Thursday, July 25, 2024
Homeराजनीतिस्कूली बच्चों के टैबलेट में केजरीवाल ने माँगा था कमीशन: सुकेश चंद्रशेखर का दावा,...

स्कूली बच्चों के टैबलेट में केजरीवाल ने माँगा था कमीशन: सुकेश चंद्रशेखर का दावा, बताया- सिसोदिया के रिश्तेदार के नाम पर बननी थी कंपनी

पत्र के अनुसार यह मामला 2016 का है। दिल्ली के स्कूली बच्चों के लिए टैबलेट की सप्लाई की जानी थी। पत्र में केजरीवाल, सिसोदिया, जेल में बंद दिल्ली के मंत्री सतेन्द्र जैन पर टैबलेट्स खरीद में घोटाला करने का आरोप लगाया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं ने टैबलेट सप्लाई में कमीशन की माँग की थी। यह दावा दिल्ली की मंडोली जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने किया है। उसने गुरुवार (17 नवंबर 2021) को अपने वकील अनंत मलिक के जरिए पत्र जारी कर ये आरोप लगाए हैं।

पत्र के अनुसार यह मामला 2016 का है। दिल्ली के स्कूली बच्चों के लिए टैबलेट की सप्लाई की जानी थी। पत्र में केजरीवाल, सिसोदिया, जेल में बंद दिल्ली के मंत्री सतेन्द्र जैन पर टैबलेट्स खरीद में घोटाला करने का आरोप लगाया गया है।

सुकेश चंद्रशेखर ने दावा किया है क‍ि उसने चीन की कंपनी डीओएस इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स के शाइन लाउ से AAP नेताओं का परिचय करवाया था। उसने कहा कि टैबलेट के बारे में और जानकारी प्राप्त करने के लिए शाइन और सतेन्द्र जैन, मनीष सिसोदिया के बीच कई बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई थी। कॉन्फ्रेंस में वह भी शामिल रहता था।

सुकेश चंद्रशेखर का आरोप है कि 2016 के मध्‍य में कैलाश गहलोत के फार्म हाउस में एक मीटिंग हुई थी और इसमें कमीशन तय हुआ था। महाठग ने दावा क‍िया क‍ि बैठक में उसके साथ कंपनी का प्र‍तिन‍िध‍ि अर्णव मलोड‍िया और मनीष स‍िसोद‍िया व सतेन्द्र जैन जैन मौजूद थे। सुकेश ने पत्र में बताया कि सिसोदिया के पुणे के एक रिश्तेदार पंकज के नाम से एक शेल कंपनी बनाई जानी थी। उसमें कमीशन की राशि कर्ज के रूप में स्थानांतरित की जानी थी।

सुकेश का दावा है क‍ि बाद में ज्यादा कमीशन माँगने की वजह से यह सौदा आगे नहीं बढ़ पाया था। सीएम अरविंद केजरीवाल ने उसे कंपनी के प्रतिनिधि को सिसोदिया और जैन की शर्तों पर मनाने को कहा था। लेकिन वह कंपनी के प्रतिनिधि को इसके लिए राजी नहीं कर सका।

सुकेश ने हाल में कई पत्र लिखे हैं। इन पत्रों में केजरीवाल, जैन और सिसोदिया पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उसने दावा किया था कि केजरीवाल ने पैसे देकर दिल्ली के ‘शिक्षा मॉडल’ वाली स्टोरी न्यूयॉर्क टाइम्स में छपवाई थी।

सुकेश ने कहा था कि उसने जो भी आरोप AAP और अरविंद केजरीवाल पर लगाए हैं, वो सब सही हैं और इसके लिए वह पॉलीग्राफी टेस्ट कराने के लिए भी वो तैयार है। साथ ही उसने जैन और केजरीवाल का भी पॉलीग्राफी टेस्ट कराने की माँग की थी।

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना को लिखी एक चिट्ठी में वह इन खुलासों के कारण अपनी जान को खतरा भी बता चुका है। इस पत्र में उसने जेल के भीतर हमले का दावा किया था। साथ ही अपनी पत्नी का उत्पीड़न किए जाने की बात भी कही थी। उसने एलजी से दिल्ली के बाहर किसी ऐसी जेल में शिफ्ट करने की गुहार लगाई थी जो आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार के नियंत्रण में न हो।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वकील चलाता था वेश्यालय, पुलिस ने की कार्रवाई तो पहुँचा हाई कोर्ट: जज ने कहा- इसके कागज चेक करो, लगाया ₹10000 का जुर्माना

मद्रास हाई कोर्ट में एक वकील ने अपने वेश्यालय पर कार्रवाई के खिलाफ याचिका दायर की। कोर्ट ने याचिका खारिज करके ₹10,000 का जुर्माना लगा दिया।

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -