Wednesday, January 19, 2022
Homeराजनीति'जिनको पता है कि टिकट नहीं मिलेगी, वे भाजपा छोड़कर जा रहे हैं': विजयवर्गीय,...

‘जिनको पता है कि टिकट नहीं मिलेगी, वे भाजपा छोड़कर जा रहे हैं’: विजयवर्गीय, स्वतंत्र देव ने कहा- ‘डग्गामार वाहन’ का ‘ब्लैक’ में टिकट दे रहे हैं टीपू सुल्तान

स्वतंत्र देव सिंह उत्तर प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप और केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए पिछले 3 दिनों से दिल्ली में हैं। बताया जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति की लगभग तीन घंटे की बैठक के बाद पहले चरण में होने के चुनावों के लिए 170 उम्मीदवारों के नामों पर सहमति बन गई है और उनके नामों की सूची जल्दी ही जारी की जा सकती है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों की सूची जारी होने से पहले भाजपा से नेताओं का जाने का ताँता लगा हुआ है। ये वो नेता हैं जो चुनावी मौसम के हिसाब से रंग बदलते हैं। चुनाव पूर्व दल बदलने को लेकर उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इन नेताओं पर तीखा हमला बोला है।

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि इन लोगों को भाजपा टिकट नहीं देने जा रही थी, इसी लिए ये लोग पार्टी को छोड़ कर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल हो रहे हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए उन्होंने ट्वीट कर कहा, “जिन्हें डबल इंजन की ट्रेन का टिकट नहीं मिल रहा उन्हें अपने डग्गामार वाहन का ‘ब्लैक’ में टिकट दे रहे हैं टीपू सुल्तान!”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पिछड़ा वर्ग का सबसे बड़ा हितैषी बताते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में इस देश के गरीब, दलित, वंचित और पिछड़े बसते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने समाज के जिन वर्गों का केवल शोषण किया, उन्हें प्रधानमंत्री मोदी ने अपना मानकर गले लगाया, सम्मानित किया और सशक्त बनाया।

भाजपा पर पिछड़ा वर्ग की अनदेखी करने का आरोप लगाकर पार्टी छोड़ने वाले नेताओं पर कटाक्ष करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, “ओबीसी समाज को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक प्रतिनिधित्व जितना भाजपा में मिला है उतना किसी सरकार में नहीं मिला. हमारे लिए ‘P’ का अर्थ ‘पिछड़ों का उत्थान’ है. कुछ लोगों के लिए ‘P’ का अर्थ सिर्फ ‘पिता-पुत्र-परिवार’ का उत्थान होता है।”

वहीं, भाजपा के नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जिनको टिकट नहीं मिलने की संभावना है, वे जा सकते हैं। UP की राजनीति में ऐसा होता है। जिनको टिकट नहीं मिलने वाले हैं, वे इधर-उधर जाते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास अधिक विधायक हैं तो हम कुछ विधायकों के टिकट कटेंगे। जिनको इसकी सूचना पहले मिल जाती है, वे दूसरे दलों में जाएँगे ही।

गौरतलब कि पिछले कुछ दिनों में प्रदेश के कई नेता भाजपा से इस्तीफा दे दिए। इनमें से कई नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। इस्तीफा देने वालों में स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान, धर्मपाल सिंह सैनी, शिकोहाबाद से भाजपा विधायक मुकेश वर्मा, शाहजहाँपुर के तिलहर से विधायक रोशनलाल वर्मा, बिल्हौर से विधायक भगवती प्रसाद सागर, तिंदवारी से विधायक ब्रजेश प्रजापति, सीतापुर सदर के विधायक राकेश वर्मा, नानपारा से विधायक माधुरी वर्मा, विनय शाक्य, सीताराम वर्मा शामिल हैं। खबर आ रही है कि बाला प्रसाद अवस्थी, दिग्विजय नारायण चौबे, राम फेरन पांडे ने भी इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि स्वतंत्र देव सिंह उत्तर प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप और केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए पिछले 3 दिनों से दिल्ली में हैं। बताया जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति की लगभग तीन घंटे की बैठक के बाद पहले चरण में होने के चुनावों के लिए 170 उम्मीदवारों के नामों पर सहमति बन गई है और उनके नामों की सूची जल्दी ही जारी की जा सकती है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भगवान विष्णु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म, रिलीज को तैयार ‘Ala Vaikunthapurramuloo’

मेकर्स ने अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म के टाइटल का मतलब बताया है, ताकि 'अला वैकुंठपुरमुलु' से अधिक से अधिक दर्शकों का जुड़ाव हो सके।

‘एक्सप्रेस प्रदेश’ बन रहा है यूपी, ग्रामीण इलाकों में भी 15000 Km सड़कें: CM योगी कुछ यूँ बदल रहे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर

योगी सरकार ने ग्रामीण इलाकों में 5 वर्षों में 15,246 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया। उत्तर प्रदेश में जल्द ही अब 6 एक्सप्रेसवे हो जाएँगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,216FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe