Wednesday, August 10, 2022
Homeराजनीतितिहाड़ी चिदंबरम ने जन्‍मदिन पर अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर जताई चिंता, कहा- ईश्‍वर इस देश...

तिहाड़ी चिदंबरम ने जन्‍मदिन पर अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर जताई चिंता, कहा- ईश्‍वर इस देश की रक्षा करें

यह पहली बार नहीं है जब चिदंबरम ने यह दिखाने की कोशिश की है कि वह अर्थव्यवस्था के बारे में चिंतित हैं, न कि खुद के जेल जाने के बारे में। इससे पहले, उन्होंने जीडीपी विकास दर 5% गिरने पर चिदंबरम ने सरकार पर चुटकी ली थी।

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने सोमवार (सितंबर 16, 2019) को तिहाड़ जेल में अपना 74वां जन्मदिन मनाया। हास्यास्पद यह है कि आईएनएक्स मीडिया मामले में शामिल होने के मामले में दिल्ली की एक अदालत द्वारा 5 सितंबर से तिहाड़ जेल में बंद कॉन्ग्रेस नेता ने अपने जन्मदिन पर भारतीय अर्थव्यवस्था की स्थिति पर चिंता व्यक्त की।

पी चिदंबरम के ट्विटर हैंडल से कई सारे ट्वीट किए गए। करोड़ों के घोटाले के आरोपित चिदंबरम ने कहा कि उन्होंने अपने परिवार को अपनी ओर से एक ट्वीट करने के लिए कहा है। ट्वीट में लिखा है, “मेरे परिवार ने मुझे दोस्तों, पार्टी के सहयोगियों और शुभचिंतकों की ओर से शुभकामनाएँ दी हैं। मुझे याद दिलाया गया कि मैं 74 साल का हूँ। वास्तव में मैं हूँ, लेकिन दिल से मैं 74 साल का युवा महसूस करता हूँ। मेरी हौसला अफजाई के लिए आप सभी का धन्यवाद।”

एक अन्य ट्वीट में चिदंबरम ने बिगड़ी अर्थव्यवस्था का जिक्र किया। उन्होंने देश से घटते निर्यात को लेकर चिंता जताई। मौजूदा हालात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भगवान इस देश को बचाए।

यह पहली बार नहीं है जब चिदंबरम ने यह दिखाने की कोशिश की है कि वह अर्थव्यवस्था के बारे में चिंतित हैं, न कि खुद के जेल जाने के बारे में। इससे पहले, उन्होंने जीडीपी विकास दर 5% गिरने पर चिदंबरम ने सरकार पर चुटकी ली थी।

इस मौके पर उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने अपने पिता के नाम एक भावुक पत्र लिखा है। कार्ति चिदंबरम ने पत्र में पीएम मोदी पर इशारों में निशाना साधते हुए लिखा, “प्रिय अप्पा, आज आप 74 साल के हो रहे हैं, और कोई 56 आपको रोक नहीं सकता। हालाँकि, आप कभी अपने जन्मदिन को भव्य तरीके से नहीं मनाते, लेकिन आजकल हमारे देश में हर छोटी चीज पर बड़ा जश्न मनाया जाता है। बिना आपकी मौजूदगी के आपका बर्थडे पहले जैसा नहीं है। हम आपको मिस कर रहे हैं। आपकी अनुपस्थिति हमारे दिलों को तकलीफ दे रही है। काश आप हम सभी के साथ केक काटने के लिए घर पर होते।”

गौरतलब है कि, पी चिदंबरम की जमानत याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में लंबित है, जिस पर 23 सितंबर को सुनवाई होनी है। आईएनएक्स मीडिया मामले में 5 सितंबर को कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था। चिदंबरम को 21 अगस्त को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

खुलेगा आमिर खान की ‘दंगल’ की चीन में ₹1400 करोड़ की कमाई का राज़? ED के पास शिकायत का ऐलान: ‘लाल सिंह चड्ढा’ की...

आमिर खान की फिल्म 'दंगल' के बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस 2024 करोड़ रुपए बताया जाता है, जिसमें से 1400 करोड़ रुपए अकेले चीन से आए। ED से होगी शिकायत।

बडगाम एनकाउंटर में मारा गया लश्कर आतंकी लतीफ राठर: कश्मीरी हिन्दू राहुल भट की हत्या का बदला हुआ पूरा

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा आतंकी लतीफ राठर सहित कुल तीन आतंकियों को मार गिराया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,830FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe