Tuesday, August 9, 2022
Homeराजनीतिबेटे पर महिला को आपत्तिजनक इमेल्स भेजने के आरोप, माँ बनीं उप-राष्ट्रपति उम्मीदवार: विपक्ष...

बेटे पर महिला को आपत्तिजनक इमेल्स भेजने के आरोप, माँ बनीं उप-राष्ट्रपति उम्मीदवार: विपक्ष ने रोमन कैथोलिक पर जताया भरोसा

गौरतलब है कि जहाँ जगदीप धनकड़ हिन्दू धर्म के जाट समुदाय से ताल्लुक रखते हैं वहीं मार्गरेट अल्वा रोमन कैथोलिक ईसाई मजहब से हैं। वो राजस्थान सहित गोवा, राजस्थान, उत्तराखंड की राज्यपाल भी रह चुकी हैं।

NDA द्वारा उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित करने के बाद अब विपक्ष (UPA) ने भी इसी पद के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। NDA के जगदीप धनकड़ के विरोध में UPA ने मार्गरेट अल्वा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इस नाम की घोषणा NCP प्रमुख शरद पवार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आज 17 जुलाई 2022 (रविवार) को की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बैठक में विपक्ष की बाकी पार्टियों के नेता भी मौजूद थे। बैठक शरद पवार के दिल्ली स्थित घर पर बुलाई गई थी। कॉन्ग्रेस की तरफ से मल्लिकार्जुन खड़गे, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की तरफ से सीताराम येचुरी, शिवसेना की तरफ से संजय राऊत इस मीटिंग में मौजूद थे। बैठक के बाद सर्वसम्मति से मार्गरेट अल्वा के नाम पर मुहर लगी।

शिवसेना के संजय राऊत ने मार्गरेट अल्वा के नाम पर सहमति जताते हुए इस फैसले पर पूरे विपक्ष को एकजुट बताया।

गौरतलब है कि जहाँ जगदीप धनकड़ हिन्दू धर्म के जाट समुदाय से ताल्लुक रखते हैं वहीं मार्गरेट अल्वा रोमन कैथोलिक ईसाई मजहब से हैं। वो राजस्थान सहित गोवा, राजस्थान, उत्तराखंड की राज्यपाल भी रह चुकी हैं। दिसंबर 2018 में उनके बेटे निखिल अल्वा पर गुरुग्राम पुलिस ने एक महिला को कई आपत्तिजनक मेल भेजने के आरोप में FIR दर्ज की थी। हालाँकि बाद में निखिल ने इसे फर्जी और आधारहीन शिकायत बताया था।

गौरतलब है कि एक दिन पहले 16 जुलाई को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उपराष्ट्रपति पद के लिए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को राजग का उम्मीदवार घोषित किया था। राजस्थान के मूल निवासी धनकड़ को किसान पुत्र भी कहा जाता है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पहली कैबिनेट बैठक में ही देंगे 10 लाख नौकरियाँ’: तेजस्वी यादव को याद दिलाया वादा तो किया टाल-मटोल, बेरोजगारी पर नीतीश कुमार को घेरते...

तेजस्वी यादव ने सत्ता में आने पर 10 लाख नौकरियों का वादा किया था, लेकिन अब इस सम्बन्ध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने श्रीकांत त्यागी को दिया था विधायक वाला VVIP स्टीकर, कार पर लगा कर बनाता था भय का माहौल:...

यूपी के पूर्व मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य का खास रहा श्रीकांत त्‍यागी पुराना हिस्‍ट्रीशीटर है। नोएडा के दो थानों में उस पर 9 मुक़दमे दर्ज हैं। महिला से की थी बदसलूकी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,606FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe