Sunday, May 19, 2024
Homeराजनीतिफूलों की वर्षा, शास्त्रीय नृत्य, नादस्वरम की गूँज, पौराणिक पात्रों की वेशभूषा में लोग......

फूलों की वर्षा, शास्त्रीय नृत्य, नादस्वरम की गूँज, पौराणिक पात्रों की वेशभूषा में लोग… चेन्नई में ब्लॉकबस्टर रहा PM मोदी का रोडशो, महिलाओं-बच्चों में दिखा उत्साह

कई लोग पौराणिक पात्रों के रूप में सज-धज कर पहुँचे थे, महिलाओं बच्चों को लेकर आई थीं और भाजपा कार्यकर्ता पार्टी के झंडों के साथ मौजूद थे। ये यात्रा चेन्नई के पॉण्डी बाजार होकर भी गुजरी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लो कसभा चुनाव 2024 से पहले अपना पहला इंटरव्यू एक तमिल चैनल ‘Thanthi TV’ को दिया था। अब उन्होंने तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में रोडशो किया। कुछ दिनों पहले पीएम मोदी सालेम भी पहुँचे थे, जहाँ वो दिवंगत भाजपा नेता ऑडिटर रमेश को श्रद्धांजलि देते समय भावुक हो गए थे। 52 वर्षीय ऑडिटर रमेश को 19 जुलाई, 2013 को उनके घर में घुस कर मुस्लिमों ने मार डाला था। अब चेन्नई में पीएम मोदी के रोडशो में मंगलवार (9 अप्रैल, 2024) को भारी भीड़ उमड़ी।

इस दौरान तमिलनाडु में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और कोयम्बटूर से भाजपा के सांसद प्रत्याशी K अन्नामलाई भी मौजूद थे। सड़क के दोनों तरफ बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। लोगों ने स्वागत में उनके ऊपर पुष्पवर्षा की। कई लोग पौराणिक पात्रों के रूप में सज-धज कर पहुँचे थे, महिलाओं बच्चों को लेकर आई थीं और भाजपा कार्यकर्ता पार्टी के झंडों के साथ मौजूद थे। ये यात्रा चेन्नई के पॉण्डी बाजार होकर भी गुजरी। पीएम मोदी ने काशी-तमिल संगम और सौराष्ट्र-तमिल संगम के जरिए तमिल संस्कृति का प्रचार-प्रसार करवाया।

कई महिला कलाकार इस दौरान नृत्य करती हुई भी दिखीं। पीएम मोदी ने चोल राजवंश के राजदंड ‘सेंगोल’ को सम्मान देते हुए उसे नई संसद की लोकसभा में स्थापित किया, जिसका इस्तेमाल आज़ादी के दौरान सत्ता हस्तांतरण के प्रतीक के रूप में किया गया था और फिर कॉन्ग्रेसी सरकारें इसे भूल गई थीं। तमिलनाडु में भाजपा इस बार AIADMK के साथ गठबंधन में नहीं है और 9 छोटे-छोटे राजनीतिक दलों के साथ वोटरों को साधने की कोशिश कर रही है।

चेन्नई में पीएम मोदी के रोडशो के दौरान कई कलाकार शास्त्रीय वाद्ययंत्र नादस्वरम बजाते हुए भी दिखे। पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के पीलीभीत और मध्य प्रदेश के बालाघाट में रैलियाँ कर के चेन्नई रोडशो के लिए पहुँचे थे। इस दौरान सेन्ट्रल चेन्नई से भाजपा उम्मीदवार और पूर्व राज्यपाल तमिलसाई सुन्दरराजन भी उनके साथ मौजूद थीं। हाल में भाजपा अध्यक्ष JP नड्डा के अलावा राजनाथ सिंह, हरदीप सिंह पुरी और अनुराग सिंह ठाकुर भी तमिलनाडु का दौरा कर चुके हैं।

कोयम्बटूर और नीलगिरि सीटों को भाजपा 1998 और 99 में जीत चुकी है। विरुधुनगर से दिवंगत अभिनेता शरतकुमार की पत्नी राधिका भाजपा के टिकट पर लड़ रही हैं। चेन्नई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 2 किलोमीटर लंबा रोडशो पनगल पार्क से लेकर टेनाम्पेट तक चला। लगभग 45 मिनट तक वो जनता के बीच रहे। अगले ही दिन वेल्लोर और मेट्टुपलायनम में उनकी रैली होनी है। 12 अप्रैल के बाद पीएम मोदी फिर से तमिलनाडु का दौरा करेंगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम’ : सिर्फ इतना लिखने पर ‘भीखू म्हात्रे’ को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया, बोलने की आजादी का गला घोंट...

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर 'भीखू म्हात्रे' नाम के फिक्शनल नाम से एक्स पर अपनी राय रखते हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो पर अपनी बात रखी थी।

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -