Tuesday, May 17, 2022
Homeराजनीतिसंजय राउत पर चरित्र हनन का इल्जाम: BJP नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने...

संजय राउत पर चरित्र हनन का इल्जाम: BJP नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने थाने में दी शिकायत, डराने-धमकाने का भी लगाया आरोप

पुलिस में शिवसेना नेता के खिलाफ शिकायत देने से पहले भी मेघा सोमैया संजय राऊत को मानहानि का नोटिस भेज चुकी हैं। नोटिस में उन्होंने संजय राऊत से 48 घंटे में माफ़ी माँगने को कहा था। ऐसा न करने पर कानूनी कार्रवाई की भी धमकी दी गई थी।

महाराष्ट्र भाजपा नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने शिवसेना के संजय राऊत के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दी है। अपनी शिकायत में डॉ मेधा सोमैया ने संजय राऊत पर अपने खिलाफ मीडिया में दिए गए बयान को अनुचित और दुर्भावनापूर्ण बताया है। उन्होंने संजय राऊत के बयान को अपने चरित्र के हनन का प्रयास बताया है। इसी शिकायत में राऊत पर डराने और धमकाने का भी आरोप लगा है। यह शिकायत 9 मई 2022 (सोमवार) को दी गई है।

किरीट सोमैया की पत्नी की शिकयत में संजय राऊत पर धारा 503, 506 और 509 IPC के तहत कार्रवाई की माँग की गई है। शिकायत में उन्होंने लिखा, “मैं 20 वर्षों से भी अधिक समय से आर्गेनिक केमिस्ट्री की प्रोफेसर हूँ। 16 अप्रैल 2022 को संजय राऊत ने मेरे खिलाफ मीडिया में एक गलत बयान दिया है। यह बयान तमाम मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रकाशित हुआ है। साथ ही यह सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हुआ।”

शिकायत

यह शिकायत मुलुंड थाने के सीनियर इंस्पेक्टर को दी गई है। इस शिकायत की घोषणा किरीट सोमैया ने एक दिन पहले ही कर दी थी। 8 मई 2022 (रविवार) को ही किरीट ने सुबह 10.49 पर लिखा था, “मेधा, नील और मैं कल 11 बजे मुलुंड ईस्ट पुलिस स्टेशन जाएँगे। वहाँ हम संजय राऊत के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाएँगे।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस से पहले भी मेघा सोमैया संजय राऊत को मानहानि का नोटिस भेज चुकी हैं। नोटिस में उन्होंने संजय राऊत से 48 घंटे में माफ़ी माँगने को कहा गया था। ऐसा न करने पर कानूनी कार्रवाई की भी धमकी दी गई थी। गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही संजय राउत ने मेघा सोमैया पर सौ करोड़ रुपए के टॉयलेट घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था। साथ ही राऊत ने नौसेना के बेटे से हट चुके एयरक्राफ्ट कैरियर पोत ‘विक्रांत’ घोटाले में भी किरीट सोमैया का नाम लिया था।

सोमैया और राऊत के बीच विवाद सांसद नवनीत राणा द्वारा मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के बाद शुरू हुआ। तब किरीट राणा परिवार से मिलने ख़ास थाने गए थे। इस दौरान उन पर पत्थर फेंके गए थे जिसमें उन्हें चोटें आईं थीं। सोमैया ने उस हमले का आरोप शिवसेना पर लगाया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कानपुर वाला गुटखा खाकर करेंगे विज्ञापन, कमाएँगे पैसे… मीडिया को बोलेंगे कि बॉलीवुड अफोर्ड नहीं कर सकता: महेश बाबू को इसलिए पड़ रही गाली

महेश बाबू पिछले साल पान मसाला के विज्ञापन का हिस्सा बने थे। नेटिजन्स ने अब उन पर हमला बोलते हुए उसी ऐड को फिर से वायरल करना शुरू कर दिया है।

ज्ञानवापी की वो जगह, जहाँ नहीं हो सका सर्वे: 72*30*15 फीट है मलबा और 15 फीट की दीवार का घेरा, हिंदू पक्ष ने कहा-...

ज्ञानवापी विवादित ढाँचे से शिवलिंग मिलने के बाद हिंदू पक्ष में जहाँ खुशी की लहर है। वहीं मुस्लिम पक्ष का कहना है कि सांप्रदायिक उन्माद रचने की साजिश कहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,313FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe