Friday, July 30, 2021
HomeराजनीतिJ&K : महबूबा, उमर अब्दुल्ला समेत 100 से अधिक नेता-कार्यकर्ता गिरफ्तार

J&K : महबूबा, उमर अब्दुल्ला समेत 100 से अधिक नेता-कार्यकर्ता गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया कि घाटी में इन नेताओं की गतिविधियों से शांति में खलल पैदा होने की आशंका के चलते मजिस्ट्रेट ने इनकी गिरफ्तारी के आदेश दिए थे।

जम्मू-कश्मीर में शांति के लिए खतरा होने का हवाला देते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने राजनेताओं, कार्यकर्ताओं सहित 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “100 से अधिक राजनेता और कार्यकर्ता अभी तक घाटी में गिरफ्तार किए गए हैं।”

कुछ खबरों के मुताबिक अधिकारियों ने बताया है कि रविवार रात से नजरबंद राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल इन नेताओं को श्रीनगर के हरि निवास गेस्ट हाउस में रखा गया है।

जानकारी के अनुसार पीपल्स कॉन्फ्रेंस के नेता सज्जाद लोन और इमरान अंसारी को भी सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार किया है।

मीडिया रिपोर्टों में अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि घाटी में इन नेताओं की गतिविधियों से शांति में खलल पैदा होने की आशंका के चलते मजिस्ट्रेट ने इनकी गिरफ्तारी के आदेश दिए थे।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त किए जाने के बाद इन नेताओं की गिरफ्तारियाँ हुईं हैं। सुरक्षा के लिहाज से यहाँ इंटरनेट कनेक्शन और मोबाइल सेवा अस्थायी रूप से बंद कर दिए गए हैं। साथ ही यहाँ राज्य प्रशासन के आदेश के बाद से धारा 144 भी लागू है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मनमोहन सिंह ने की थी मनमर्जी, मुसलमान स्पेशल क्लास नहीं’: सुप्रीम कोर्ट में सच्चर कमेटी की सिफारिशों को चुनौती

सुप्रीम कोर्ट में सच्चर कमेटी की सिफारिशों को लागू करने को चुनौती दी गई है। याचिका 'सनातन वैदिक धर्म' नामक संगठन के छह अनुयायियों ने दायर की है।

‘2 से अधिक बच्चे तो छीन लें आरक्षण और वोटिंग का अधिकार’: UP के जनसंख्या नियंत्रण कानून के पक्ष में 97% लोग

जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर उत्तर प्रदेश विधि आयोग को मिले सुझाव में से ज्यादातर में सख्त कानून का समर्थन किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,994FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe