Monday, June 17, 2024
Homeराजनीति'उनके लिए पाकिस्तान दुश्मन देश, हमारे लिए पड़ोसी': कर्नाटक में कॉन्ग्रेस MLC के विवादित...

‘उनके लिए पाकिस्तान दुश्मन देश, हमारे लिए पड़ोसी’: कर्नाटक में कॉन्ग्रेस MLC के विवादित बोल, बीजेपी ने कहा- आज भी निभाई जा रही नेहरू-जिन्ना की दोस्ती

भाजपा ने कहा कि कॉन्ग्रेस विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों के साथ खड़ी है और भारत पर 4 बार युद्ध का ऐलान करने वाले पाकिस्तान को पड़ोसी राष्ट्र बताती है। भाजपा कर्नाटक अध्यक्ष बी वाई विजयेन्द्र ने भी इस मामले में कॉन्ग्रेस पर हमला बोला।

कर्नाटक कॉन्ग्रेस के बड़े नेता और विधान परिषद सदस्य बीके हरिप्रसाद ने पाकिस्तान को दुश्मन राष्ट्र मानने से इंकार कर दिया। हरिप्रसाद ने कहा कि भाजपा के लिए पाकिस्तान दुश्मन राष्ट्र हो सकता है लेकिन हमारे लिए तो पड़ोसी राष्ट्र है। उनके इस बयान पर सदन में हंगामा मच गया।

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीके हरिप्रसाद ने कर्नाटक विधान परिषद में कहा, “वे (भाजपा) लोग एक दुश्मन देश के साथ हमारे संबंधों के विषय में बात करते हैं। उनके अनुसार पाकिस्तान एक दुश्मन देश है। हमारे लिए, पाकिस्तान दुश्मन देश नहीं है बल्कि यह हमारा पड़ोसी देश है।”

आगे उन्होंने कहा, ” वे कहते हैं कि पाकिस्तान हमारा दुश्मन देश है, हाल ही में, उन्होंने पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया। वह लाहौर में जिन्ना की मजार पर गए थे और कहा था कि वह एक धर्मनिरपेक्ष नेता थे। क्या तब पाकिस्तान दुश्मन देश नहीं था?”

बीके हरिप्रसाद ने यह बयान तब दिया जब भाजपा नेताओं ने सदन में आरोप लगाया कि राज्यसभा चुनावों में कॉन्ग्रेस उम्मीदवार की जीत के बाद ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए। उनका एक वीडियो भी इस सम्बन्ध सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बीके हरिप्रसाद इस बयान पर अब घिर गए हैं। भाजपा ने उन पर हमला बोला है।

कर्नाटक भाजपा के एक्स हैंडल ने बीके हरिप्रसाद की यह वीडियो डालते हुए लिखा, “बीके हरिप्रसाद ने आज सदन में स्पष्ट कर दिया कि कॉन्ग्रेस का पाकिस्तान के प्रति रवैया और सोच क्या है। कर्नाटक कॉन्ग्रेस ने पाकिस्तान को भाजपा के लिए एक शत्रु और अपने लिए पड़ोसी बताकर यह स्पष्ट कर दिया है कि पीढ़ियों से चली आ रही जिन्ना और जवाहर लाल नेहरु की दोस्ती अब भी मौजूद है।”

भाजपा ने कहा कि कॉन्ग्रेस विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों के साथ खड़ी है और भारत पर 4 बार युद्ध का ऐलान करने वाले पाकिस्तान को पड़ोसी राष्ट्र बताती है। भाजपा कर्नाटक अध्यक्ष बी वाई विजयेन्द्र ने भी इस मामले में कॉन्ग्रेस पर हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का कॉन्ग्रेस को दुश्मन ना मानना लम्बे समय से मुद्दा रहा है लेकिन सच को छुपाया नहीं जा सकता है और राहुल गाँधी के सिपाहसालार हरिप्रसाद ने विधान परिषद में इसे स्पष्ट कर दिया। विजयेन्द्र ने कह़ा कि यही कारण है जिससे पाकिस्तान पीएम मोदी की बजाय कॉन्ग्रेस सरकार चाहता है।

गौरलतब है कि बीके हरिप्रसाद का बयान ऐसे समय में आया है जब मंगलवार (27 फरवरी, 2024) को सम्पन्न हुए राज्यसभा चुनावों में कॉन्ग्रेस उम्मीदवारों के विजयी होने के बाद पकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने की बात उठी थी। इस मामले में बेंगलुरु पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज कर ली थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बकरों के कटने से दिक्कत नहीं, दिवाली पर ‘राम-सीता बचाने नहीं आएँगे’ कह रही थी पत्रकार तनुश्री पांडे: वायर-प्रिंट में कर चुकी हैं काम,...

तनुश्री पांडे ने लिखा था, "राम-सीता तुम्हें प्रदूषण से बचाने के लिए नहीं आएँगे। अगली बार साफ़-स्वच्छ दिवाली मनाइए।" बकरीद पर बदल गए सुर।

पावागढ़ की पहाड़ी पर ध्वस्त हुईं तीर्थंकरों की जो प्रतिमाएँ, उन्हें फिर से करेंगे स्थापित: गुजरात के गृह मंत्री का आश्वासन, महाकाली मंदिर ने...

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि किसी भी ट्रस्ट, संस्था या व्यक्ति को अधिकार नहीं है कि इस पवित्र स्थल पर जैन तीर्थंकरों की ऐतिहासिक प्रतिमाओं को ध्वस्त करे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -