Sunday, October 2, 2022
Homeराजनीतिपशु तस्करी मामले में TMC के बाहुबली नेता और CM ममता बनर्जी के करीबी...

पशु तस्करी मामले में TMC के बाहुबली नेता और CM ममता बनर्जी के करीबी अनुब्रत मंडल गिरफ्तार: बॉडीगार्ड सैगल हुसैन की हो चुकी है पहले ही गिरफ्तारी

भारत-बांग्लादेश सीमा के जरिए पशुओं की तस्करी का मामला सामने आने पर सीबीआई ने साल 2020 में केस दर्ज किया था। FIR में BSF के कमांडेंट सतीश कुमार समेत कई लोगों के नाम थे। जाँच के दौरान अनुब्रत मंडल का भी नाम सामने आया। साल 2015-17 के बीच BSF को 20,000 से ज्यादा पशुओं के कटे सिर मिले थे। 

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। टीचर भर्ती घोटाले (SSC Scam) में उनके मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) की गिरफ्तारी के बाद अब पशु तस्करी (Cattle Smuggling) मामले में उनकी पार्टी के नेता TMC नेता अनुब्रत मंडल (Anubrota Mondal) को गिरफ्तार किया गया है। 

केंद्रीय जाँच एजेंसी (CBI) ने बोलपुर में छापा मारकर मंडल को गिरफ्तार किया। मंडल ममता बनर्जी की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) के वीरभूम जिला अध्यक्ष हैं। गिरफ्तारी के बाद अनुब्रत मंडल का मेडिकल कराने के लिए एजेंसी उन्हें लेकर गई है।

अनुब्रत मंडल साल 1998 में तृणमूल कॉन्ग्रेस की स्थापना के दौरान से ही पार्टी में हैं और वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी बताए जाते हैं। इतना ही नहीं, इलाके में उनकी पहचान एक बाहुबली नेता के रूप में भी है।

जिस मामले में CBI ने यह कार्रवाई की है, वह पशु तस्करी केस से जुड़ा है। इस मामले में मंडल के बॉडीगार्ड सैगल हुसैन को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। पिछले दिनों सीबीआई ने उन्हें पूछताछ के लिए समन दिया था, लेकिन वे अस्वस्थ होने का कारण बताकर वहाँ नहीं पहुँचे थे।

सीबीआई मंडल को 10 समन भेज चुकी थी, लेकिन उन्होंने किसी का जवाब नहीं दिया था। हालाँकि, इससे पहले उनसे दो बार पूछताछ हो चुकी थी। जब उन्होंने समन का जवाब नहीं दिया, तब CBI ने बीरभूम जिले में उनके करीबियों के 13 ठिकानों पर छापेमारी की थी। वहाँ से भारी संख्या में नकदी, मोबाइल फोन और कई अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए थे। 

भारत-बांग्लादेश सीमा के जरिए पशुओं की तस्करी का मामला सामने आने पर सीबीआई ने साल 2020 में केस दर्ज किया था। इस में BSF के कमांडेंट सतीश कुमार समेत कई लोगों का नाम दर्ज किया गया था। जाँच के दौरान अनुब्रत मंडल का भी नाम सामने आया। सीबीआई के मुताबिक, साल 2015-17 के बीच BSF को 20,000 से ज्यादा पशुओं के कटे सिर मिले थे। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कभी भी गिरफ्तार किए जा सकते हैं पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान, जारी हुआ वॉरंट

20 अगस्त को इस्लामाबाद में आयोजित एक रैली में इमरान खान ने अपने भाषण में कई आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

दुर्गा पूजा कार्यक्रम में गरबा करता दिखा मुनव्वर फारूकी, सेल्फी लेने के लिए होड़: वीडियो आया सामने, लोगों ने पूछा – हिन्दू धर्म का...

कॉमेडी के नाम पर हिन्दू देवी-देवताओं को गाली देकर शो करने वाला मुनव्वर फारुकी गरबा के कार्यक्रम में देखा गया, जिसके बाद लोग आक्रोशित हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,607FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe