Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीति'राज्यों में लड़ते हैं, दिल्ली में एकजुट हो जाते हैं': PM मोदी ने बिहार...

‘राज्यों में लड़ते हैं, दिल्ली में एकजुट हो जाते हैं’: PM मोदी ने बिहार में I.N.D.I. गठबंधन को बताया भ्रष्टाचारियों-देशविरोधियों का ठिकाना, बोले – मैं ग़रीब का बेटा

उन्होंने लाल किले से दिए गए अपने भाषण को याद किया - 'यही समय है, सही समय है'। उन्होंने कहा कि कई शताब्दियों के बाद ये समय आया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (7 अप्रैल, 2024) को बिहार के नवादा में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया, जिसमें LJP(R) के चिराग पासवान, JDU अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, HAM(S) के संतोष सुमन और RLM संस्थापक उपेंद्र कुशवाहा जैसे बड़े नेताओं का जमावड़ा लगा। रैली में नीतीश कुमार ने 2005 से पहले के बिहार के जंगलराज की याद दिलाते हुए कहा कि पति-पत्नी के शासनकाल में कैसी स्थिति थी ये सबको पता है।

बिहार की धरती को प्रणाम करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस महान धरती में चंद्रगुप्त मौर्य का शौर्य है, आचार्य चाणक्य की बौद्धिक क्षमता है और इसमें देश को दिशा देने का सामर्थ्य है। उन्होंने कहा कि ये क्षेत्र बिहार के पहले मुख्यमंत्री बिहार केसरी श्रीकृष्ण बाबू की जन्मभूमि भी है। उन्होंने नवादा को लोकनायक श्री जयप्रकाश नारायण की भी कर्मभूमि बताया। पीएम ने कहा कि मोदी, देश से गरीबी खत्म करने के मिशन में जुटा है। उन्होंने जिक्र किया कि कैसे वो भी ग़रीबी को जीकर ही यहाँ तक पहुँचे हैं।

उन्होंने खुद को गरीब का बेटा और गरीब का सेवक करार देते हुए ऐलान किया कि वो जब तक देश के हर भाई-बहन की ग़रीबी दूर नहीं कर लेंगे, चैन से नहीं बैठेंगे। पीएम ने अपने अंदाज़ में कहा कि मोदी की गारंटियाँ I.N.D.I. गठबंधन को पसंद नहीं आ रही हैं। उन्होंने ध्यान दिलाया कि कैसे I.N.D.I. गठबंधन के एक बहुत बड़े नेता ने कहा है कि मोदी जो आपको गारंटी देता है, उस पर बैन लगना चाहिए। बकौल पीएम मोदी, ये लोग कहते हैं, मोदी का गारंटी देना ही गैर-कानूनी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विरोधियों से सवाल किया कि अरे, इतने डर गए हो क्या? मोदी की गारंटी से घबरा रहे हो क्या? उन्होंने आगे कहा कि मोदी गारंटी इसलिए देता है, क्योंकि उसके पास गारंटी पूरी करने का माद्दा है, साफ नीयत है। मोदी गारंटी इसलिए देता है क्योंकि वो गारंटी पूरी करने के लिए जी-तोड़ मेहनत करता है। प्रधानमंत्री के अनुसार, I.N.D.I. गठबंधन के पास न विजन है, न विश्वसनीयता है। दिल्ली में जो लोग एक साथ खड़े होते हैं, अलग-अलग राज्यों वही एक-दूसरे को गाली देते हैं।

उन्होंने कहा, “बिहार में तो आपस में ही सिर-फुटव्वल मची है। ये मजबूरी में साथ आए लोग हैं और इनकी मजबूरी का एक ही नाम है- सत्ता का स्वार्थ। I.N.D.I. गठबंधन यानी भ्रष्टाचारियों का ठिकाना। I.N.D.I. गठबंधन यानी देशविरोधी नफरती ताकतों का ठिकाना। I.N.D.I. गठबंधन वाले सनातन धर्म को समाप्त करने की बात करते हैं। I.N.D.I. गठबंधन वाले भारत के एक और विभाजन करने की बात करते हैं। कॉन्ग्रेस पार्टी के नेता खुलेआम बयान दे रहे हैं कि वो दक्षिण भारत को अलग कर देंगे।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस ने जो अपना घोषणापत्र जारी किया है, उसमें भी मुस्लिम लीग के विचारों की छाप है। बकौल पीएम मोदी, कॉन्ग्रेस ने ‘घोषणापत्र’ नहीं, ‘तुष्टिकरण पत्र’ जारी किया है। पीएम मोदी ने कहा कि देश में विकास के जो काम हुए हैं, जिन ऊँचाइयों को देश ने छुआ है उसकी झलक NDA को मिल रहे जनसमर्थन में दिख रही है। उन्होंने लाल किले से दिए गए अपने भाषण को याद किया – ‘यही समय है, सही समय है’। उन्होंने कहा कि कई शताब्दियों के बाद ये समय आया है।

बिहार के नवादा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें इस मौके को गँवाना नहीं है, इसीलिए 2024 का ये चुनाव बहुत अहम हो गया है। उन्होंने अपनी सरकार के बड़े फैसलों की बात की। साथ ही बिहार में आधुनिक इंफ़्रास्ट्रक्चर, एक्सप्रेसवे निर्माण, रेलवे स्टेशनों के आधुनिकीकरण, ‘वन्दे भारत’ ट्रेनों, डिजिटल क्रांति से मोबाइल तक पहुँची सरकारी सेवाओं की बात की और साथ ही कहा कि पूरी दुनिया में आज भारत का डंका बज रहा है। उन्होंने कहा कि ये मोदी के कारण नहीं हो रहा,

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -