Sunday, August 1, 2021
Homeराजनीतिबंगाल में अब PM मोदी ने झोंकी 'वर्चुअल' ताकत, कोलकाता को 'सिटी ऑफ फ्यूचर'...

बंगाल में अब PM मोदी ने झोंकी ‘वर्चुअल’ ताकत, कोलकाता को ‘सिटी ऑफ फ्यूचर’ बनाने का किया वादा

पीएम ने बताया कि भारत में बहुत निवेश हो रहा है। इसका एक बड़ा हिस्सा वह बंगाल में उद्योग और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं। पार्टी इसके लिए पूरी कोशिश करेगी।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (अप्रैल 23, 2021) वर्चुअल रैली को संबोधित किया। कोलकाता, बीरभूम और मुर्शिदाबाद की जनता के सामने वर्चुअली अपनी बात रखते हुए पीएम ने बताया कि कोविड नियमों के मद्देनजर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सब तैयारी कर ली थी, लेकिन हालातों के कारण वह वहाँ नहीं आ सके।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल में अच्छे से मतदान हो रहा है। मतदाता भेदभाव से मुक्त, सद्भाव से युक्त, व्यवस्था के लिए वोट दे रहे हैं। लोगों को यहाँ रोजगार के अवसर, अच्छा जीवन और व्यापार करने के लिए सहायता चाहिए, भाजपा यह सब बंगाल को देगी।

इस पहली वर्चुअल रैली में पीएम ने आशावादी बंगाल पर बात करते हुए कहा कि इस बार परिवर्तन तय है। उन्हें कोने-कोने से प्यार मिला, जिससे वह अभिभूत हैं। उन्हें बंगाल को पुराना गौरव लौटाना है। अब तक यहाँ जो सरकारे रहीं, उन्होंने बंगाल को गुलाम बनाकर रखा, लेकिन इस बार जनता मुक्ति चाहती है। बीजेपी के लोग इस सपने को पूरा करेंगे।

पीएम ने बंगाल की जनता को बताया कि पीएम किसान सम्मान निधि के तहत पिछले 18 हजार रुपए बंगाल के हर किसान को मिले, इसके लिए सरकार बनते ही काम शुरू किया जाएगा।

पीएम ने कोलकाता के लिए कहा, “कोलकाता की तो पहचान सिटी ऑफ जॉय के रूप में रही है। आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के माध्यम से इसको सिटी ऑफ फ्यूचर के रूप में विकसित किया जाएगा।

इसके अलावा पीएम ने जानकारी दी कि पीएम आवास योजना के अंतर्गत देश भर में उनकी सरकार द्वारा गरीबों के लिए दो करोड़ से अधिक घर बनवाए गए हैं। बंगाल में भाजपा सरकार बनने के बाद गरीबों के लिए घर निर्माण की गति को बहुत तेजी से बढ़ाया जाएगा।

पीएम ने बताया कि भारत में बहुत निवेश हो रहा है। इसका एक बड़ा हिस्सा वह बंगाल में उद्योग और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं। पार्टी इसके लिए पूरी कोशिश करेगी।

सिल्क और जूट उद्योग आत्मनिर्भर भारत में महत्वपूर्ण कारक है। इन्हें बढ़ावा देने की जिम्मेदारी भाजपा उठाएगी। साथ ही फल और सब्जियों की बचत के प्रयास होंगे और किसानों को हर संभव तरीके से मदद दी जाएगी।

नारी सशक्तिकरण पर पीएम ने कहा कि बहनों-बेटियों की सक्रिय भागीदारी के बिना विकास अधूरा है। भाजपा सरकार की ये कोशिश है कि बेटियों के जन्म से लेकर बुढ़ापे तक उनको हर वो सुविधा और प्रोत्साहन मिले, जिससे वो बेहतर समाज का निर्माण कर सके।

कोरोना के मद्देनजर बचाव पर बात करते हुए पीएम ने कहा टीके के दौरान भी, टीके के बाद भी, मास्क जरूरी है, पूरे चेहरे को मास्क से ढँकना जरूरी है। दवाई भी, कड़ाई भी, इस मंत्र को हमें याद रखना है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,277FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe