Wednesday, June 12, 2024
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस का शराबबंदी का था वादा, सरकार बनते ही किया दारू घोटाला: मोदी ने...

कॉन्ग्रेस का शराबबंदी का था वादा, सरकार बनते ही किया दारू घोटाला: मोदी ने बघेल सरकार को करप्शन पर घेरा, छत्तीसगढ़ को ₹7 हजार करोड़ की परियोजनाएँ भी दी

रायपुर में हुई विजय संकल्प महारैली में वह जनता के बीच पहुँचकर बोले कि छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के लिए कॉन्ग्रेस ने 36 वादे किए थे, इनमें एक था कि वो राज्य में शराब बैन करेंगे। लेकिन 5 साल बीत जाने के बाद भी ऐसा नहीं हुई। उलटा राज्य में हजारों करोड़ का शराब घोटाला कर दिया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ पहुँचकर आज (7 जुलाई 2023) दो कार्यक्रमों में भाग लिया। एक वहाँ की सरकार के साथ। एक जनता के बीच। पहले कार्यक्रम में पीएम ने 7 हजार करोड़ रुपए से अधिक परियोजनाओं का उपहार प्रदेश को दिया। वहीं दूसरे कार्यक्रम में उन्होंने जनता के बीच जाकर बताया कि कैसे कॉन्ग्रेस सरकार 5 सालों में अपने वादे पूरे करने में विफल रही और जिस शराब को बंद करने की बात की थी उसी में 2 हजार करोड़ का घोटाला कर डाला।

पीएम के पहले कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी उनके साथ ही थे। यहाँ पीएम ने 7 हजार करोड़ की परिजयोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने के साथ बताया कि अब धान किसानों, खनिज संपदा से जुड़े उद्यमियों और टूरिज्म को भी इन प्रोजेक्ट्स से बहुत लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि इनसे आदिवासी क्षेत्रों में सुविधा और विकास की नई यात्रा शुरू होगी। इसके अलावा छत्तीसगढ़ राज्य 2-2 इकोनोमिक कॉरिडोर से जुड़ेगा। एक रायपुर-धमबाद कॉरिडोर। दूसरा रायपुर-विशाखापट्टनम कॉरिडोर। उन्होंने यह भी बताया कि भारत सरकार छत्तीसगढ़ के ग्रामों में 700 से अधिक टॉवर लगवा रही हैं जिनमें से 300 चालू हो चुके हैं। पीएम ने ये भी बताया 2010-2014 की अवधि के दौरान, छत्तीसगढ़ को रॉयल्टी भुगतान के रूप में 1,300 करोड़ रुपए की राशि प्राप्त हुई थी जबकि एमएमडीआर अधिनियम के तहत  2015-16 से 2020-21 की अवधि के दौरान यह राशि 2,800 करोड़ रुपए थी।

वहीं रायपुर में हुई विजय संकल्प महारैली में वह जनता के बीच पहुँचकर बोले कि छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के लिए कॉन्ग्रेस ने 36 वादे किए थे, इनमें एक था कि वो राज्य में शराब बैन करेंगे। लेकिन 5 साल बीत जाने के बाद भी ऐसा नहीं हुई। उलटा राज्य में हजारों करोड़ का शराब घोटाला कर दिया गया।

पीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बीते 4 वर्षों में जो हुआ वो सबूत है इस बात का कि कॉन्ग्रेस के कोर-कोर में करप्शन है। भ्रष्टाचार के बिन कॉन्ग्रेस सांस भी नहीं ले सकती। करप्शन ही उनकी विचारधारा है। पीएम ने छत्तीसगढ़ के विकास में कॉन्ग्रेस को रोड़ा बताया और कहा, “ये लोग मेरे पीछे पड़े रहेंगे, मेरी कब्र खोदने की धमकी देंगे, साजिशें रचेंगे। लेकिन उन्हें नहीं पता जो डर जाए वो मोदी नहीं। पिछले 9 साल में केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के धान किसानों को 1 लाख करोड़ रुपये से भी अधिक दिए हैं। इस साल भी यहां के धान किसानों को 22 करोड़ रुपये से अधिक दिए गए हैं।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नाबालिग औलाद ने ही अपने इमाम अब्बा का किया सिर तन से जुदा: कट्टर इस्लामी-वामी मचा रहे ‘मुस्लिम टारगेट किलिंग’ का शोर, पुलिस जाँच...

जिसे वामी-इस्लामी हैंडल घोषित करना चाहते थे टारगेट किलिंग, शामली में मस्जिद के उस इमाम का सिर उनके ही नाबालिग बेटे ने किया था तन से जुदा।

सड़क पर सोने से लेकर, बम हमला झेलने तक… जानें ओडिशा के नए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी कौन हैं, कैसे हुई थी राजनीति की...

ओडिशा के नए सीएम मोहन चरण माझी 90 के दशक से भाजपा के साथ जुड़े हुए हैं। उन्होंने एक शिक्षक होने से करियर की शुरुआत की थी। अब वो राज्य के मुख्यमंत्री बन गए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -