Thursday, August 5, 2021
Homeराजनीतिनिराश कार्यकर्ताओं में प्रियंका गाँधी ने भरी चाबी, कहा-'एग्जिट पोल से न घबराएँ, मतगणना...

निराश कार्यकर्ताओं में प्रियंका गाँधी ने भरी चाबी, कहा-‘एग्जिट पोल से न घबराएँ, मतगणना केंद्र पर ध्यान दें’

ऑडियो में प्रियंका ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, "आपका इन सबसे अलर्ट रहना बहुत महत्वपूर्ण है। स्ट्रॉन्ग रूम और मतगणना केंद्र के बाहर आप निगरानी बनाए रखिए हमें यकीन है कि हमारे संयुक्त प्रयास का फल जरूर मिलेगा।"

एग्जिट पोल में दर्शाए पूर्वानुमान के बाद चारों ओर हल्ला उठ चुका है कि सत्ता में दोबारा मोदी सरकार ही आ रही है। ऐसे में कॉन्ग्रेस की महासचिव प्रियंका गाँधी ने सोमवार (मई 20, 2019) को पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे अफवाहों के कारण और एग्जिट पोल देखकर हताश न हों। उन्होंने कार्यकर्ताओं को स्ट्राँग रूम तथा मतगणना केंद्रों पर डटे रहने की भी सलाह दी हैं। प्रियंका ने कहा है कि असली परिणाम 23 मई को आएँगे, उसके लिए तैयार रहें।

प्रियंका ने सोमवार (मई 21, 2019) को ऑडियो संदेश जारी करते हुए कहा, ” मेरे प्यारे कॉन्ग्रेस के भाइयों और बहनों… अफवाहों में पड़ने की जरूरत नहीं है। एग्जिट पोल आपको हतोत्साहित करने के लिए है।”

प्रियंका के मुताबिक यह सब सिर्फ़ कॉन्ग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं की दृढ़ता को तोड़ने का एक प्रयास है। अपनी ऑडियो में प्रियंका ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, “आपका इन सबसे अलर्ट रहना बहुत महत्वपूर्ण है। स्ट्रॉन्ग रूम और मतगणना केंद्र के बाहर आप निगरानी बनाए रखिए हमें यकीन है कि हमारे संयुक्त प्रयास का फल जरूर मिलेगा।”

प्रियंका गाँधी का यह बयान मिर्जापुर से कॉन्ग्रेस उम्मीदवार ललितेश पति त्रिपाठी के पत्र के बाद आया है। इसमें उन्होंने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है कि जिस स्ट्रॉन्ग रूम में सारी ईवीएम रखी हैं, वहाँ पहले से ही 300 अतिरिक्त ईवीएम पहुँचाई जा चुकी हैं।

गौरतलब है कि 19 मई को आए तकरीबन सभी एग्जिट पोल में एनडीए को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है। लोकसभा की 542 सीटों पर भाजपा और एनडीए के गठबंधन को सबसे ज्यादा सीटें दी गई हैं। एनडीए के खाते में एग्जिट पोल में सबसे ज्यादा 267-350 सीटें आई।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस श्रीजेश ‘The Wall’ के दम पर हॉकी में मिला ब्रॉन्ज मेडल… शिवसैनिकों ने उन्हें पाकिस्तानी समझ धमकाया था

टीम इंडिया के खिलाड़ी श्रीजेश ने शिव सैनिकों को कहा, "यार अपने इंडिया के प्लेयर को तो पहचानते नहीं हो पाकिस्तानी प्लेयर्स को कैसे पहचानोगे।''

दाँत काट घायल किया… दर्द से कराहते रवि कुमार दहिया ने फिर भी फाइनल में बनाई जगह – देखें वीडियो

टोक्यो ओलंपिक के फाइनल में रवि कुमार दहिया और रूस के जौर रिजवानोविच उगवे के बीच मुकाबला होगा। गोल्ड मेडल के लिए...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,075FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe