Tuesday, May 21, 2024
Homeराजनीतिबाउल लोकगायक के घर लंच, 'गुरुदेव' को श्रद्धांजलि: अमित शाह के 1 KM मेगा...

बाउल लोकगायक के घर लंच, ‘गुरुदेव’ को श्रद्धांजलि: अमित शाह के 1 KM मेगा रोड शो के लिए बीरभूम तैयार

बाउल संगीत का लुत्फ उठाने के लिए देश-विदेश से पर्यटक आते हैं। अमित शाह विश्व भारती यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम में भी शरीक हुए। इस दौरान कुलपति विद्युत् चक्रवर्ती व विश्वविद्यालय के अन्य सदस्यों के साथ बैठक भी हुई। छात्रों ने रवींद्र संगीत की प्रस्तुति दी। पूरे बोलपुर में अमित शाह और जेपी नड्डा के ही कटआउट्स नजर आ रहे हैं।

पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार (दिसंबर 20, 2020) को शांति निकेतन पहुँच गुरुदेव रवीन्द्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि दी। वे कोलकाता के विस्टीन होटल से बीरभूम के लिए निकले, जहाँ शांति निकेतन के विश्व भारती विश्वविद्यालय का उन्होंने दौरा किया। इसके बाद वे रवींद्र भवन पहुँचे, जहाँ टैगोर को श्रद्धांजलि देने के बाद संगीत भवन के लिए रवाना हुए।

वहाँ बांग्लादेश भवन सभागार में अमित शाह ने जनसभा को सम्बोधित किया। उनका हेलिकॉप्टर बीरभूम के बोलपुर में उतरा, जहाँ भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। विश्व भारती विश्वविद्यालय में उन्होंने पारम्परिक बंगाली ‘बाउल’ संगीत को ध्यान से सुना और कलाकारों की प्रस्तुति का आनंद लिया। उन्होंने उस कॉटेज का भी दौरा किया, जहाँ टैगोर रहा करते थे। जिस कुर्सी पर गुरुदेव बैठते थे, उस पर उन्होंने पुष्प अर्पित किया।

लोकगायकों को सुनने के बाद अमित शाह ने एक लोकगायक के ही आवास पर भोजन भी किया। इससे 1 दिन पहले उन्होंने एक किसान के यहाँ भोजन किया था। दोपहर के 2 बजे के बाद बोलपुर में स्टेडियम रोड स्थित हनुमान मंदिर से बोलपुर सर्कल तक उनका रोड शो प्रस्तावित है, जिस पर सभी की नजरें हैं। 1 किलोमीटर का ये रोड शो करीब 1 घंटे तक चलेगा। इस दौरान राज्य के अन्य प्रमुख भाजपा नेता उनके साथ रहेंगे।

बाउल संगीत का लुत्फ उठाने के लिए देश-विदेश से पर्यटक आते हैं। अमित शाह विश्व भारती यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम में भी शरीक हुए। इस दौरान कुलपति विद्युत् चक्रवर्ती व विश्वविद्यालय के अन्य सदस्यों के साथ बैठक भी हुई। छात्रों ने रवींद्र संगीत की प्रस्तुति दी। पूरे बोलपुर में अमित शाह और जेपी नड्डा के ही कटआउट्स नजर आ रहे हैं। कई प्रदर्शनकारियों ने शहर में अमित शाह की यात्रा में व्यवधान डालने की भी कोशिश की।

इससे 1 दिन पहले पश्चिम बंगाल के दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी सहित 11 विधायक और एक सांसद भाजपा में शामिल हो गए थे। हालाँकि, मिदनापुर में हुई रैली के बाद भाजपा के कई कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमला किया गया। इस हमले में भाजपा के 15 कार्यकर्ता घायल हुए हैं, जिनमें से 6 का इलाज अभी भी अस्पताल में चल रहा है। TMC के गुंडों द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं को गाड़ी से निकाल-निकाल कर लाठी-डंडों से पीटा गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों का कहर जारी: हिंदुओं और बौद्धों के जलाए गए 5000 घर, आँखों के सामने सब कुछ लूटा

म्यांमार में सैन्य नेतृत्व वाले जुंटा और जातीय विद्रोही समूहों के बीच चल रही झड़पों से पैदा हुए तनाव में हिंदुओं और बौद्धों के 5000 घरों को जला दिया गया।

कॉन्ग्रेस और उसके साथियों ने पीढ़ियाँ बर्बाद की, अम्बेडकर नहीं होते तो नेहरू नहीं देते SC/ST को आरक्षण: चम्पारण में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बिहार के चम्पारण में एक रैली को संबोधित किया। यहाँ उन्होंने राजद के जंगलराज और कॉन्ग्रेस पर विकास ना करने को लेकर हमला बोला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -