Friday, June 21, 2024
Homeराजनीति'सब निराश थे, 5-6 मिनट में PM मोदी ने दे दिया मोटिवेशन': सूर्यकुमार यादव...

‘सब निराश थे, 5-6 मिनट में PM मोदी ने दे दिया मोटिवेशन’: सूर्यकुमार यादव ने याद किया वर्ल्ड कप हार के बाद का सीन, सहवाग बोले – मैंने किसी देश के नेता को ऐसा करते नहीं देखा

सूर्यकुमार यादव ने कहा, "पीएम मोदी सबसे मिले, उन्होंने सभी को प्रेरित किया। उन्होंने सभी से मिल कर कहा - ये स्पोर्ट्स है, उतार-चढ़ाव आता रहता ज़िन्दगी में। थोड़ा समय तो लगेगा ही इससे बाहर आने के लिए।"

टीम इंडिया ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल ऑस्ट्रेलिया से हार गई, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खिलाड़ियों को ढाँढस बँधाने के लिए ड्रेसिंग रूम में पहुँचे। इस दौरान पीएम मोदी ने तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को भी गले लगाया, जिसके वीडियो और तस्वीरें सामने आई थीं। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी उन्होंने मुस्कुराने के लिए कहा। अब पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए सूर्यकुमार यादव ने पीएम मोदी की तारीफ़ की है।

बहुत बढ़िया काम कर रहे PM मोदी: वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि बहुत कम ऐसे मौके होते हैं जब किसी देश के प्रधानमंत्री खिलाड़ियों से मिलते हैं और उनका उत्साह बढ़ाते हैं। उन्होंने कहा कि खासकर उन्होंने ऐसा नहीं देखा कि कोई टीम हारी हो और वहाँ के प्रधानमंत्री उनसे मिले हों। उन्होंने कहा कि ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से मिल कर पीएम मोदी ने बहुत बढ़िया जेस्चर दिखाया, उत्साह बढ़ाया क्योंकि जब आप वर्ल्ड कप फाइनल जैसा मैच हारते हैं तो आपको अपने फैंस और दोस्तों से समर्थन की ज़रूरत होती है।

लंबे समय तक बतौर सलामी बल्लेबाज भारत के लिए खेल चुके वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि इससे खिलाड़ी प्रेरित होंगे और आगे आने वाले मैचों में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि जो फाइनल हम जीत नहीं पाए, वो अगली बार जीतने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि हार का कारण कोई एक व्यक्ति नहीं है, यही टीम जब अच्छा खेल रही थी तो हम तारीफ कर रहे थे। ओलंपिक, एशियन और पैरा खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों से पीएम मोदी की मुलाकात पर भी उन्होंने टिप्पणी की।

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि इससे खिलाड़ियों के भीतर आत्मविश्वास का संचार होता है, चाहे वो किसी भी क्षेत्र का खिलाड़ी हो – क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी या एथलेटिक्स। सहवाग ने कहा कि ये एक बहुत ही बढ़िया कार्य है जो हमारे प्रधानमंत्री कर रहे हैं। बता दें कि वीरेंद्र सहवाग टेस्ट मैचों में भारत के लिए 2 बार तिहरा शतक जड़ चुके हैं। मुल्तान में पाकिस्तान के खिलाफ और चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने ये कारनामा किया था।

: सूर्यकुमार यादव

वहीं सूर्यकुमार यादव ने कहा कि वर्ल्ड कप के फाइनल में हार के बाद हमलोग निराश हैं, सभी लोग निराश हैं। उन्होंने भारत और दुनिया भर में फैंस के समर्थन के लिए भी उन्हें धन्यवाद किया। सूर्यकुमार यादव ने आगे कहा कि अंत में ये खेल है जो हमें बहुत कुछ सिखाता है कि आगे कैसे जाना है। उन्होंने कहा कि आपलोग का जो प्यार है, वो हमेशा बनाए रखिए। उन्होंने याद किया कि कैसे वर्ल्ड कप की हार के बाद सभी जब बैठे हुए थे तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ड्रेसिंग रूम में आए।

सूर्यकुमार यादव ने कहा, “पीएम मोदी सबसे मिले, उन्होंने सभी को प्रेरित किया। उन्होंने सभी से मिल कर कहा – ये स्पोर्ट्स है, उतार-चढ़ाव आता रहता ज़िन्दगी में। थोड़ा समय तो लगेगा ही इससे बाहर आने के लिए। 5-6 मिनट के लिए पीएम मोदी का मिलना बहुत ही प्रेरक था। देश के नेता का आना बहुत बड़ी बात थी। हमने उनकी बातों को अच्छे से सुना, उनके साथ थोड़ा समय बिताया। अगले टूर्नामेंट्स में हम अच्छा खेलने की कोशिश करेंगे। अगले साल एक और ICC टूर्नामेंट आने वाला है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -