Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीतिमैं चिट्ठी लिखूँगा पक्का… PM मोदी ने छत्तीसगढ़ की बच्ची से किया वादा निभाया,...

मैं चिट्ठी लिखूँगा पक्का… PM मोदी ने छत्तीसगढ़ की बच्ची से किया वादा निभाया, पत्र भेजकर दिया आशीर्वाद

उन्होंने आकांक्षा को लिखे पत्र में कहा अगले 25 साल आप जैसे युवा साथियों और देश के लिए महत्तवपूर्ण रहने वाले हैं। इन वर्षों में हमारी युवा पीढ़ी विशेष रूप से आप जैसी बेटियाँ और सपनों को पूरा करते हुए देश के भविष्य को नई दिशा प्रदान करेंगी।

छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्केच लेकर नजर आने वाली छोटी बच्ची आकांक्षा ठाकुर को पीएम ने चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में पीएम ने बच्ची को धन्यवाद दिया है। उन्होंने पत्र में बच्ची को अपना आशीर्वाद देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों ने उन्हें हमेशा प्यार दिया है।

बता दें कि बीते गुरुवार (2 नवंबर) को पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के कांकेर में एक रैली कर रहे थे। रैली के दौरान छोटी आकांक्षा पीएम का स्केच लेकर खड़ी हो गई। जब प्रधानमंत्री की नजर उसपर पड़ी तो उन्होंने बच्ची को कहा, “मैंने तुम्हारी बनाई तस्वीर देख ली है। मैं तुम्हें आशीर्वाद देता हूँ, लेकिन बेटी थक जाओगी तुम कबसे खड़ी हो।”

इसके बाद पीएम ने रैली में खड़े पुलिस के जवानों से कहा -“अगर बच्ची तस्वीर देना चाहती हो तो उससे ले लें और ये तस्वीर मुझतक जरूर पहुँच जाएगी। अपना पता भी उसमें लिख देना। मैं तुम्हें जरूर चिट्ठी लिखूँगा।”

गुरुवार को पीएम मोदी ये वादा आकांक्षा ठाकुर से करके आए थे और शनिवार को उन्होंने इसे पूरा भी कर दिया। आकांक्षा को लिखा गया पीएम मोदी का पत्र अब इंटरनेट पर वायरल है।

इसमें प्रधानमंत्री ने आकांक्षा ठाकुर को अपना आशीर्वाद देते हुए लिखा- “शुभाशीष और आशीर्वाद। कांकेर के कार्यक्रम में आप जो स्केच लेकर आईं थीं वो मुझ तक पहुँच गया है। इस स्ननेहपूर्ण अभिव्यक्ति के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।”

पीएम ने लिखा- “भारत की बेटियाँ ही देश का उज्जवल भविष्य हैं। आप सभी से मिलने वाला यह स्नेह और अपनापन राष्ट्र की सेवा में मेरी ताकत है। हमारी बेटियों के लिए एक स्वास्थ्य, सुरक्षित और सुविधाओं से युक्त राष्ट्र का निर्माण ही हमारा लक्ष्य है।”

प्रधानमंत्री लिखते हैं- “छत्तीसगढ़ के लोगों से मुझे हमेसा प्यार मिला है। देश की तरक्की की राह में भी प्रदेश के लोगों ने बढ़-चढ़कर सहयोग दिया है।”

उन्होंने आकांक्षा को लिखे पत्र में कहा अगले 25 साल आप जैसे युवा साथियों और देश के लिए महत्तवपूर्ण रहने वाले हैं। इन वर्षों में हमारी युवा पीढ़ी विशेष रूप से आप जैसी बेटियाँ और सपनों को पूरा करते हुए देश के भविष्य को नई दिशा प्रदान करेंगी।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को 2 चरणों में मतदान होगा। ऐसे में सभी राजनैतिक पार्टियाँ अपनी रैली करने में व्यस्त हैं। लेकिन पीएम मोदी के इस तरह प्रदेश की बेटी को चिट्ठी लिखने के अंदाज जनता का दिल जीत लिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लाइसेंस राज में कुछ घरानों का ही चलता था सिक्का, 2014 के बाद देश ने भरी उड़ान: गौतम अडानी ने PM मोदी को दिया...

गौतम अडानी ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था ने 10 वर्षों में टेकऑफ किया है और इसका सबसे बड़ा कारण सही तरीके से मोदी सरकार का चलना रहा है।

राबिया की अम्मी ने ज़हीर-सोनाक्षी की शादी के बहाने ‘लव जिहाद’ को किया व्हाइटवॉश: खुद देती रहती हैं दुनिया भर के ओपिनियन, दूसरों की...

स्वरा भास्कर इजरायल पर ओपिनियन दे सकती हैं, लेकिन वो कहती हैं कि भारत में लोगों को ओपिनियन देने की बीमारी है। ज़हीर-सोनाक्षी की शादी और शत्रुघ्न सिन्हा की नाराज़गी के बीच 'लव जिहाद' को फर्जी बताने का प्रयास।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -