Sunday, October 17, 2021
Homeराजनीतिअपने परिसर में ही रखें ताजिया, ऊँचाई भी तय की जाएगी: मुहर्रम को लेकर...

अपने परिसर में ही रखें ताजिया, ऊँचाई भी तय की जाएगी: मुहर्रम को लेकर CM योगी का निर्देश

मुहर्रम के दौरान ताजिया निकाले जाने को लेकर सीएम लोगों को सलाह दी कि ताजिया को सड़कों पर घुमाने की बजाय अपने परिसर में ही रखें। मुख्यमंत्री ने प्रशासन को निर्देश दिया कि ताजिया की ऊँचाई भी तय की जाए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुहर्रम और गणेश चतुर्थी को लेकर अहम ऐलान किए हैं। मुहर्रम के दौरान ताजिया निकाले जाने को लेकर सीएम लोगों को सलाह दी कि ताजिया को सड़कों पर घुमाने की बजाय अपने परिसर में ही रखें। मुख्यमंत्री ने प्रशासन को निर्देश दिया कि ताजिया की ऊँचाई भी तय की जाए। पुलिस व प्रशासन को कई निर्देश देते हुए योगी आदित्यनाथ ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त रखने और अफवाहों को रोकने के किए सख्त क़दम उठाने को कहा है।

सीएम योगी ने कहा कि गणेश चतुर्थी और मुहर्रम के दौरान कोई भी काम परंपरा के विरुद्ध नहीं होनी चाहिए। उन्होंने पूजा-पंडालों व ताजिया रखे जाने वाले स्थानों के आसपास साफ़-सफाई रखने की बात कह स्वच्छता पर भी ज़ोर दिया। स्वच्छता, सुरक्षा और सुव्यवस्था का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने पुलिस को असामाजिक तत्वों पर कड़ी नज़र रखने का निर्देश दिया।

सीएम योगी ने पुलिस को यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि त्योहारों के दौरान लोग अस्त्र-शस्त्रों का प्रयोग न करें। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सख्त निर्देश दिया कि खेतों व सड़कों पर कोई भी निराश्रित गाय घूमती न मिले, इसका ख़ास ध्यान रखा जाए। उन्होंने पुलिस को गो-तस्करी के ख़िलाफ़ कड़ाई से क़दम उठाने का निर्देश देते हुए अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई करने को कहा।

मुख्यमंत्री ने डीजे बजाने को लेकर भी दिशा-निर्देश जारी किए। योगी आदित्यनाथ ने पुलिस इस बात का ध्यान रखने को कहा कि लोग सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुरूप ही डीजे का इस्तेमाल करें। सीएम योगी ने सभी थानों की पुलिस को समय रहते शांति समिति की बैठक कर लेने का निर्देश दिया। उन्होंने पुलिस को लगातार पेट्रोलिंग करने को कहा।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डीजल डाल कर जला दिया दलित लखबीर का शव, चेहरा तक नहीं देखने दिया परिजनों को: ग्रामीणों ने किया बहिष्कार

डीजल डाल कर मोबाइल की रोशनी में दलित लखबीर सिंह के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। शव से पॉलीथिन नहीं हटाया गया। परिजन चेहरा तक न देख पाए।

पश्चिम बंगाल में दुर्गा विसर्जन से लौट रहे श्रद्धालुओं पर बम से हमला, कई घायल, पुलिस ने कहा – ‘हमलावरों की अभी तक पहचान...

हमलावर मौके से फरार हो गए। सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने लोगों की भीड़ को हटाकर मामला शांत किया और घायलों को अस्पताल भेजा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,199FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe