Monday, April 15, 2024
Homeराजनीतिबाबा CM तो बेटे को Z सिक्योरिटी: आदित्य ठाकरे की सुरक्षा बढ़ी, सचिन तेंदुलकर...

बाबा CM तो बेटे को Z सिक्योरिटी: आदित्य ठाकरे की सुरक्षा बढ़ी, सचिन तेंदुलकर की घटी

कहा जा रहा है कि अभी तक वीआईपी सुरक्षा के तहत सचिन तेंदुलकर के पास जो पुलिसकर्मी तैनात रहता था, उसे हालिया निर्णय के बाद हटा लिया जाएगा और उन्हें केवल एक पुलिस एस्कॉर्ट दिया जाएगा।

महाराष्ट्र में कॉन्ग्रेस, एनसीपी के साथ सरकार बनाने के कुछ दिन बाद ही उद्धव सरकार ने वर्ली के विधायक आदित्य ठाकरे की सुरक्षा बढाने और क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा को घटाने का फैसला लिया है। सचिन के अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल नाम नाईक की सुरक्षा में भी कटौती की गई है और आदित्य ठाकरे की तरह उद्धव ठाकरे, अन्ना हजारे की सुरक्षा को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। महाराष्ट्र सरकार ने ये फैसला सुरक्षा समिति की बैठक के बाद लिया है।

जानकारी के मुताबिक सुरक्षा समिति की बैठक में कुल 97 लोगों की सुरक्षा की समीक्षा की गई। जिसके बाद 29 लोगों की सुरक्षा में कटौती की गई और 16 लोगों के पास से सुरक्षा हटाई गई। बताया जा रहा है कि सरकार की ओर से यह निर्णय इंटेलीजेंस की ओर से मिली रिपोर्ट के आधार किया गया है।

मीडिया खबरों के अनुसार मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे की सुरक्षा को जहाँ वाई श्रेणी से अपग्रेड करके जेड सिक्योरिटी प्रदान की गई है। वहीं अभी तक जेड सिक्योरिटी में रहने वाले उत्‍तर प्रदेश के पूर्व राज्‍यपाल और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम नाईक की सुरक्षा को घटाकर एक्स कर दिया गया है।

इसी तरह कहा जा रहा है कि अभी तक वीआईपी सुरक्षा के तहत सचिन तेंदुलकर के पास जो पुलिसकर्मी तैनात रहता था, उसे हालिया निर्णय के बाद हटा लिया जाएगा और उन्हें केवल एक पुलिस एस्कॉर्ट दिया जाएगा।

गौरतलब है कि नेता और खिलाड़ियों के अलावा देश के नामी वकील उज्‍ज्‍वल निकल की सुरक्षा को भी महाराष्ट्र सरकार ने बैठक के बाद जेड प्‍लस से हटाकर अब वाई कर दिया है। साथ ही भाजपा के वरिष्‍ठ नेता एकनाथ खड़से के पास जो अब तक वाई श्रेणी की सुरक्षा रहती थी, उसमें भी कटौती हुई है, जिसके कारण उनके एस्कॉर्ट को हटा लिया गया है।

वहीं, विधायक आदित्‍य ठाकरे के अलावा जिन लोगों की सुरक्षा में बढ़ोत्‍तरी की गई है, उनमें एक नाम अन्‍ना हजारे का भी है, जिन्‍हें अब तक वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलती थी, लेकिन अब उसे जेड कर दिया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कौन है कॉन्ग्रेस का वो नेता, जिसने कन्हैया कुमार को किया नंगा, सारे पुराने पाप एक साथ लाया सामने: ‘सेना बलात्कारी’, ‘गरीबों को हटाओ’...

उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से जैसे ही कन्हैया कुमार के नाम का ऐलान हुआ, कॉन्ग्रेस के भीतर से ही कन्हैया का विरोध होने लगा। दिल्ली में कॉन्ग्रेस के नेता ने कन्हैया कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल किया है।

लेफ्ट-कॉन्ग्रेस ने लूटा पूरा केरल, कर्मचारियों को देने के पैसे भी नहीं बचे: PM मोदी का वामपंथी सरकार पर हमला, आर्थिक संकट के लिए...

पीएम मोदी ने कहा कि केरल की वामपंथी सरकार पर सोना तस्करी में लिप्त होने के आरोप हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस पर भी हमला बोला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe