Saturday, December 4, 2021
Homeराजनीतिअमित शाह आज बंगाल में करेंगे 4 रोड शो, सिंगूर से की शुरुआत, कहा-...

अमित शाह आज बंगाल में करेंगे 4 रोड शो, सिंगूर से की शुरुआत, कहा- ‘UP से भी बड़ी जीत बंगाल में होगी’

बीजेपी ने नंदीग्राम से टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी को उम्मीदवार बनाया, तो सिंगूर से टीएमसी से ही बीजेपी में शामिल हुए रविंद्र नाथ भट्टाचार्य को उम्मीदवार बनाया है। शुभेंदु अधिकारी और रविंद्र नाथ भट्टाचार्य की क्रमशः नंदीग्राम और सिंगूर आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका रही थी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के पहले सिंगूर में रोड शो कर अपनी ताकत दिखाई। अमित शाह ने बीजेपी उम्मीदवार रविंद्र नाथ भट्टाचार्य के समर्थन में रोड शो किया। 

बता दें कि बंगाल सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने साल 2011 में सिंगूर और नंदीग्राम आंदोलन को सामने रखकर सत्तारूढ़ वाम मोर्चा के खिलाफ लड़ाई शुरू की थी और वाम मोर्चा को अपदस्थ करने में सफल रही थीं। उन्होंने दावा किया कि बंगाल में 200 से ज्यादा सीट पर बीजेपी जीतेगी और यूपी में 2017 से भी बड़ी जीत बंगाल में होगी।

बीजेपी ने नंदीग्राम से टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी को उम्मीदवार बनाया, तो सिंगूर से टीएमसी से ही बीजेपी में शामिल हुए रविंद्र नाथ भट्टाचार्य को उम्मीदवार बनाया है। शुभेंदु अधिकारी और रविंद्र नाथ भट्टाचार्य की क्रमशः नंदीग्राम और सिंगूर आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका रही थी।

2017 में यूपी से ज्यादा बड़ी जीत बंगाल में होगी

अमित शाह आज कुल चार रोड शो करेंगे। सिंगूर के बाद डोमजूर, हावड़ा मध्य और बेहला पूर्व में रोड शो करेंगे। बता दें कि हाल में अमित शाह ने बड़ा दावा किया है कि पार्टी राज्य में 2017 में उत्तर प्रदेश से ज्यादा बड़ी जीत हासिल करेगी। हालाँकि, इस दौरान उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून और और नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर से ज्यादा कोरोना वायरस को प्राथमिकता देने की बात कही है। अमित शाह ने शुरूआत में ही बंगाल में 200 सीट की जीत का दावा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता विकास चाहती है। हम उद्योगों के लिए बंगाल के लिए कार्य योजना रखी है, जिससे बंगाल में विकास होगा।

नंदीग्राम में शुभेंदु के पक्ष में किया था रोड शो

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नंदीग्राम सीट से बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के लिए रोड शो कर ताकत दिखाई थी। रोड शो में अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा था कि इस बार पूरा बंगाल परिवर्तन के मूड में है। नंदीग्राम में मतदान के बाद बीजेपी से भी बड़े नेता यह दावा कर रहे हैं कि ममता नंदीग्राम से हार रही हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘आतंक का कोई मजहब नहीं होता’ – एक आदमी जिंदा जला कर मार डाला गया और मीडिया खेलने लगी ‘खेल’

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फैलाया जा रहा प्रोपगेंडा जिन स्थानीय खबरों पर चल रहा है उनमें बताया जा रहा है कि ये सब अराजक तत्वों ने किया था, इस्लामी भीड़ ने नहीं।

‘महिला-पुरुष की मालिश का मतलब यौन संबंध नहीं होता, इस पर कार्रवाई से परहेज करें’: HC ने दिल्ली सरकार को फटकारा

दिल्ली सरकार स्पा में क्रॉस-जेंडर मसाज पर रोक लगा चुकी है। इसके अलावा रिहायशी इलाकों में नए मसाज सेंटर खोलने पर भी रोक लगा दी गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,510FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe