Thursday, July 25, 2024
Homeराजनीति'सुकेश चंद्रशेखर की जेल में पिटाई, पत्नी का उत्पीड़न': LG को खत, कहा- जान...

‘सुकेश चंद्रशेखर की जेल में पिटाई, पत्नी का उत्पीड़न’: LG को खत, कहा- जान को खतरा, दिल्ली के बाहर शिफ्ट करें

"मंडोली जेल में बंद सुकेश की पत्नी पर शिकायत वापस लेने के लिए दबाव डाला जा रहा है। जेल के सीनियर अधिकारियों की तरफ से सुकेश की पत्नी को गालियाँ दी जाती हैं। सुकेश से शिकायत वापस लेने के लिए कहा जा रहा है।''

सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने जेल में खुद पर हमले का दावा किया है। पत्नी का उत्पीड़न किए जाने की भी बात कही है। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना को चिट्ठी लिख अपनी जान को खतरा बताया है। साथ ही दिल्ली के बाहर किसी ऐसी जेल में शिफ्ट करने की गुहार लगाई है जो आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार के नियंत्रण में न हो।

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सुकेश दिल्ली की मंडोली जेल में बंद है। उसका कहना है कि शिकायत वापस लेने के लिए आप के नेताओं से उसे लगातार धमकी मिल रही है। जेल के अंदर CRPF के एक जवान ने उसकी पिटाई की है। इससे उनके प्राइवेट पार्ट में चोटें आई है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने इस चिट्ठी को साझा किया है। एलजी को लिखी चिट्ठी में सुकेश चंद्रशेखर के वकील की तरफ से कहा गया है, “सर, सुकेश चंद्रशेखर स्पेशल सेल की एफआईआर नंबर 208/2021 ( 7 अगस्त 2021 ) के एक मामले में दिल्ली की मंडोली जेल नंबर 14 वार्ड नंबर 1 में अंडर ट्रॉयल कैदी के तौर पर बंद है। इसी मामले में सुकेश की पत्नी लीना भी मंडोली जेल नंबर 16 में बंद है। अरविंद केजरीवाल, कैलाश गहलोत, सतेंद्र जैन और आम आदमी पार्टी के खिलाफ मेरे मुवक्किल ने आपके दफ्तर में शिकायत करके सीबीआई जाँच की माँग की है। उन्हें वापस लेने के लिए लगातार धमकी और दबाव बनाया जा रहा है। साथ ही मंडोली जेल में बंद सुकेश की पत्नी पर भी शिकायत वापस लेने के लिए दबाव डाला जा रहा है, जेल के सीनियर अधिकारियों की तरफ से सुकेश की पत्नी को गालियाँ दी जाती हैं और सुकेश से शिकायत वापस लेने के लिए कहा जा रहा है।”

इस चिट्ठी में यह भी दावा किया गया है कि 31 अगस्त 2022 को सुकेश के साथ जेल के अंदर सीआरपीएफ के जवान ने मारपीट की। उसका इलाज चल रहा है। डॉक्टर ने उसे दर्द कम करने के लिए स्कॉर्टल स्पोर्ट पहनने की सलाह दी है। सुकेश को मिल रही धमकियों को देखते हुए उसे और उसकी पत्नी को दिल्ली से बाहर किसी और जेल में ट्रांसफर करने की अपील की है।

सुकेश के वकील अशोक कुमार सिंह ने कहा है, “7 नवंबर को लीगल केस में मैं सुकेश के काउंसिल होने के नाते उससे मंडोली जेल में मिलने गया था, जहाँ उसने मुझे अपनी हैंड राइटिंग में यह चिट्ठी लिखकर दी है। जिसे मैं आपके सामने रख रहा हूँ।”

बता दें कि इससे पहले सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना को जो चिट्ठी थी, उसमें उसने आरोप लगाया था कि उसे दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन से जान का खतरा है। साथ ही इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की संलिप्तता को उजागर करते हुए दावा किया था कि 50 करोड़ रुपए मिलने के बाद वे उसके साथ डिनर करने दिल्ली के हयात होटल आए थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वकील चलाता था वेश्यालय, पुलिस ने की कार्रवाई तो पहुँचा हाई कोर्ट: जज ने कहा- इसके कागज चेक करो, लगाया ₹10000 का जुर्माना

मद्रास हाई कोर्ट में एक वकील ने अपने वेश्यालय पर कार्रवाई के खिलाफ याचिका दायर की। कोर्ट ने याचिका खारिज करके ₹10,000 का जुर्माना लगा दिया।

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -