Monday, August 15, 2022
Homeराजनीतिझारखंड कॉन्ग्रेस में सिर-फुटौव्वल, प्रदेश अध्यक्ष को पूर्व केंद्रीय मंत्री ने लताड़ा

झारखंड कॉन्ग्रेस में सिर-फुटौव्वल, प्रदेश अध्यक्ष को पूर्व केंद्रीय मंत्री ने लताड़ा

बोले सुबोधकांत सहाय- अजय कुमार की नहीं है कोई विचारधारा। बीजेपी की प्रशंसा करने के आरोप भी लगाए।

लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद से कॉन्ग्रेस में जारी सिर-फुटौव्वल अब झारखंड पहुॅंच गई है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने प्रदेश कॉन्ग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार पर हमला बोला है। सहाय ने कहा, “अजय कुमार को पद तो मिल गया, लेकिन उनकी कोई विचारधारा नहीं है। पहले वो झारखंड मुक्ति मोर्चा (JVM) में थे, उसके बाद कॉन्ग्रेस में शामिल हो गए हैं।

ANI से सुबोध कांत सहाय ने शनिवार (जुलाई 20, 2019) को यह बात कही। 1986 बैच के पूर्व आईपीएस अधिकारी अजय कुमार जुलाई 2011 में जेवीएम के टिकट पर मध्यावधि चुनाव में 15 वीं लोकसभा के सदस्य चुने गए थे। अगस्त 2014 में वे कॉन्ग्रेस में शामिल हुए और नवंबर 2017 में उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था।

हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में कॉन्ग्रेस को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। पार्टी झारखंड की 14 सीटों में से केवल 1 सीट जीतने में सफल रही थी। इस हार के बाद अजय कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। हालाँकि उनके इस्तीफे पर अभी केंद्रीय नेतृत्व ने कोई फैसला नहीं किया है।

झारखंड में इस साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होंगे। ऐसे वक़्त में सहाय ने अजय कुमार पर भाजपा की प्रशंंसा करने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि देश में गाँधी और गोडसे की विचारधारा के बीच टकराव चल रहा है और वे (अजय) भाजपा की प्रशंसा कर रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पता नहीं 9 सितंबर को क्या होगा’: ‘लाल सिंह चड्ढा’ का हाल देख कर सहमे करण जौहर, ‘ब्रह्मास्त्र’ के डायरेक्टर को अभी से दे...

क्या करण जौहर को रिलीज से पहले ही 'ब्रह्मास्त्र' के फ्लॉप होने का डर सता रहा है? निर्देशक अयान मुखर्जी के नाम उनके सन्देश से तो यही झलकता है।

‘उत्तराखंड में एक भी भ्रष्टाचारी नहीं बचेगा, 1064 नंबर पर करें शिकायत’: CM धामी ने पर्चा लीक का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को...

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने UKSSSC पेपर लीक मामले का खुलासा करने वाली उत्तराखंड STF की टीम को स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
214,085FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe