Tuesday, October 19, 2021
Homeराजनीतिपुलिस को झॉंसा देने के लिए सपा नेता फिरोज खान ने सेहरे से छिपा...

पुलिस को झॉंसा देने के लिए सपा नेता फिरोज खान ने सेहरे से छिपा रखा था चेहरा

आजम खान के समर्थन में रामपुर पहुॅंचे अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं को रामपुर पहुॅंचने का आदेश दिया था। बाहरी कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस भी पूरी तरह मुस्तैद थी।

समाजवादी पार्टी के सांसद भू-माफिया आजम खान के समर्थन में सपा नेता पुलिस को चकमा देकर फिल्मी अंदाज में रामपुर पहुँच गए। बता दें कि, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के रामपुर दौरे को लेकर दिन भर प्रशासन अलर्ट रहा। जिले के साथ ही पड़ोसी जनपदों में पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड में नजर आई। बाहरी नेताओं को रामपुर जाने से रोकने की पूरी व्यवस्था की गई थी। इसके बावजूद सम्भल के जिलाध्यक्ष फिरोज खान तमाम कार्यकर्ताओं सहित पुलिस की आंखों में धूल झोंकने में कामयाब हो गए। वह दूल्हा बने और कार्यकर्ता बराती। उसके बाद आराम से उनकी गाड़ियां पुलिस के सामने से गुजरती हुई रामपुर पहुँच गई।

फिरोज खान ने शेरवानी पहनी, चेहरा फूलों के सेहरे से ढका और दूल्हे का रूप बनाकर गाड़ी में बैठ गए। उनके साथ गाड़ियों में बराती बन कर अन्य कार्यकर्ता भी बैठ गए और पुलिस को धोखा देकर रामपुर पहुँच गए। आजम खान के समर्थन में अखिलेश यादव शुक्रवार (सितंबर 13, 2019) को दो दिवसीय दौरे पर रामपुर पहुँचे थे। उन्होंने पार्टी  के नेताओं और कार्यकर्ताओं को रामपुर पहुँचने का निर्देश दिया था। जिसके बाद सपा अध्यक्ष के दो दिवसीय दौरे को सफल बनाने के लिए बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता और नेता रामपुर पहुँचने लगे। इसके मद्देनज़र कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने सभी जिलों में पुलिस को नेताओं को रोकने के आदेश दिए, लेकिन संभल में सपा नेताओं को रोकने में पुलिस कामयाब नहीं हो सकी।

इससे पहले, पुलिस ने चंदौसी चौराहे पर सपा विधायक इकबाल महमूद और सांसद शफीकुर्रहमान बर्क को रोका था। लेकिन फिर बाद में दोनों को रामपुर जाने की अनुमति दी गई। हालाँकि, उनके समर्थकों को वापस भेज दिया गया। कोई भी सपा कार्यकर्ता रामपुर न जा सके, इसके लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आलोक जायसवाल और सर्कल ऑफिसर केके सरोज ने खुद चंदौसी चौराहे की कमान संभाली थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान हारे भी न और टीम इंडिया गँवा दे 2 अंक: खुद को ‘देशभक्त’ साबित करने में लगे नेता, भूले यह विश्व कप है-द्विपक्षीय...

सृजिकल स्ट्राइक का सबूत माँगने वाले और मंच से 'पाकिस्तान ज़िंदाबाद' का नारा लगवाने वाले भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच रद्द कराने की माँग कर 'देशभक्त' बन जाएँगे?

धर्मांतरण कराने आए ईसाई समूह को ग्रामीणों ने बंधक बनाया, छत्तीसगढ़ की गवर्नर का CM को पत्र- जबरन धर्म परिवर्तन पर हो एक्शन

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में ग्रामीणों ने ईसाई समुदाय के 45 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया। यह समूह देर रात धर्मांतरण कराने के इरादे से पहुँचा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,980FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe