Pak में ‘घुस’ कर मारा IAF ने, 1000 किलो के बम से थर्राया पाक

पाकिस्तानी पत्रकारों की मानें तो भारतीय वायु सेना ने यह हमला सिर्फ LoC क्रॉस करके नहीं बल्कि पाकिस्तान के अंदर तक घुस के किया है।

ताज़ा ख़बरों के अनुसार, भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। ख़ुद पाकिस्तानी सेना ने इसकी तस्दीक की है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ ग़फ़ूर ने एक के बाद एक ट्वीट कर भारतीय विमानों एयरक्राफ्ट्स द्वारा एलओसी लांघे जाने की बात कही है। पाकिस्तानी मेजर ने कहा:

“भारतीय एयरक्राफ्ट्स ने ज़ल्दबाज़ी से भागने के चक्कर में पेलोड खुले में गिरा दिया। मुज़फ़्फ़राबाद सेक्टर से भारतीय विमानों की घुसपैठ हुई। पाकिस्तान वायु सेना ने समय पर और प्रभावी प्रतिक्रिया देते हुए ज़ल्दबाज़ी में पेलोड जारी किया जो बचते हुए बालाकोट के पास गिर गया। कोई हताहत या नुक़सान नहीं। भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया। पाकिस्तान वायु सेना ने उन्हें तुरंत काउंटर किया। भारतीय विमान वापस चले गए।”

हालाँकि पाकिस्तानी पत्रकारों की मानें तो भारतीय वायु सेना ने यह हमला सिर्फ LoC क्रॉस करके नहीं बल्कि पाकिस्तान के अंदर तक घुस के किया है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

ANI ने वायुसेना के सूत्रों के हवाले से कहा कि भारतीय वायुसेना ने क़रीब 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल करते हुए PoK में मौजूद आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है। समाचार एजेंसी ने कहा कि भारतीय वायुसेना ने एक हज़ार किलोग्राम वजन वाले बम गिरा कर पाकिस्तानी ज़मीन पर स्थित कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया। आज सुबह साढ़े 3 बजे भारतीय वायुसेना के मिराज लड़ाकू विमानों के एक ग्रुप ने सीमापार में जैश के कैम्पों पर बम बरसाए।

अभी तक भारतीय वायुसेना ने आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं की है। लेकिन, इसके बाद से ही एयरफोर्स के बेसकैंप पर कई तरह की गतिविधियाँ देखने को मिल रही हैं। इससे पहले पाकिस्तान ने राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास सीजफायर का उल्लंघन किया था। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी पुलवामा हमले के बाद लगातार कई बार कह चुके हैं कि दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा। मीडिया में भी ऐसे क़यास लगाए जा रहे थे कि भारत आतंकी ठिकानों को तबाह करने के लिए कुछ बड़ा करने वाला है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by paying for content

बड़ी ख़बर

महाराष्ट्र ओपिनियन पोल
देवेंद्र फडणवीस को 39% लोगों ने मुख्यमंत्री के लिए पहली पसंद माना है जबकि 6% लोग उद्धव ठाकरे के पक्ष में थे। बता दें कि उद्धव की शिवसेना भी राजग का हिस्सा है।

ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

92,068फैंसलाइक करें
15,526फॉलोवर्सफॉलो करें
98,500सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: