Thursday, September 23, 2021
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस का 'हाथ' नहीं कमलनाथ के साथ! गोहत्या पर चिदंबरम-दिग्विजय का अलग राग

कॉन्ग्रेस का ‘हाथ’ नहीं कमलनाथ के साथ! गोहत्या पर चिदंबरम-दिग्विजय का अलग राग

गौवंश के प्रति अपना प्रेम प्रदर्शित करते हुए कमलनाथ सरकार पूरे राज्य में 1000 गौशाला भी खोलने जा रही है। इस योजना के प्रथम चरण के तहत पूरे राज्य से करीब 1 लाख गायों को इसमें सुरक्षित रखने का लक्ष्य रखा गया है।

कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार द्वारा गोहत्या और गायों की अवैध तस्करी के दो अलग-अलग मामलों में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (रासुका) के तहत की गई कार्रवाई को गलत बताया है।

दरअसल, प्रदेश के खंडवा जिले में गोहत्या के आरोप में तीन लोगों को, जबकि आगर मालवा जिले में गौ वंश की अवैध तस्करी के आरोप में दो लोगों पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई है। चिदंबरम ने रासुका के तहत हुई तीन लोगों की गिरफ़्तारी को गलत बताते हुए इस मामले को मध्य प्रदेश सरकार के सामने उठाया है।

बता दें कि, इससे पहले इस मामले पर कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी कहा था कि गोहत्या कानून के तहत आरोपितों पर कार्रवाई होनी चाहिए थी, पर इस मामले में एनएसए लागू करना अनावश्यक था। ख़बर की मानें तो तीन आरोपित नदीम, उसके भाई शकील व आजम पर रासुका के तहत कार्रवाई करते हुए तीनों को जेल भेजा दिया गया था।

मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार द्वारा यह दूसरी बार है जब राज्य में रासुका के तहत कार्रवाई की गई हो। कॉन्ग्रेस ने कहा कि ऐसे मुद्दे संवेदनशील हैं, इसलिए इन पर रासुका के तहत कार्रवाई करना जरुरी है। बता दें कि कई लोगों ने कड़े कानून और कॉन्ग्रेस सरकार द्वारा इसके उपयोग के खिलाफ़ अपनी चिंता जाहिर की है। ख़बरों की मानें तो कमलनाथ सरकार पूरे राज्य में 1000 गौशाला भी खोलने जा रही है। इस योजना के प्रथम चरण के तहत पूरे राज्य से करीब 1 लाख गायों को इसमें सुरक्षित रखने का लक्ष्य रखा गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात में ‘लैंड जिहाद’ ऐसे: हिंदू को पाटर्नर बनाओ, अशांत क्षेत्र में डील करो, फिर पाटर्नर को बाहर करो

गुजरात में अशांत क्षेत्र अधिनियम के दायरे में आने वाले इलाकों में संपत्ति की खरीद और निर्माण की अनुमति लेने के लिए कई मामलों में गड़बड़ी सामने आई है।

‘नागवार हुकूमत… मदीना को बना देगी आवारगी का अड्डा’: सऊदी अरब को ‘मदीना में सिनेमा’ पर भारत-पाक के मुस्लिम भेज रहे लानत

कुछ लोग सऊदी हुकूमत के इस फैसले में इजरायल को घुसा रहे हैं। उनका कहना है कि मदीना पूरे उम्माह का है न कि इजरायल के नौकरों को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,920FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe