Tuesday, June 18, 2024
Homeराजनीतिजिसके घर डिनर, जिसे बताया सामान्य ऑटो ड्राइवर, वह AAP का कार्यकर्ता निकला: ...

जिसके घर डिनर, जिसे बताया सामान्य ऑटो ड्राइवर, वह AAP का कार्यकर्ता निकला: केजरीवाल की ‘ऑटो पॉलिटिक्स’ का सच

डिनर करने के बाद अरविंद केजरीवाल दिलीप के पूरे परिवार के साथ फोटो खिंचाते हैं और मीडिया से बात करते हुए बताते हैं कि आज वह दिलीप के घर खाने पर आए थे और भविष्य के लिए उन्होंने दिलीप को निमंत्रण दिया है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर 22 नवंबर को जो एक खबर हर जगह चर्चा में रही वो ये कि वो एक ऑटो वाले के निमंत्रण पर उसके घर खाने पर गए। उनके साथ इस दौरान भगवंत मान और हरपाल सिंह चीमा भी थे। अब किसी को भी ये सब सुनकर सीएम केजरीवाल के साथ एक जुड़ाव महसूस हो सकता है कि वाकई आम आदमी पार्टी का नेतृत्व करने वाले केजरीवाल आम आदमी से जुड़ते हैं। लेकिन इस बीच आपको ये बता दें कि जिस ऑटो ड्राइवर ने केजरीवाल को मीटिंग के दौरान बुलाया वो कोई सामान्य ऑटो चालक नहीं था। उसका संबंध आम आदमी से था। कैसे? आइए बताएँ…

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें ऑटो चालक के भाई महेंद्र कुमार तिवारी ने खुद बताया कि वो AAP से जुड़े हैं और हमेशा पार्टी प्रोग्राम में शामिल होते रहते हैं। उनकी तरह दिलीप भी AAP के प्रोग्राम में जाते रहते हैं।

इसके अलावा दिलीप की वीडियो को भी यदि ध्यान से देखें तो वो बकायदा इमोशनल बैकग्राउंड म्यूजिक, तरह-तरह के एडिटिंग इफेक्ट्स के साथ शेयर की गई है। इसमें ये दिखाने का प्रयास हुआ है कि कैसे केजरीवाल आम आदमी के डिनर ऑफर को स्वीकारते हैं और बाद में उसके घर जाते हैं।

इस दौरान केजरीवाल दिलीप के पूरे परिवार के साथ फोटो खिंचाते हैं और मीडिया से बात करते हुए बताते हैं कि आज वह दिलीप के घर खाने पर आए थे और भविष्य के लिए उन्होंने दिलीप को निमंत्रण दिया है कि वो जब दिल्ली आएँ तो उनके घर खाने पर जरूर आएँ। 

बता दें कि पंजाब भवन में आम आदमी पार्टी की पंजाब ईकाई के साथ बैठक में दिलीप ने केजरीवाल को खाने के लिए निमंत्रण दिया था जिसे सीएम द्वारा स्वीकार कर लिया गया। उन्होंने बस पूछा, “क्या मैं अपने साथ हरपाल सिंह चीमा और भगवंत मान को ला सकता हूँ?” जिसपर दिलीप ने ‘हाँ’ कहा और इच्छा जाहिर की कि वो उन्हें (सीएम केजरीवाल को) अपने ऑटो में बैठाकर घर तक ले जाना चाहते हैं। इसके बाद रात का डिनर ऑटो चालक के घर हुआ और सीएम ने कहा कि खान बिलकुल वैसा है जैसा वह खाते हैं। कम मसाले वाला।

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी ने अपने नेताओं और तमाम ऑटो व टैक्सी यूनियन को लुधियाना में बैठक के लिए बुलवाया था। इस दौरान उन सबने दिल्ली सीएम के सामने अपनी परेशानी रखी। उन्होंने बताया कि कैसे उनको आरटीए, ट्रैफिक पुलिस और पंजाब पुलिस द्वारा तंग किया जाता है। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि उनके ऊपर हजारों रुपए का चालान किया जाता है। इस बैठक में केजरीवाल ने उनसे अपील की कि वह अपने ऑटो पर पोस्टर लगाकर उनका प्रचार करें ताकि पंजाब चुनावों में उनकी सत्ता आए और वो सारी समस्याओं का निवारण कर सकें।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस जगन्नाथ मंदिर में फेंका गया था गाय का सिर, वहाँ हजारों की भीड़ ने जुट कर की महा-आरती: पूछा – खुलेआम कैसे घूम...

रतलाम के जिस मंदिर में 4 मुस्लिमों ने गाय का सिर काट कर फेंका था वहाँ हजारों हिन्दुओं ने महाआरती कर के असल साजिशकर्ता को पकड़ने की माँग उठाई।

केरल की वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गाँधी, पहली बार लोकसभा लड़ेंगी प्रियंका: रायबरेली रख कर यूपी की राजनीति पर कॉन्ग्रेस का सारा जोर

राहुल गाँधी ने फैसला लिया है कि वो वायनाड सीट छोड़ देंगे और रायबरेली अपने पास रखेंगे। वहीं वायनाड की रिक्त सीट पर प्रियंका गाँधी लड़ेंगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -