Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीति'पूरा इकोसिस्टम फिल्म को बदनाम करने में लगा है': 'द कश्मीर फाइल्स' पर बोले...

‘पूरा इकोसिस्टम फिल्म को बदनाम करने में लगा है’: ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बोले PM मोदी, यूपी में टैक्स फ्री, जानिए अब तक की कमाई

बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस की बात करें तो 'द कश्मीर फाइल्स' ने 4 दिनों में दुनिया भर में 47.85 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है। भारत में फिल्म की नेट कमाई 42.20 करोड़ रुपए रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तारीफ़ की है। पीएम मोदी ने भाजपा संसदीय दल की बैठक में कहा कि इन दिनों आपने देखा होगा, ‘The Kashmir Files’ फिल्म की चर्चा चल रही है। उन्होंने कहा कि जो लोग हमेशा ‘अभिव्यक्ति की आज़ादी’ के झंडे लेकर घूमते थे, वो पूरी तरह बौखला बौखला गए हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म का तथ्यों के आधार पर, कला के आधार पर, उसकी विवेचन करने की बजाए उसकी बदनामी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये पूरा का पूरा इकोसिस्टम कोई सत्य उजागर करने का साहस करे तो उसके साथ ऐसा ही करता है। उन्होंने कहा कि इस सत्य को वो लोग न तो समझने के लिए ही तैयार हैं और न ही वो चाहते हैं कि दुनिया इसे देखे। पीएम मोदी ने कहा कि जिस प्रकार का षड्यंत्र पिछले कुछ दिनों से चल रहा है, ऐसे में विषय है कि सच्चाई को सही स्वरूप में देश के सामने लाना। उन्होंने कहा कि हर विषय के कई पहलू होते हैं और जिसे लगता है कि इसमें सच नहीं दिखाया गया, वो दूसरी फिल्म बनाए।

साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि किसी ने जब मेहनत कर के फिल्म बनाई है और सच्चाई को सामने ला रहा है तो उसे बदनाम करने में पूरी इकोसिस्टम लग गई है। उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित इस फिल्म को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। इससे पहले हरियाणा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और त्रिपुरा में फिल्म को टैक्स फ्री घोषित किया जा चुका है। अन्य राज्यों में भी इसके लिए माँग जारी है।

बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस की बात करें तो ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने 4 दिनों में दुनिया भर में 47.85 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है। भारत में फिल्म की नेट कमाई 42.20 करोड़ रुपए रही है। इसने सोमवार (14 मार्च, 2022) को 15.05 करोड़ रुपए की नेट कमाई की, जो इसके रविवार के कलेक्शन के लगभग बराबर ही है। पिछली बड़ी फिल्मों ‘सूर्यवंशी’, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ’83’ के सोमवार के बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस इससे कम रहे थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फिर सामने आई कनाडा की दोगलई: जी-7 में शांति पाठ, संसद में आतंकी निज्जर को श्रद्धांजलि; खालिस्तानियों ने कंगारू कोर्ट में PM मोदी को...

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर को कनाडा की संसद में न सिर्फ श्रद्धांजलि दी गई, बल्कि उसके सम्मान में 2 मिनट का मौन रखकर उसे इज्जत भी दी।

‘हमारे बारह’ पर जो बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा, वही हम भी कह रहे- मुस्लिम नहीं हैं अल्पसंख्यक… अब तो बंद हो देश के...

हाई कोर्ट ने कहा कि उन्हें फिल्म देखखर नहीं लगा कि कोई ऐसी चीज है इसमें जो हिंसा भड़काने वाली है। अगर लगता, तो पहले ही इस पर आपत्ति जता देते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -