Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजदिल्ली के जेलों में कैदियों से होती है वसूली, सीएम केजरीवाल हैं इसके मास्टरमाइंड:...

दिल्ली के जेलों में कैदियों से होती है वसूली, सीएम केजरीवाल हैं इसके मास्टरमाइंड: ठग सुकेश चंद्रशेखर ने फिर फोड़ा लेटर बम

सुकेश चंद्रशेखर ने कहा कि दिल्ली की जेलों में जबरन वसूली का खेल अरविंद केजरीवाल के इशारे पर होता है। केजरीवाल जेल प्रशासन के लोगों को पैसे बाँटते हैं और फिर वह कैदियों से पैसे वसूलते हैं। चंद्रशेखर ने कहा कि केजरीवाल इस पैसे से अपने राजनीतिक काम करते हैं।

दिल्ली के मंडोली जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली की जेलों में जबरन वसूली के मास्टरमाइंड हैं। चंद्रशेखर ने यह आरोप एक वीडियो के जरिए लगाया है, जिसमें वह कह रहा है कि दिल्ली की जेलों में जबरन वसूली का खेल बहुत बड़ा है। जेल प्रशासन के लोग कैदियों से पैसे वसूलते हैं। पैसा न देने पर कैदियों को परेशान किया जाता है।

चंद्रशेखर ने कहा कि दिल्ली की जेलों में जबरन वसूली का खेल अरविंद केजरीवाल के इशारे पर होता है। मुख्यमंत्री केजरीवाल जेल प्रशासन के लोगों को पैसे बाँटते हैं और फिर वह कैदियों से पैसे वसूलते हैं। चंद्रशेखर ने कहा कि केजरीवाल इस पैसे से अपने राजनीतिक काम करते हैं। चंद्रशेखर ने कहा कि वह खुद भी इस जबरन वसूली का शिकार हुआ है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, ठग चंद्रशेखर ने जेल से ही एक लेटर बम फोड़ा है। सुकेश ने यह पत्र केजरीवाल के उस दावे के जवाब में लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि वसूली के मामले में सीबीआई जाँच की जानी चाहिए। अब सुकेश ने लिखा है, “केजरीवाल जी, कृपया सीबीआई जाँच में सहयोग करें और मेरे आरोपों पर वन-टू-वन नार्को टेस्ट करा लें।” सुकेश ने पत्र में लिखा है कि ये तो अदालत तय करेगी कि कौन सबसे बड़ा ठग है।

चंद्रशेखर ने लिखा, “आप (अरविंद केजरीवाल) पहले खुद को देखो। आपके तीन प्रमुख साथी जनता का पैसा लूटने और भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल में बंद हैं। आप भी जल्द ही तिहाड़ क्लब का हिस्सा बनेंगे। आप ही तो मास्टरमाइंड हैं।” सुकेश चंद्रशेखर ने कहा है कि उसने जो आरोप लगाए हैं, उसके समर्थन में उसके पास सारे सबूत मौजूद हैं।

उसने आगे लिखा है, “चिंता मत करो, तुम्हारा नाम और तुम्हारे साथियों का सारा खेल खोलने के लिए पूरे सबूत हैं।” सुकेश चंद्रशेखर ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और उनके सहयोगी उन्हें चुप कराने के लिए धमकियाँ और ऑफर भेज रहे हैं। उसने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल ने चुप रहने के लिए उसे राज्यसभा की सीट भी पेशकश की थी।

सुकेश चंद्रशेखर से सत्येंद्र जैन ने की 10 करोड़ रुपए की उगाही

बता दें कि सुकेश 200 करोड़ रुपए की उगाही के मामले में दिल्ली की जेल में बंद है। सुकेश ने आरोप लगाया था कि उसने प्रोटेक्शन मनी के रूप में सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपए दिये और फिर आम आदमी पार्टी को 60 करोड़ दिए। इस मामले में केंद्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन के खिलाफ मामला दर्ज करने की अनुमति माँगी है।

आरोप है कि सत्येंद्र जैन और जेल अधिकारियों ने हाई-प्रोफाइल कैदियों से करोड़ों रुपए की उगाही की, जिसमें सुकेश भी शामिल है। सीबीआई का कहना है कि जैन ने 2018-21 के दौरान सिक्योरिटी मनी की किश्तों के तौर पर सुकेश चंद्रशेखर से 10 करोड़ रुपए की उगाही की थी। हालाँकि, अरविंद केजरीवाल ने इन आरोपों से इनकार किया है और कहा कि सुकेश भाजपा के इशारे पर काम कर रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -