Sunday, August 1, 2021
Homeराजनीतिचूहे की तरह भागते राहुल को शिवराज ने कहा कॉन्ग्रेस के जहाज को छोड़ने...

चूहे की तरह भागते राहुल को शिवराज ने कहा कॉन्ग्रेस के जहाज को छोड़ने वाला पहला शख़्स

चौहान ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में उनकी सरकार को हटाए जाने का लोगों को पछतावा है। इसके अलावा शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि भाजपा अपना आधार बढ़ाने के लिए विशेष सदस्यता अभियान चलाएगी।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पर निशाना साधा है। गुरुवार (जून 27, 2019) को मुंबई में भाजपा के सदस्यता अभियान 2019 को लेकर आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “जब कोई जहाज डूबता है, तो उसका कैप्टन अंत तक डटा रहता है, लेकिन कॉन्ग्रेस ऐसा डूबता जहाज है, जिसका कप्तान (राहुल गाँधी) सबसे पहले भाग जाना चाहता है। वो पार्टी के डूबते जहाज को छोड़कर जाने वाले पहले शख्स हैं।” बता दें कि कहावत के अनुसार चूहे ही डूबते जहाज को छोड़कर सबसे पहले भागते हैं।

उन्होंने कॉन्ग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा कि कोई नहीं जानता है कि पार्टी का मौजूदा अध्यक्ष कौन है। उन्होंने बुधवार (जून 26, 2019) को भी हैदराबाद में राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान के दौरान भी राहुल गाँधी पर यही तंज कसा था। चौहान ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘‘हमने सुना है कि जब कोई जहाज डूब रहा होता है, तो वह कैप्टन होता है, जो उसे बचाने के लिए अंत तक उस पर रहता है। लेकिन कैप्टन (राहुल गाँधी) कॉन्ग्रेस के जहाज से कूदने वाले पहले व्यक्ति हैं।” भाजपा की सदस्यता अभियान के संयोजक शिवराज ने कहा कि पार्टी जल्द ही अपना सदस्यता अभियान शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियाँ बुरी स्थिति में है। उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा अलग हो गई है और गाँधी जहाज से कूद गए हैं।

चौहान ने कहा कि भाजपा का उद्देश्य 2023 में तेलंगाना में अगले विधानसभा चुनावों के बाद सरकार बनाने का है। मध्य प्रदेश में कॉन्ग्रेस सरकार की स्थिरता पर बहस के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह सरकार सपा, बसपा और निर्दलियों के समर्थन से बनाई गई थी। इसके साथ ही राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है, जहाँ सचिवालय दलालों का अड्डा बन गया है।

चौहान ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में उनकी सरकार को हटाए जाने का लोगों को पछतावा है। इसके अलावा शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि भाजपा देश में अपना आधार बढ़ाने के लिए 35 दिन लंबा विशेष सदस्यता अभियान चलाएगी। जो 6 जुलाई को शुरू होगा और 11 अगस्त तक चलेगा। अभियान के अंतर्गत उन राज्यों में सदस्यों को जोड़ने का काम किया जाएगा, जहाँ पार्टी अपेक्षाकृत कमजोर है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ममता बनर्जी महान महिला’ – CPI(M) के दिवंगत नेता की बेटी ने लिखा लेख, ‘शर्मिंदा’ पार्टी करेगी कार्रवाई

माकपा नेताओं ने कहा ​कि ममता बनर्जी पर अजंता बिस्वास का लेख छपने के बाद से वे लोग बेहद शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं।

‘मस्जिद के सामने जुलूस निकलेगा, बाजा भी बजेगा’: जानिए कैसे बाल गंगाधर तिलक ने मुस्लिम दंगाइयों को सिखाया था सबक

हिन्दू-मुस्लिम दंगे 19वीं शताब्दी के अंत तक महाराष्ट्र में एकदम आम हो गए थे। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक इससे कैसे निपटे, आइए बताते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,404FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe