Saturday, June 25, 2022
Homeराजनीतिदक्षिण भारत की 'लेडी सुपरस्टार' सोमवार को BJP में शामिल होंगी, अमित शाह से...

दक्षिण भारत की ‘लेडी सुपरस्टार’ सोमवार को BJP में शामिल होंगी, अमित शाह से की मुलाकात

विजयशांति ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी नेता किशन रेड्डी समेत कई अन्य नेताओं से मुलाकात की। बता दें कि विजयशांति ने कॉन्ग्रेस को अलविदा कह दिया है। विजयशांति को फ़िल्म की दुनिया में ‘लेडी सुपरस्टार’ के रूप में भी पहचाना जाता है।

दक्षिण भारत की मशहूर अभिनेत्री और राजनेता विजयशांति सोमवार (दिसंबर 7, 2020) को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेंगी। बीजेपी नेता जी विवेक वेंकटस्वामी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि तेलंगाना में मुख्यमंत्री केसीआर द्वारा दरकिनार किए गए कई नेता भी बीजेपी में शामिल होंगे।

विजयशांति ने रविवार (दिसंबर 6, 2020) को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी नेता किशन रेड्डी समेत कई अन्य नेताओं से मुलाकात की। बता दें कि विजयशांति ने कॉन्ग्रेस को अलविदा कह दिया है। विजयशांति को फ़िल्म की दुनिया में ‘लेडी सुपरस्टार’ के रूप में भी पहचाना जाता है।   

विजयशांति ने 2014 में टीआरएस छोड़ कर कॉन्ग्रेस की सदस्यता ली थी। उल्लेखनीय है कि हाल ही में हुए हैदराबाद निकाय चुनावों में कॉन्ग्रेस सिर्फ दो सीटों पर सिमट कर रह गई थी। वहीं भाजपा ने बेहद उम्दा प्रदर्शन करते हुए 48 सीटों के साथ दूसरा पायदान दासिल किया था। इसके अलावा टीआरएस 55 और एआईएमआईएम को 44 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

1997 में बनी सक्रिय राजनीति का हिस्सा

विजयशांति को दक्षिण भारतीय सिनेमा (मुख्य रूप से तेलुगु सिनेमा) का अमिताभ बच्चन कहा जाता है। 1997 में उन्होंने भाजपा की सदस्यता लेकर सक्रिय राजनीति में पहला कदम रखा था। तेलंगाना को अलग राज्य के रूप में स्थापित करने के आंदोलन के दौरान विजयशांति की केसीआर और उनके राजनीतिक दल तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) से काफी अच्छे संबंध थे। 2009-2014 के आम चुनावों में उन्होंने टीआरएस के टिकट पर चुनाव लड़ा था और मेडक से सांसद चुन कर आई थीं। 

40 वर्षों का फ़िल्मी करियर 

विजयशांति का फ़िल्मी करियर लगभग 40 वर्षों का था और इस दौरान उन्होंने लगभग 180 फीचर फिल्मों में काम किया। इसमें तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिन्दी भाषा की फिल्म शामिल हैं। 1990 में आई फिल्म ‘कर्त्तव्यम’ के लिए विजयशांति को नेशनल अवॉर्ड मिला था, इस फिल्म में उन्होंने ‘सुपरकॉप’ का किरदार निभाया था। इसके अलावा विजयशांति को 7 फिल्मफेयर अवॉर्ड (साउथ) मिल चुके हैं। 

इनकी कुछ फिल्म ‘प्रतिघटना’, ‘स्वयं कृषि’, ‘अग्नि पर्वतम’, ‘चैलेंज’, ‘मुव्वा गोपालुडू’, ‘यमुडीकी मोगुदू’, ‘गैंग लीडर’, ‘राउडी इंस्पेक्टर’, ‘पुलिस लॉकअप’ और ‘पसीवाड़ी प्रणाम’ हैं। तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री और दक्षिण भारतीय सिनेमा में अपनी मज़बूत छवि बनाने के अलावा विजयशांति को 80 और 90 के दशक की सबसे प्रभावशाली शख्सियत में एक माना जाता था। राजनीतिक में उन्हें लगभग 20 साल पूरे हो चुके हैं।  

lady superstar of telugu film industry quits congress join bjp on monday

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘…तो मुंबई जल जाती है’ – खत्म हो रही शिवसेना, रोते हुए धमकी दे रहे कॉन्ग्रेसी मंत्री: मुंबई पुलिस हाई अलर्ट

कॉन्ग्रेस नेता नितिन राउत ने आशंका जताई है कि अगर राज्य में शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने हिंसा की तो केंद्र को राष्ट्रपति शासन का बहाना मिलेगा।

‘द्रौपदी राष्ट्रपति तो पांडव और कौरव कौन हैं?’: राम गोपाल वर्मा के ओछे कमेंट पर हैदराबाद पुलिस ने दर्ज की शिकायत, बीजेपी नेता की...

पुलिस द्वारा एससी / एसटी अधिनियम लागू किया जाना चाहिए और निर्देशक को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। पुलिस ने कहा कि कानूनी राय के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,159FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe