Tuesday, August 9, 2022
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेसी मंत्री ने ज्ञापन देने वाली महिला को बाहर निकलवाया, कहा - भागो यहाँ...

कॉन्ग्रेसी मंत्री ने ज्ञापन देने वाली महिला को बाहर निकलवाया, कहा – भागो यहाँ से: लेडीज टॉयलेट से निकलते हुए वीडियो भी हुई थी वायरल

इस पर समाजसेवी रोने लगीं। उन्होंने कहा कि एक पुरुष पुलिसकर्मी मुझे कैसे हाथ लगा सकता है। उल्लेखनीय है कि परसादी लाल मीणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी नेता माने जाते हैं।

अक्सर विवादों में रहने वाले राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा द्वारा एक महिला समाजसेविका के साथ दुर्व्यवहार किए जाने का मामला सामने आया है। महिला समाजसेवी राजेश्वरी मीणा ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ERCP) के डीपीआर में संशोधन को लेकर मंत्री को ज्ञापन सौंपने गई, लेकिन मंत्री ने उन्हें ‘गेट आउट’ कह दिया।

अति तो तब हो गई जब मंत्री के आदेश पर वहाँ तैनात पुरुष पुलिसकर्मियों ने राजेश्वरी मीणा को धक्का मारकर बाहर निकाल दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना दौसा जिले लालसोट में रविवार (17 जुलाई 2022) को घटी। मंत्री परसादी लाल मीणा लालसोट के मंजावरी गाँव स्थित अपने घर पर जनसुनवाई कर रहे थे। इसी दौरान ईआरसीपी में संशोधन की माँग को लेकर पहुँची राजेश्वरी मीणा ने मंत्री से दौसा क्षेत्र के बाँधों को भी इससे जोड़ने की माँग की। हालाँकि, मंत्री को ये बात नहीं जमी और उन्होंने डीपीआर में बदलाव करने से साफ इनकार कर दिया।

उन्होंने डीपीआर के मुद्दे को केंद्र सरकार के मत्थे मढ़ने की कोशिश करते हुए कहा कि सिंचाई के लिए एरिया बढ़ाना चाहे तो बढ़ा सकती है। उन्होंने महिला को गुस्से में धमकाया कि वो राज्य और भारत सरकार के बीच टकराव में ने आए। उन्होंने कहा कि ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की हमारी माँग है, बकवास बंद करो। इस पर महिला ने कहा कि ये तो आपके दाँव पेंच हैं। इस पर परसादी लाल मीणा बिफर उठे। उन्होंने समाजसेवी राजेश्वरी मीणा को डपटते हुए कहा, भाग जाओ यहाँ से, बिना परमीशन के ये कैसे अंदर आई, गेट आउट। इस पर महिला ने कहा कि तमीज से बात करिए। इसके बाद तो उन्होंने पुलिसकर्मियों से महिला को बाहर निकालने को कह दिया।

राजेश्वरी मीणा ने कहा कि आपको जनता ने चुनकर भेजा है। कोई मुझे हाथ नहीं लगा सकता। तीखी नोकझोंक के बाद मंत्री के आदेश के बाद मंडावरी थाने के पुलिसकर्मियों ने जबरदस्ती महिला को धक्के मारकर बाहर निकाल दिया। इस पर समाजसेवी रोने लगीं। उन्होंने कहा कि एक पुरुष पुलिसकर्मी मुझे कैसे हाथ लगा सकता है। उल्लेखनीय है कि परसादी लाल मीणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी नेता माने जाते हैं।

इसी तरह से पिछले साल नवंबर 2021 में लखनपुर गाँव के मीठा लाल मीणा का बेटा महाराष्ट्र से लापता हो गया था, जिसकी शिकायत के लिए वो मंत्री मीणा के पास गया था और उन्होंने उसे भी गेट आउट कर दिया था। ऐसे ही परसादी लाल मीणा पिछले साल फरवरी में एक महिला टॉयलेट में घुस गए थे। उस दौरान वो उद्योग मंत्री थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप के ‘खूबसूरत घर’ पर FBI की रेड: पूर्व राष्ट्रपति बोले- मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी, दावा- व्हाइट हाउस से लेकर चले...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय कुछ दस्तावेज अपने पास रख लिए थे। एफबीआई रेड में उन्हें ही ढूँढ रही थी।

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,424FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe