं बचेगा, 1064 नंबर पर करें शिकायत’: CM धामी ने पर्चा लीक का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को...

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने UKSSSC पेपर लीक मामले का खुलासा करने वाली उत्तराखंड STF की टीम को स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
214,085FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe