Saturday, October 1, 2022
Homeराजनीतिउद्धव के लिए तिहाड़ जेल से आई बधाई, राहुल-प्रियंका से मिलने के बाद चिदंबरम...

उद्धव के लिए तिहाड़ जेल से आई बधाई, राहुल-प्रियंका से मिलने के बाद चिदंबरम ने कहा- जनता के हितों को दें तवज्जो

चिदंबरम ने देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाए जाने को संविधान का उल्लंघन करार दिया। उन्होंने कहा कि सुबह 4 बजे उठा कर राष्ट्रपति शासन हटाने सम्बन्धी दस्तावेज पर दस्तखत कराना राष्ट्रपति का अपमान है।

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने एक के बाद एक ट्वीट कर तिहाड़ जेल से अपनी बात सामने रखी। चिदंबरम ने अपने परिवार से ये ट्वीट करवाया। उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया गया कि पी चिदंबरम ने ये ट्वीट्स करने को कहा है। अपने ट्वीट में उन्होंने महाराष्ट्र की भावी शिवसेना सरकार को बधाई दी है। चिदंबरम ने शिवसेना-एनसीपी-कॉन्ग्रेस की भावी गठबंधन सरकार से अपनी पार्टी के विचारधारा के सात-साथ आम जनता के हितों को तवज्जो देने की अपील की है।

चिदंबरम ने देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाए जाने को संविधान का उल्लंघन करार दिया। उन्होंने कहा कि सुबह 4 बजे उठा कर राष्ट्रपति शासन हटाने सम्बन्धी दस्तावेज पर दस्तखत कराना राष्ट्रपति का अपमान है। उन्होंने पूछा कि सरकार ने सुबह 9 बजे तक इंतजार क्यों नहीं किया? उन्होंने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर कार्य करने वाली गठबंधन पार्टियाँ एक अच्छा शासन देती हैं।

पी चिदंबरम को जेल में 99 दिन हो गए हैं। बुधवार (नवंबर 27, 2019) को पूर्व कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी और उनकी बहन प्रियंका गाँधी ने तिहाड़ जेल जाकर चिदंबरम से मुलाक़ात की। उन्हें 21 अगस्त को ही सीबीआई ने गिरफ़्तार किया था। उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने कहा कि राहुल और प्रियंका का उनके पिता से मुलाक़ात करने का अर्थ है कि पूरी कॉन्ग्रेस पार्टी उनके साथ मजबूती से खड़ी है। मुलाक़ात के दौरान कार्ति भी वहाँ मौजूद थे। तीनों ने पी चिदंबरम से क़रीब 50 मिनट तक बातचीत की।

मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट में पी चिदंबरम की जमानत याचिका का विरोध किया। जाँच एजेंसी ने कहा कि चिदंबरम ने वित्त मंत्री जैसे प्रभावशाली पद का उपयोग अपने व्यक्तिगत फ़ायदे के लिए किया। ईडी ने कहा कि चिदंबरम को जमानत नहीं दिया जाना चाहिए, क्योंकि वो सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं। शुक्रवार को कॉन्ग्रेस नेता शशि थरूर ने भी चिदंबरम से जेल में मुलाक़ात की थी। सोनिया गाँधी और एचडी कुमारस्वामी जैसे नेता भी चिदंबरम से जेल में जाकर मिल चुके हैं।

प्राइवेट वार्ड में नहीं होगा चिदंबरम का इलाज, हाई कोर्ट ने कहा- तिहाड़ में ही साफ और स्वच्छ वातावरण दें

चिदंबरम और उनके बेटे के खिलाफ दो लोगों को गवाही देने से रोका गया: CBI

INX मीडिया घोटाला: CBI ने दाखिल की चार्जशीट, चिदंबरम सहित 14 लोगों के नाम

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दीपावली पर PFI ने रची थी देश भर में बम ब्लास्ट की साजिश: आसपास के सामान से IED बनाने की दे रहा था ट्रेनिंग,...

PFI आसपास मौजूद सामान से IED बनाने की ट्रेनिंग दो रहा था। उसकी योजना दशहरा पर देश भर में बम विस्फोट और संघ नेताओं की हत्या करने की थी।

ताज महल या तेजो महालय? सुप्रीम कोर्ट में याचिका, कहा- शाहजहाँ ने निर्माण करवाया इसके प्रमाण नहीं, बने फैक्ट फाइंडिंग कमेटी

आगरा के ताज महल (Taj Mahal) का सच क्या है? इसका पता लगाने की अपील करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दायर की गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,480FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe